होम इवेंट इंदौर में इंटरनेशनल इवेंट के लिए बड़ा आयोजन, विदेशी पक्षियों का आकर्षण

इंदौर में इंटरनेशनल इवेंट के लिए बड़ा आयोजन, विदेशी पक्षियों का आकर्षण

6
0

इंदौर, 2 फरवरी: इंदौर में होने वाले विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आथित्य में होने वाले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की तैयारी के लिए सिरपुर तालाब पर निरीक्षण किया गया। महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर आशीष सिंह, और आयुक्त हर्षिका सिंह ने निरीक्षण के दौरान सिरपुर तालाब के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कई निर्देश दिए।

जल कार्य प्रभारी अभिषेक बबलू शर्मा, क्षेत्रीय पार्षद महेश चौधरी, अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा, वन विभाग के डीएफओ, एसडीम, निगम के अन्य अधिकारी भी इस निरीक्षण में शामिल थे। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि इंदौर के लिए यह एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि शहर में विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर इस अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। इसमें देशभर से 75 से अधिक रामसर साइट के प्रतिनिधि शामिल होंगे, साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मुख्य आथित्य में होंगे।

यह कार्यक्रम सिरपुर तालाब में आयोजित किया जाएगा और इसमें रामसर साइट सिरपुर तालाब पर कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान, व्यू प्वाइंट बढ़ाने के लिए बर्ड वाचिंग के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे और सिरपुर तालाब के आसपास अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए कठिनाईयों का समाधान किया जाएगा।

साथ ही, इंदौर के सिरपुर तालाब और यशवंत सागर तालाब को देश की रामसर साइट्स में सम्मिलित किया गया है। आगामी 2 फरवरी को आयोजित समारोह के अंतर्गत सिरपुर तालाब पर आयोजित कार्यक्रम की तैयारी में सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

पिछला लेखगुरु नानक देव विश्वविद्यालय में सामुदायिक रेडियो का शुभारंभ करने की योजना है
अगला लेखफ्रांस में शिक्षा का नया द्वार: इंटरनेशनल क्लासेज के माध्यम से भारतीय छात्रों को दाखिला पाने का एक नया अवसर
लेह कोरोना
लेह कोरोना एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचारों, सामाजिक मुद्दों, राजनीति और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और तथ्यपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। लेह की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को प्रभावित करने वाली होती है। उनके लेखों में समसामयिक मुद्दों की व्यापक समझ और सटीकता दिखाई देती है, जो पाठकों को विषय की गहराई तक पहुंचाने में सक्षम होती है। लेह कोरोना ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में शिक्षा प्राप्त की है और उनके पास विभिन्न मीडिया संस्थानों में काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। लेह के लेखों में सामाजिक संवेदनशीलता और समस्याओं के समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण समाचार स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लेह कोरोना अपने लेखन के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में एक सकारात्मक प्रभाव डालने का प्रयास भी करते हैं।