होम समाचार लव आइलैंड, ओनली वे इज एसेक्स ‘फिनफ्लुएंसर’ ट्रायल 2027 के लिए निर्धारित

लव आइलैंड, ओनली वे इज एसेक्स ‘फिनफ्लुएंसर’ ट्रायल 2027 के लिए निर्धारित

17
0
लव आइलैंड, ओनली वे इज एसेक्स ‘फिनफ्लुएंसर’ ट्रायल 2027 के लिए निर्धारित


रियलिटी टीवी सितारों से सोशल मीडिया पर प्रभाव डालने वाले लोगों का एक समूह लंदन के साउथवार्क क्राउन कोर्ट में पेश हुआ, तथा ऑनलाइन निवेश योजनाओं से संबंधित आरोपों में खुद को निर्दोष बताया।

द ओनली वे इज एसेक्स की लॉरेन गुडगर, लव आइलैंड के बिग्स क्रिस और जियोर्डी शोर के स्कॉट टिमलिन सहित इन सितारों पर इंस्टाग्राम पर अपने अनुयायियों के बीच एक अनधिकृत निवेश योजना को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।

दोषी पाये जाने पर उन्हें दो वर्ष तक की जेल हो सकती है।

इस मुकदमे की सुनवाई 2027 के लिए निर्धारित की गई है।

वित्तीय आचरण प्राधिकरण (एफसीए) ने सितारों के खिलाफ आरोप लगाए, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्हें 2018 और 2021 के बीच सोशल मीडिया पर उच्च जोखिम वाली ट्रेडिंग योजना को बढ़ावा देने के लिए भुगतान किया गया था।

अदालत में सितारों के साथ इमैनुएल न्वान्ज़े और होली थॉम्पसन भी उपस्थित हुए, जिन पर इस योजना को चलाने का आरोप है।

एफसीए का आरोप है कि श्री न्वानज़े और सुश्री थॉम्पसन ने एक इंस्टाग्राम अकाउंट चलाया, जिसमें आवश्यक प्राधिकरण के बिना अंतर के लिए अनुबंध (सीएफडी) निवेश खरीदने और बेचने के बारे में सलाह दी गई थी।

नियामक ने कहा कि ये उच्च जोखिम वाले निवेश थे जिनमें विदेशी मुद्राओं की कीमत पर दांव लगाना शामिल था।

इसमें कहा गया है कि @holly_fxtrends अकाउंट का उपयोग करके प्रचारित इस योजना में खरीदारी करने वाले 80% ग्राहकों को नुकसान हुआ।

सामूहिक रूप से, जिन लोगों पर मुकदमा चलाया जा रहा है, उनके इंस्टाग्राम पर 4.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

लव आइलैंड के जेमी क्लेटन, रेबेका गोर्मले और ईवा जैपिको तथा द ओनली वे इज एसेक्स की याज़मिन ओउखेलौ भी इस योजना को बढ़ावा देने का काम करने वालों में शामिल थे।

श्री न्वानज़े, सुश्री थॉम्पसन और जिन प्रभावशाली व्यक्तियों को उन्होंने कथित रूप से भुगतान किया था, उन पर वित्तीय प्रचार के अनधिकृत संचार का आरोप लगाया गया है।

नौ में से आठ प्रतिवादियों ने आरोपों में खुद को निर्दोष बताया। सुश्री जैपिको, जो सुनवाई में शामिल नहीं हुईं, ने सितंबर में आगे की सुनवाई तय की है।

श्री न्वानज़े पर वित्तीय सेवा और बाजार अधिनियम 2000 के तहत सामान्य निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का भी मामला दर्ज है, जो लोगों को ब्रिटेन में विनियमित गतिविधियां करने से रोकता है, जब तक कि उन्हें ऐसा करने के लिए अधिकृत न किया जाए।



Source link

पिछला लेखटेनेसी टाइटन्स ने प्रो-बाउल सेफ्टी जमाल एडम्स के साथ एक साल का करार किया
अगला लेख‘द शाइनिंग’ और ‘नैशविले’ की स्टार शेली डुवैल का 75 वर्ष की उम्र में निधन
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।