होम सियासत दिल्ली के कई हिस्सों में बिजली गुल, मंत्री आतिशी ने बताई वजह

दिल्ली के कई हिस्सों में बिजली गुल, मंत्री आतिशी ने बताई वजह

9
0

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “दिल्ली के कई हिस्सों में दोपहर 2:11 बजे से बिजली गुल है। यह उत्तर प्रदेश के मंडोला में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के सब-स्टेशन में आग लगने के कारण हुआ है। दिल्ली को मंडोला सब-स्टेशन से 1200 मेगावाट बिजली मिलती है, इसलिए दिल्ली के कई हिस्सों में इसका असर पड़ा है। बिजली बहाल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और बिजली धीरे-धीरे विभिन्न क्षेत्रों में लौट रही है।”

उन्होंने एक ब्रीफिंग में कहा, “मैं आज केंद्रीय सरकार के नए बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पीजीसीआईएल के चेयरमैन और एनटीपीसी के चेयरमैन से मिलने का समय मांगूंगी… दिल्ली में बिजली उत्पादन बहुत सीमित है, दिल्ली की ज्यादातर बिजली विभिन्न राज्यों से आती है… यह एक बड़ी चिंता का विषय है कि आज हमारे देश के राष्ट्रीय स्तर के पावर इंफ्रास्ट्रक्चर ने विफलता का सामना किया है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “प्रगति पावर प्लांट और 440 केवी और 220 केवी ट्रांसमिशन लाइनों में तकनीकी समस्या के कारण #दिल्ली के कई हिस्सों में बड़ा बिजली कट। पूर्वी दिल्ली, मध्य दिल्ली में 30 मिनट से अधिक समय तक बिजली की आपूर्ति नहीं।”

“दिल्ली 90 के दशक का यूपी बन गई है। इतने लंबे बिजली कटौती!! क्या और किसी को यही अनुभव हो रहा है?” एक अन्य यूजर ने एक्स पर पोस्ट किया।

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस समय के लिए सामान्य है, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि दिल्ली में कई स्थानों पर हीट वेव का अनुभव होगा, जिसमें दिन के दौरान तेज सतही हवाएं, कभी-कभी झोंकों के साथ, चलेंगी।

पिछला लेखकल्कि 2898 एडी ट्रेलर: ‘अपराजित’ प्रभास अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई के लिए तैयार
अगला लेखमुनज्या बॉक्स ऑफिस कलेक्शन चौथे दिन: शर्वरी की फिल्म ₹ 25 करोड़ की ओर बढ़ रही है
मार्शल कॉउचर
मार्शल कॉउचर एक प्रसिद्ध कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के समसामयिक मुद्दों, राजनीति, संस्कृति और सामाजिक घटनाओं पर सटीक और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। मार्शल की लेखन शैली सरल, सजीव और पाठकों के दिल को छूने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और शोध की स्पष्ट झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की गहन समझ प्रदान करती है। मार्शल कॉउचर ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है, और उनके पास विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है। वे अपने लेखों के माध्यम से न केवल सूचनाएँ प्रदान करते हैं, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक बदलाव लाने का भी प्रयास करते हैं। उनके लेखन में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। मार्शल कॉउचर अपनी लेखनी के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकगण बड़े सम्मान के साथ पढ़ते हैं।