होम समाचार सुएला ब्रेवरमैन का केमी बेडेनॉच के साथ ‘ब्रेकडाउन’ वाले ताने पर विवाद

सुएला ब्रेवरमैन का केमी बेडेनॉच के साथ ‘ब्रेकडाउन’ वाले ताने पर विवाद

31
0
सुएला ब्रेवरमैन का केमी बेडेनॉच के साथ ‘ब्रेकडाउन’ वाले ताने पर विवाद


द्वारा विकी यंग, उप राजनीतिक संपादककेट व्हान्नेल, राजनीतिक रिपोर्टर

पीए सुएला ब्रेवरमैन और केमी बडेनोचदेहात

संभावित टोरी नेतृत्व प्रतिद्वंदी सुएला ब्रेवरमैन और केमी बेडेनोच के बीच विवाद छिड़ गया है, जब श्रीमती बेडेनोच ने पूर्व गृह सचिव पर “बहुत सार्वजनिक रूप से” नर्वस ब्रेकडाउन होने का आरोप लगाया।

जैसा कि सबसे पहले द टाइम्स ने रिपोर्ट किया था, श्रीमती बेडेनॉच ने छाया कैबिनेट बैठक में ऋषि सुनक की आलोचना की, साथ ही चुनाव अभियान के दौरान पार्टी पर सार्वजनिक हमले करने के लिए श्रीमती ब्रेवरमैन की भी आलोचना की।

श्रीमती बडेनोच कहा यह “शर्मनाक” बात है कि चर्चा लीक हो गई और रूढ़िवादियों को अपनी चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए एक “निजी स्थान” की आवश्यकता है।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, सुश्री ब्रेवरमैन ने कहा: “मुझे यह जानने में दिलचस्पी होगी कि क्या केमी को लगता है कि मैं “बहुत सार्वजनिक रूप से नर्वस ब्रेकडाउन” से गुज़र रही हूँ,” उन्होंने हैशटैग जोड़ते हुए कहा: “हम लीक नहीं करते”।

मंगलवार को आयोजित छाया मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान श्रीमती बेडेनॉच ने कहा कि उनके कुछ सहयोगी पार्टी की आम चुनाव में हुई हार की “व्यापकता” को समझने में विफल रहे, जिसके कारण उनके सांसदों की संख्या अब तक की सबसे कम संख्या पर पहुंच गई है।

उन्होंने श्री सुनक की भी आलोचना की तथा कैबिनेट मंत्रियों और अन्य लोगों से परामर्श किए बिना जुलाई में चुनाव कराने के उनके निर्णय पर हमला किया। डी-डे स्मरणोत्सव को जल्दी छोड़ने के लिए।

अपनी टिप्पणी के लीक होने के बाद श्रीमती बेडेनोच अपनी आलोचना का बचाव करती नजर आईं।

“सरकार में, हम कमरे के अंदर बहुत ज्यादा सिर हिलाते थे और बाहर बहस करते थे,” उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा।

“उस संस्कृति को बदलने की जरूरत है। हमें निजी तौर पर एक-दूसरे के प्रति ईमानदार होना चाहिए, और उसके बाद हम जो भी दिशा अपनाएं, उसमें एकजुट होना चाहिए।”

सुएला ब्रेवरमैन ने सोशल मीडिया पर एक और संदेश में पलटवार करते हुए कहा, “केमी और बाकी कैबिनेट सदस्यों को इस पर सहमति नहीं जतानी चाहिए थी, क्योंकि उन्होंने और ऋषि ने पार्टी को बर्बादी की ओर धकेल दिया।”

“जिम्मेदारी लेने से इंकार करना हमारी समस्या की जड़ है।”

“यह किसी और की गलती नहीं थी।”

अभी तक किसी ने भी सार्वजनिक रूप से यह घोषणा नहीं की है कि वे श्री सुनक की जगह लेने जा रहे हैं, जिन्होंने कहा है कि जब तक पार्टी चाहेगी, वे नेता बने रहेंगे।

टोरी सांसद इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं कि वे किसका समर्थन करेंगे।

लेकिन इस प्रतियोगिता से पार्टी के एकजुट होने की कोई भी उम्मीद श्रीमती ब्रेवरमैन और श्रीमती बेडेनॉच के बीच सार्वजनिक विवाद के कारण ध्वस्त हो जाएगी।

मंगलवार की बैठक में उपस्थित एक छाया कैबिनेट मंत्री, जहां सुश्री बेडेनॉच ने श्री सुनक की आलोचना की थी, ने कहा: “हम सभी जानते हैं कि केमी क्या कर रहे हैं।”

एक अन्य ने कहा कि कम से कम एक सहकर्मी ने उसे निजी तौर पर बताया है कि यदि वह सहकर्मियों का दिल जीतना चाहती है तो उसे “कम आक्रामक” होना पड़ेगा।

अन्य लोग श्रीमती ब्रेवरमैन के कार्यों से चिढ़ गए हैं।

उन्होंने आम चुनाव की पूर्व संध्या पर एक लेख लिखा था जिसमें श्री सुनक की कड़ी आलोचना की गई थी।

इस सप्ताह के आरंभ में दिए गए भाषण से टीसाइड के मेयर बेन हाउचेन सहित कुछ कंजर्वेटिव भी नाराज हो गए।

उन्होंने टाइम्स रेडियो से कहा: “यदि कंजर्वेटिव पार्टी सुएला ब्रेवरमैन जैसे किसी व्यक्ति के मार्ग पर चलने का निर्णय लेती है, तो हम आने वाली पीढ़ियों में निश्चित रूप से खुद को विपक्ष में देख सकते हैं।”

हालांकि नेतृत्व प्रतियोगिता के लिए कोई समय-सारिणी निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन सांसदों के बीच इस बात पर आम सहमति बनती दिख रही है कि पार्टी के लिए एक लंबी प्रक्रिया बेहतर होगी।

एक पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वे चाहते हैं कि अक्टूबर में होने वाला पार्टी सम्मेलन सदस्यों के लिए प्रत्येक उम्मीदवार की योग्यता का आकलन करने का एक अवसर हो।



Source link

पिछला लेखडेनी हैमलिन ने प्रशंसकों की नफ़रत के बावजूद NASCAR के मीडिया मुगल बनने की डेल जूनियर की यात्रा में शामिल होने के पीछे का कारण बताया: “यह मेरा काम है”
अगला लेखट्रम्प के सत्ता में वापसी के प्रयासों के बीच नाटो की वापसी की आशंकाएं बढ़ रही हैं
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।