होम मनोरंजन कल्कि 2898 एडी ट्रेलर: ‘अपराजित’ प्रभास अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई...

कल्कि 2898 एडी ट्रेलर: ‘अपराजित’ प्रभास अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई के लिए तैयार

16
0

इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है! कई पोस्टर, टीज़र और देरी के बाद, कल्कि 2898 एडी के निर्माताओं ने सोमवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित इस पोस्ट-अपोकैलिप्टिक फिल्म की प्रेरणा हिंदू शास्त्रों से ली गई है और यह वर्ष 2898 एडी में सेट है। फिल्म में प्रभास भैरव के रूप में दिखाई देंगे, जो हिंदू देवता विष्णु के अवतार हैं, और अमिताभ बच्चन अमर अश्वत्थामा की भूमिका में होंगे। इसके अलावा, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, और दिशा पटानी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।

183 सेकंड का ट्रेलर अब तक की देरी और प्रमोशनल सामग्री की कमी की भरपाई करता है, हमें भैरव की अनोखी दुनिया से परिचित कराता है। ट्रेलर की शुरुआत बच्चों के काशी के बारे में सीखने से होती है, जो नई दुनिया का पहला शहर है। जैसे-जैसे ट्रेलर आगे बढ़ता है, यह चल रहे सत्ता संघर्ष और वंचितों के निरंतर उत्पीड़न को उजागर करता है। हालांकि, यह 6,000 वर्षों से मौजूद एक शक्ति की वापसी का भी संकेत देता है। भैरव प्रवेश करते हैं, जिन्होंने “आज तक कोई लड़ाई नहीं हारी”। हालांकि, यह लड़ाई उनके लिए आसान नहीं होगी, क्योंकि ट्रेलर के अंत में हमें एक झलक मिलती है कि उन्हें किस डरावने दुश्मन (कमल) का सामना करना होगा। “चिंता मत करो, एक नया युग आ रहा है,” शैतान कहता है, जिससे अंतिम लड़ाई का मंच तैयार होता है।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, निर्देशक नाग अश्विन ने वर्तमान ध्रुवीकृत माहौल में कल्कि 2898 एडी के धर्म से संबंधित दृष्टिकोण पर चर्चा की और बताया कि वह इस पहलू को लेकर चिंतित क्यों नहीं हैं। डेडलाइन से बात करते हुए, अश्विन ने उल्लेख किया कि फिल्म “किसी भी चरित्र को शामिल नहीं करती जिसे बड़ी संख्या में हिंदू सक्रिय रूप से पूजते हैं”। उन्होंने यह भी जोर देकर कहा कि फिल्म की कहानी को धार्मिक दृष्टिकोण से देखने के बजाय व्यक्तिगत रूप से व्याख्या की जानी चाहिए। “बिल्कुल, अगर आप इसे भारतीय संदर्भ में बताते हैं तो इसमें थोड़ा भक्ति और भावना होगी, लेकिन मुझे लगता है कि किसी भी कहानी को बिना धार्मिक अर्थ के व्यक्तिगत रूप से निपटाया जा सकता है,” उन्होंने कहा।

लगभग $75 मिलियन के अनुमानित बजट के साथ, कल्कि 2898 एडी भारत के सबसे महत्वाकांक्षी और महंगे प्रोडक्शनों में से एक होने जा रही है। यह फिल्म एसएस राजामौली की आरआरआर की 2022 में सफलता की तरह वैश्विक रिलीज के लिए तैयार है। प्रभास ने अपनी पिछली फिल्म सालार: पार्ट 1 – सीजफायर से फ्लॉप फिल्मों की स्ट्रीक को समाप्त किया, जिसने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। अभिनेता असफल फिल्मों की एक श्रृंखला के बाद कल्कि 2898 एडी के साथ अपनी वापसी जारी रखना चाहते हैं।

मूल रूप से 9 मई को रिलीज़ होने के लिए निर्धारित, कल्कि 2898 एडी में देरी हुई और अब यह फिल्म 27 जून को वैश्विक स्तर पर प्रीमियर होगी।

पिछला लेख“मिस्टर एंड मिसेज माही” के पहले दिन की कमाई की भविष्यवाणी: सिनेमा लवर्स डे पर अच्छी ओपनिंग की उम्मीद
अगला लेखदिल्ली के कई हिस्सों में बिजली गुल, मंत्री आतिशी ने बताई वजह
मार्शल कॉउचर
मार्शल कॉउचर एक प्रसिद्ध कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के समसामयिक मुद्दों, राजनीति, संस्कृति और सामाजिक घटनाओं पर सटीक और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। मार्शल की लेखन शैली सरल, सजीव और पाठकों के दिल को छूने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और शोध की स्पष्ट झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की गहन समझ प्रदान करती है। मार्शल कॉउचर ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है, और उनके पास विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है। वे अपने लेखों के माध्यम से न केवल सूचनाएँ प्रदान करते हैं, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक बदलाव लाने का भी प्रयास करते हैं। उनके लेखन में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। मार्शल कॉउचर अपनी लेखनी के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकगण बड़े सम्मान के साथ पढ़ते हैं।