होम समाचार मई में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था उम्मीद से बेहतर हुई

मई में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था उम्मीद से बेहतर हुई

19
0
मई में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था उम्मीद से बेहतर हुई


आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि मई में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था अपेक्षा से अधिक तेजी से बढ़ी, क्योंकि यह पिछले महीने मौसम से प्रभावित मंदी से उबर गई।

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (ONS) ने कहा कि अप्रैल में जब बारिश के कारण उत्पादन प्रभावित हुआ था, तब कोई वृद्धि नहीं देखी गई थी, लेकिन इसके बाद अर्थव्यवस्था में 0.4% की वृद्धि हुई।

ओएनएस ने कहा कि मई में अर्थव्यवस्था में मजबूती से वृद्धि हुई तथा सभी क्षेत्रों में विस्तार हुआ।

ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में वृद्धि कैसे बढ़ाई जाए, यह प्रश्न हाल के आम चुनावों में प्रमुख मुद्दों में से एक था।

ओएनएस की लिज़ मैककाउन ने कहा कि कई खुदरा विक्रेताओं और थोक विक्रेताओं के लिए मई महीना अच्छा रहा।

सुश्री मैककियोन ने कहा, “हाल की कमजोरी के बाद लगभग एक वर्ष में निर्माण कार्य सबसे तेज गति से बढ़ा है, तथा आवास निर्माण और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं ने उद्योग को बढ़ावा दिया है।”

नई लेबर सरकार ने इस सप्ताह विकास में सुधार लाने के उद्देश्य से कई उपायों की घोषणा की है।

चांसलर रेचेल रीव्स ने कहा है कि आवास निर्माण के लक्ष्य पुनः लागू किए जाएंगे, नियोजन प्रतिबंधों में संशोधन किया जाएगा तथा इंग्लैंड में तटीय पवन फार्मों पर प्रभावी प्रतिबंध समाप्त कर दिया जाएगा।

बुनियादी ढांचे और हरित उद्योग में निवेश आकर्षित करने के लिए एक नए राष्ट्रीय धन कोष की भी घोषणा की गई है।



Source link

पिछला लेख“डरावनी बात यह है…” – एलेक्स परेरा के प्रतिद्वंद्वी आर्टेम वखितोव के UFC डेब्यू पर डैना व्हाइट को प्रशंसकों से अप्रत्याशित प्रतिक्रिया मिली
अगला लेखपुलिस ने बताया कि पर्वतारोही बर्फ पर फिसलकर ओरेगन के सबसे ऊंचे पहाड़ से 700 फीट नीचे गिर गया।
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।