होम समाचार रस्ट ट्रायल में कहा गया कि एलेक्स बाल्डविन ने ‘असली बंदूक के...

रस्ट ट्रायल में कहा गया कि एलेक्स बाल्डविन ने ‘असली बंदूक के साथ नाटक किया’

17
0
रस्ट ट्रायल में कहा गया कि एलेक्स बाल्डविन ने ‘असली बंदूक के साथ नाटक किया’


द्वारा क्रिस्टल हेस, सामंथा ग्रैनविले और एम्मा वर्डी, बीबीसी समाचार

रस्ट मुकदमे की जूरी ने शुरुआती बयान सुने

एलेक्स बाल्डविन का मुकदमा बुधवार को न्यू मैक्सिको में शुरू हुआ, जिसमें अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष ने सिनेमैटोग्राफर हेलिना हचिन्स की मौत से पहले की घटनाओं की बिल्कुल अलग-अलग तस्वीरें पेश कीं।

सिटकॉम 30 रॉक में अपनी भूमिकाओं और सैटरडे नाइट लाइव में डोनाल्ड ट्रम्प की भूमिका के लिए प्रसिद्ध श्री बाल्डविन को अनैच्छिक हत्या का दोषी पाए जाने पर 18 साल तक की जेल हो सकती है।

42 वर्षीय सुश्री हचिन्स की मृत्यु श्री बाल्डविन द्वारा इस्तेमाल की जा रही बंदूक के फटने से हुई। यह पाया गया कि फिल्म की आर्मरर, हन्ना गुटिरेज़-रीड ने घर से लाई गई नकली गोलियों को गलती से जीवित गोला-बारूद के साथ मिला दिया था।

श्री बाल्डविन ने खुद को निर्दोष बताया है तथा कहा है कि जब बंदूक चली तो उन्होंने कभी ट्रिगर नहीं दबाया था।

अपने प्रारंभिक वक्तव्यों में बचाव पक्ष ने श्री बाल्डविन को एक ऐसे अभिनेता के रूप में चित्रित किया जो केवल अपना काम कर रहा था, तथा जिसने हथियार सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार दल पर अपना भरोसा रखा था।

अभियोजकों ने तर्क दिया कि वह एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने छोटे बजट और अनुभवहीन कलाकारों वाली फिल्म के सेट पर बंदूक सुरक्षा के प्रति घोर उपेक्षा बरती।

अभियोजक एरलिंडा जॉनसन ने जूरी को यह बताकर मुकदमा शुरू किया कि मामला “सरल” और “सीधा” है।

सुश्री जॉनसन ने तर्क दिया कि श्री बाल्डविन ने “असली बंदूक के साथ नाटक किया” तथा “आग्नेयास्त्र सुरक्षा के प्रमुख नियमों का उल्लंघन किया”।

उन्होंने अपने आरंभिक वक्तव्य में कहा, “हालांकि यह एक फिल्म का सेट था, लेकिन यह कई लोगों के लिए एक वास्तविक, जीवंत कार्यस्थल था।” “आप सुनेंगे कि इस कार्यस्थल का बजट बहुत कम था… और जिन लोगों को काम पर रखा गया था, उनमें से कुछ अनुभवहीन थे।”

हालांकि, श्री बाल्डविन की बचाव टीम ने तर्क दिया कि फिल्म सेट पर आग्नेयास्त्रों को अलग तरह से देखा जाता है, जहां कलाकारों के प्रत्येक सदस्य की एक निर्दिष्ट भूमिका और दायित्व होता है, जिसमें सुरक्षा और आग्नेयास्त्रों का मामला भी शामिल है।

बाल्डविन के वकील एलेक्स स्पिरो ने कहा, “वह वैसा ही व्यवहार कर रहा था जैसा वह पीढ़ियों से करता आ रहा है, और यह सुरक्षा तंत्र ही था जिसने उन सभी को विफल कर दिया।”

उन्होंने दृढ़तापूर्वक कहा, “एलेक बाल्डविन ने कोई अपराध नहीं किया”, बाद में उन्होंने कहा: “यह एक अभिनेता द्वारा एक प्रॉप को संभालना था।”

उन्होंने तर्क दिया कि सुरक्षा के लिए जिम्मेदार चालक दल के सदस्य – जिनमें गुटिरेज़-रीड और सहायक निदेशक एवं सुरक्षा समन्वयक डेविड हॉल्स शामिल हैं – अपने कार्य में असफल रहे।

श्री स्पिरो ने कहा, “फिल्म सेट पर कभी भी असली गोलियां नहीं होनी चाहिए।”

गेट्टी इमेजेज सिनेमैटोग्राफर हैलिना हचिन्सगेटी इमेजेज

2019 में हैलीना हचिन्स

हॉल्स और गुटिरेज़-रीड दोनों को घातक गोलीबारी के आरोपों का सामना करना पड़ा।

हॉल्स ने आग्नेयास्त्र को असुरक्षित तरीके से संभालने का दोष स्वीकार किया है और गुटिरेज़-रीड को दोषी पाया गया इस वर्ष की शुरुआत में अनैच्छिक हत्या का आरोप लगाया गया था, और उसे 10 साल की सजा सुनाई गई थी। 18 महीने जेल में।

मुकदमे के दौरान एक महत्वपूर्ण मुद्दा श्री बाल्डविन का यह दावा है कि जब उनके हाथ में रिवॉल्वर थी, तब गोली चलने पर उन्होंने ट्रिगर नहीं दबाया था।

अभियोजकों ने इस दावे पर निशाना साधते हुए हथियार पर किए गए व्यापक एफबीआई परीक्षणों का विवरण दिया।

सुश्री जॉनसन ने जूरी को बताया कि “यह बिल्कुल ठीक उसी तरह काम कर रहा है जैसा इसे डिज़ाइन किया गया था।”

श्री बाल्डविन की टीम ने भी परीक्षणों का जिक्र किया और बताया कि उनमें से एक के दौरान, एफबीआई ने हथियार के कुछ हिस्सों को नष्ट कर दिया – इस प्रकार इसे आगे के विश्लेषण के लिए उपयोग करने से रोका जा सकता है उनके बचाव का हिस्सा.

शेष मुकदमे में कई गवाहों और रस्ट सेट से वीडियो और ऑडियो प्रस्तुत किए जाएंगे, जिसमें उस दिन के वीडियो और ऑडियो भी शामिल होंगे, जिस दिन सुश्री हचिन्स की हत्या हुई थी।

बुधवार को बुलाया गया पहला गवाह अधिकारी निकोलस लेफ्लूर था, जो घटनास्थल पर पहुंचा था और गोली लगने के बाद हचिन्स की सहायता करने की कोशिश की थी।

अदालत में उनके बॉडी कैमरे से ली गई फुटेज दिखाई गई।

कमरा, जिसमें लगभग 100 लोग बैठ सकते हैं, भारी आहों से भरा हुआ था जब वे सुश्री हचिन्स के अंतिम क्षणों को देख रहे थे।

श्री बाल्डविन स्पष्ट रूप से असहज दिख रहे थे, वे आगे-पीछे झुक रहे थे और कभी-कभी मुंह बनाते हुए अपना चेहरा ढक रहे थे।

यह मुकदमा 19 जुलाई तक चलेगा। बाल्डविन को 18 महीने तक की जेल हो सकती है।

रस्ट शूटिंग पर अधिक जानकारी



Source link

पिछला लेख3 UFC मुकाबलों के बाद आर्टेम वखितोव को मौका मिलना तय, अंदरूनी सूत्र ने एलेक्स परेरा की चाल की आलोचना की
अगला लेखनाटो शिखर सम्मेलन लाइव: स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि यूक्रेन की नाटो सदस्यता ‘अगर का सवाल नहीं है, बल्कि कब का सवाल है’ | नाटो
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।