होम समाचार रूएन कैथेड्रल के शिखर पर आग लगी, इमारत खाली कराई गई

रूएन कैथेड्रल के शिखर पर आग लगी, इमारत खाली कराई गई

28
0
रूएन कैथेड्रल के शिखर पर आग लगी, इमारत खाली कराई गई


स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि फ़्रांसीसी शहर रूएन में एक प्रसिद्ध गोथिक गिरजाघर के शिखर पर आग लग गई है और अग्निशमन कर्मी आग बुझाने में जुटे हैं।

इमेजिस X पर प्रीफेक्चर द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो में इमारत के शीर्ष पर छतरी और मचान से काला धुआं निकलता हुआ दिखाया गया है, जो लगभग 150 मीटर (495 फीट) ऊंचा है।

मेयर निकोलस मेयर-रोस्सिग्नोल ने कहा कि आग लगने का “स्रोत अभी अज्ञात है”, उन्होंने आगे कहा कि प्रतिक्रिया स्वरूप “सभी सार्वजनिक संसाधन जुटाए गए हैं”।

प्रीफेक्चर ने कहा कि आवर लेडी ऑफ द असम्पशन कैथेड्रल को खाली करा लिया गया है तथा वहां सुरक्षा घेरा बना दिया गया है।

स्थानीय प्राधिकारियों के अनुसार, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, तथा इमारत को कितना नुकसान हुआ है, यह भी अज्ञात है।

सीन-मैरीटाइम विभाग के प्रीफेक्चर ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, “शिखर के सिरे पर आग लग गई, जो लकड़ी से नहीं, बल्कि धातु से बना है।”

रूएन कैथेड्रल का वर्तमान में व्यापक पुनरुद्धार कार्य चल रहा है और 19वीं शताब्दी में प्रभाववादी कलाकार क्लॉड मोनेट द्वारा बनाई गई कई कलाकृतियों में इसका चित्रण किया गया है।

और भी बहुत कुछ इस प्रकार है।



Source link

पिछला लेखक्ले थॉम्पसन का मानना ​​है कि वह माव्स की खोई हुई टीम की भरपाई कर सकते हैं
अगला लेखबिडेन के लिए महत्वपूर्ण क्षण: आज रात का नाटो समाचार सम्मेलन
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।