होम समाचार स्वास्थ्य सचिव वेस स्ट्रीटिंग ने एनएचएस के प्रदर्शन की समीक्षा के आदेश...

स्वास्थ्य सचिव वेस स्ट्रीटिंग ने एनएचएस के प्रदर्शन की समीक्षा के आदेश दिए

23
0
स्वास्थ्य सचिव वेस स्ट्रीटिंग ने एनएचएस के प्रदर्शन की समीक्षा के आदेश दिए


नये स्वास्थ्य सचिव द्वारा इंग्लैंड में एनएचएस के प्रदर्शन की स्वतंत्र समीक्षा का आदेश दिया गया है।

वेस स्ट्रीटिंग ने कहा कि वह चाहते हैं कि जांच से उस सेवा के बारे में “कठोर सच्चाई” सामने आए जिसे उन्होंने सेवा में व्यवधान बताया है।

सन अखबार में लिखते हुए उन्होंने कहा कि इससे एनएचएस के लिए उनकी आगामी 10-वर्षीय योजना को बनाने में मदद मिलेगी।

श्री स्ट्रीटिंग ने कहा कि एनएचएस को सुधारा जा सकता है, लेकिन पहले समस्या का निदान करना महत्वपूर्ण है।

“जो कोई भी एनएचएस में काम करता है या इसका उपयोग करता है, उसके लिए यह स्पष्ट है कि यह टूटा हुआ है।

“मरीजों को ऑपरेशन के लिए एक साल से ज़्यादा इंतज़ार करना पड़ता है। वे GP अपॉइंटमेंट के लिए मुख्य दरवाज़े से नहीं जा पाते। और जब वे एम्बुलेंस बुलाते हैं, तो उन्हें नहीं पता होता कि एम्बुलेंस आएगी या नहीं और कब आएगी।”

उन्होंने कहा कि चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने देश भर के ऐसे लोगों से सुना, जिन्हें निराश होना पड़ा, जिनमें एक 88 वर्षीय महिला भी शामिल थी, जो बिस्तर से गिर गई और उसे एम्बुलेंस के लिए तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा तथा एक आरएएफ सेवानिवृत्त सैनिक भी शामिल था, जो ऑपरेशन के लिए 15 महीने से इंतजार कर रहा है।

“ये कोई अपवादस्वरूप मामले नहीं हैं। पूरे देश में मरीजों के साथ यही हो रहा है। एनएचएस बर्बाद हो चुका है,” श्री स्ट्रीटिंग ने कहा।

“हम एनएचएस को बदल सकते हैं। लेकिन प्रिस्क्रिप्शन लिखने से पहले हमें समस्या का निदान करना होगा।”

यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि स्वास्थ्य सेवा की प्रतीक्षा संख्या को कम करने की प्रगति “स्थिर” हो गई है तथा एनएचएस में लंबी प्रतीक्षा “आम बात” बनी हुई है।

इंग्लैंड में आठ वर्ष से अधिक समय हो गया है जब आपातकालीन एवं आपातकालीन, अस्पताल प्रतीक्षा समय या कैंसर देखभाल के लिए प्रमुख प्रतीक्षा समय लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सका है।

इंग्लैंड में एनएचएस गुरुवार को अपना नवीनतम प्रतीक्षा समय डेटा प्रकाशित करेगा – जो कि नई सरकार के कार्यभार संभालने के बाद पहला होगा।

नफिल्ड ट्रस्ट के विशेषज्ञों का कहना है कि लेबर पार्टी को इंग्लैंड में पूर्व नियोजित अस्पताल उपचार के लिए लगभग 7.5 मिलियन की प्रतीक्षा सूची विरासत में मिली है – जो महामारी की शुरुआत के बाद से 66% की वृद्धि है।

विशेषज्ञों ने कहा कि हालांकि मोतियाबिंद सर्जरी जैसे कुछ क्षेत्रों में प्रगति हुई है, लेकिन कुछ प्रमुख सर्जरी के लिए प्रतीक्षा अवधि कोविड से पहले के स्तर पर पहुंचने में धीमी रही है।

जांच का नेतृत्व लॉर्ड आरा दरजी करेंगे, जिन्होंने टोनी ब्लेयर और गॉर्डन ब्राउन की लेबर सरकारों में सलाहकार और मंत्री के रूप में काम किया था।

अब वह एक स्वतंत्र सहकर्मी के रूप में कार्यरत हैं।



Source link

पिछला लेखक्लीपर्स ने निकोलस बटुम, डेरिक जोन्स, केविन पोर्टर को अनुबंधित किया
अगला लेखफ्लोरिडा में आपातकालीन कक्ष के ज़्यादा मरीज़ कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। इस बार उछाल अलग है
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।