होम समाचार साउथ वेल्स के पुलिस अधिकारी बेन कुक को चोरी के आरोप में...

साउथ वेल्स के पुलिस अधिकारी बेन कुक को चोरी के आरोप में जेल भेजा गया

21
0
साउथ वेल्स के पुलिस अधिकारी बेन कुक को चोरी के आरोप में जेल भेजा गया


द्वारा स्टीफन फेयरक्लो, बीबीसी समाचार

साउथ वेल्स पुलिस द्वारा बेन कुक की तस्वीरसाउथ वेल्स पुलिस

बेन कुक को चोरी, सेंधमारी की कोशिश, डकैती और भ्रष्टाचार के अपराधों के लिए जेल भेजा गया

एक भ्रष्ट पुलिस सार्जेंट को चोरी के आरोप में जेल भेजा गया है, जिसमें एक चोरी का मामला भी शामिल है, जिसमें उसे लगा कि उसने 60,000 पाउंड की नकदी वाली एक तिजोरी चुरा ली है।

24 वर्षीय बेन कुक ने एक अन्य घर में भी चोरी करने की कोशिश की और जनवरी और फरवरी 2024 में अपने अपराधों की योजना बनाने के लिए पुलिस कंप्यूटर का इस्तेमाल किया।

कुक, हिरवाउन, रोंडा सिनोन टैफ, ने चोरी, सेंधमारी का प्रयास, सेंधमारी, अपराध करने के इरादे से कंप्यूटर सामग्री तक अनधिकृत पहुंच सुनिश्चित करने और पुलिस शक्तियों और विशेषाधिकारों के भ्रष्ट या अनुचित प्रयोग का दोष स्वीकार किया।

उन्हें छह वर्ष और चार महीने की जेल की सजा सुनाई गई और कार्डिफ क्राउन कोर्ट ने बताया कि वह तिजोरी, जिसमें नकदी और व्यक्तिगत सामान था, कभी नहीं मिली।

पुलिस कंप्यूटर का उपयोग करने के बाद, कुक (जो 10 वर्षों तक पुलिस अधिकारी रहे थे) को पता चला कि उनके सहकर्मियों को संदेह था कि किसी ने अपने घर की तिजोरी में 60,000 पाउंड रखे हैं।

वह पुलिस वर्दी में घर में घुसा, जबकि घर में रहने वाली जोआन वॉटकिंस स्नान कर रही थी।

उन्होंने दावा किया कि उनके पास संदिग्ध मादक पदार्थ अपराधों के बारे में तलाशी वारंट है, लेकिन उन्होंने इसे सुश्री वॉटकिंस को दिखाने से इनकार कर दिया और कहा कि जब तक वह तलाशी लेंगे, उन्हें सोफे पर ही बैठे रहना होगा।

तिजोरी ढूंढ़ने और उसे अपने साथ ले जाने के बाद सुश्री वॉटकिंस ने अपने पति को बुलाया, जो तिजोरी की चाबियां लेकर पुलिस स्टेशन गए ताकि वे उसे खोल सकें।

जब वह वहां पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनके घर पर कोई पुलिस अधिकारी नहीं भेजा गया है।

कुक ने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने तिजोरी बंजर भूमि पर छोड़ दी थी, लेकिन वह कभी नहीं मिली।

बेन कुक का कोर्ट में आगमन

साउथ वेल्स पुलिस के मुख्य कांस्टेबल ने बेन कुक की कार्रवाई को “पूरी तरह अस्वीकार्य” बताया

कुक को एक अचानक हुई मौत की रिपोर्ट भी भेजी गई थी, जिसमें अधिकारियों ने 16,000 पाउंड से अधिक की राशि लूट ली थी।

जब कुक ने मृत व्यक्ति की बहन, एलेन प्राइस को पैसे लौटाए, तो उसने उसके सामने के दरवाजे की चाबी चुरा ली।

चार दिन बाद उसे ब्रिजेंड काउंटी के पेन्कोएड स्थित उसके घर के आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी पर देखा गया।

इसके बाद उसने कोरोनर कार्यालय से होने का नाटक करते हुए उसे फोन किया और कहा कि उसे अपने भाई की पोस्टमार्टम जांच में समस्या के कारण प्रिंसेस ऑफ वेल्स अस्पताल जाना होगा।

जब वह अस्पताल में थीं, तो उन्होंने चाबी का उपयोग करके श्रीमती प्राइस के घर में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

जब उसके घर की तलाशी ली गई तो सीसीटीवी में दिखाई दे रहा चाबी और बैग बरामद हुआ।

9 फरवरी को कुक ने साउथ वेल्स पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को फोन किया और कहा: “मैं आत्मसमर्पण करना चाहता हूं, मैंने कुछ मूर्खतापूर्ण काम किया है।

“मुझे ब्लैकमेल किया गया है और मैं डर में हूँ। मैंने चोरी की है।”

उसने अधिकारियों को बताया कि उसे ब्लैकमेल किया गया था, क्योंकि उसने अपनी तस्वीरें किसी अन्य व्यक्ति को ऑनलाइन भेजी थीं, तथा उसे तिजोरी बंजर भूमि पर छोड़ने को कहा गया था।

एक व्यक्तिगत प्रभाव वक्तव्य में सुश्री वॉटकिंस ने कहा कि कुक ने “मेरे आत्मसम्मान, आत्मविश्वास और कानून पर भरोसा छीन लिया है”।

कुक को सजा सुनाते हुए न्यायाधीश ट्रेसी लॉयड-क्लार्क ने कहा कि उन्होंने “जानबूझकर, सचेत और पूर्व-नियोजित प्रयास” करके ऐसे अपराध किए थे, जो “साउथ वेल्स पुलिस और सामान्य रूप से पुलिस के लिए हानिकारक” थे।

उन्होंने कहा कि कुक – जो पहले अच्छे चरित्र के थे – ने अपनी प्रतिष्ठा “बर्बाद” कर दी है।

साउथ वेल्स पुलिस के मुख्य कांस्टेबल जेरेमी वॉन ने कहा कि कुक ने “अपने आप को और पुलिस सेवा को बुरी तरह से निराश किया है तथा एक पुलिस अधिकारी के रूप में साउथ वेल्स के समुदायों का उन पर जो भी विश्वास था उसे नष्ट कर दिया है।”

उन्होंने कहा कि उन्होंने कुक की चोरी के पीड़ित को व्यक्तिगत रूप से माफी मांगते हुए पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह “उसके कृत्य से घृणा करते हैं और इसके लिए उन्हें बहुत खेद है।”



Source link

पिछला लेखसीएफएल के बारे में: क्यों अलौएट्स रिसीवर टायसन फिलपोट ‘असली सौदा है’
अगला लेखएलन मस्क और स्पेसएक्स मंगल ग्रह पर उपनिवेश स्थापित करने की योजना बना रहे हैं
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।