होम मनोरंजन गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में सामुदायिक रेडियो का शुभारंभ करने की योजना...

गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में सामुदायिक रेडियो का शुभारंभ करने की योजना है

81
0

गुरु नानक देव विश्वविद्यालय (जीएनडीयू) अपने परिसर में एक सामुदायिक रेडियो स्टेशन की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुका है। यह स्टेशन छात्रों को मीडिया और संचार के क्षेत्र में कौशल विकसित करने के साथ-साथ विश्वविद्यालय की दैनिक गतिविधियों को जनता से जोड़ने में मदद करेगा। इस रेडियो स्टेशन का आकार 13 मील के दायरे तक फैलता है, जिससे यह आसपास के क्षेत्रों में भी प्रसारित होगा।

इस सामुदायिक रेडियो स्टेशन में सीधे ऑल-इंडिया रेडियो (एआईआर) और प्रसार भारती के लाइव कार्यक्रम भी प्रसारित किए जाएंगे, जो इसके स्थानीय महसूस में राष्ट्रीय रंग भरेंगे। जीएनडीयू के वीसी डॉ. जसपाल सिंह ने बताया, “यह सामुदायिक रेडियो एकजुटता, सांस्कृतिक संवर्धन, और ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।”

मास कॉम विभाग के प्रोफेसर डॉ. पलविंदर सिंह भाटिया ने बताया कि एक 100 फीट ऊंचे टावर के साथ एक स्टूडियो भी स्थापित किया गया है। उन्होंने इस संबंध में कहा, “हम प्रातःकाल में गुरबानी कीर्तन के साथ प्रसारण की शुरुआत करने का प्रस्ताव रखते हैं, इसके लिए हमने एसजीपीसी और प्रसार भारती से अनुमति मांगी है।”

अगला लेखइंदौर में इंटरनेशनल इवेंट के लिए बड़ा आयोजन, विदेशी पक्षियों का आकर्षण
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।