होम समाचार फाइनल के लिए बर्लिन पहुंचने की होड़ में इंग्लैंड के प्रशंसक

फाइनल के लिए बर्लिन पहुंचने की होड़ में इंग्लैंड के प्रशंसक

21
0
फाइनल के लिए बर्लिन पहुंचने की होड़ में इंग्लैंड के प्रशंसक


द्वारा चला गया वोक, रूथ कॉमरफ़ोर्ड, बीबीसी समाचार

शटरस्टॉक इंग्लैंड के समर्थक अपनी टीम की जीत का जश्न मनाते हुएShutterstock

इंग्लैंड के समर्थक अपनी टीम की जीत का जश्न मनाते हुए

यूरो 2024 में इंग्लैंड की सफलता ने प्रशंसकों की भारी भीड़ को प्रेरित किया है, जो रविवार को स्पेन के खिलाफ होने वाले फाइनल के लिए बर्लिन की ओर अंतिम क्षण में यात्रा करने का प्रयास कर रहे हैं।

लेकिन सेमीफाइनल के बाद टिकटों की कीमतों में नाटकीय वृद्धि हो गई है और कई लोग टिकट पाने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में जर्मनी जाने के लिए दृढ़ संकल्पित प्रशंसकों के लिए यह काम आसान नहीं है।

रॉयटर्स हैरी केन मैच जीतने के बाद ओली वॉटकिंस के साथ जश्न मनाते हुएरॉयटर्स

मैच जीतने के बाद हैरी केन ओली वॉटकिंस के साथ जश्न मनाते हुए

टिकट

रविवार को होने वाले मैच को व्यक्तिगत रूप से देखने की उम्मीद रखने वालों के लिए पहली बाधा टिकट हासिल करना है। यूएफा की वेबसाइट पर खेल के सभी टिकट बिक चुके हैं। एफए द्वारा टिकटों का आवंटन, केवल इंग्लैंड सपोर्टर्स ट्रैवल क्लब के सदस्यों के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने विदेश में खेलों में भाग लिया है और कैप या लॉयल्टी पॉइंट अर्जित किए हैं, शुक्रवार को मतदान के बाद बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

फाइनल को लाइव देखने के लिए बेताब प्रशंसकों को चेतावनी दी जा रही है कि अनधिकृत तीसरे पक्ष से खरीदे गए टिकट रद्द हो सकते हैं। कुछ एजेंसियों के माध्यम से “सस्ती” सीटों के लिए £1,300 से टिकट फिर से बेचे जा रहे हैं, जबकि वीआईपी पैकेज £67,000 में बिक रहे हैं। लेकिन यूएफा का कहना है कि द्वितीयक बाजारों के माध्यम से खरीदे गए टिकट “धोखाधड़ी” हो सकते हैं।

यूएफा ने अपनी वेबसाइट पर कहा है, “अनधिकृत तीसरे पक्षों, वेबसाइटों या एजेंसियों के साथ-साथ सोशल मीडिया साइटों या दलालों से खरीदे गए टिकट यूईएफए द्वारा किसी भी समय रद्द किए जा सकते हैं और प्रशंसकों को प्रवेश से मना कर दिया जा सकता है या स्टेडियम से बाहर निकाल दिया जा सकता है।”

यदि आप स्टेडियम में नहीं जा सकते हैं, लेकिन बर्लिन में हैं, तो आप आधिकारिक यूएफा प्रशंसक क्षेत्रों में जा सकते हैं, जो शहर के केंद्र में संसद और ब्रांडेनबर्ग गेट के पास हैं।

मैच का प्रसारण बड़ी स्क्रीनों पर किया जाएगा और इसके लिए टिकट की आवश्यकता नहीं होगी।

टिकट

फुटबॉल और विमान बैनर

अगला काम बर्लिन पहुंचना है। आम तौर पर ब्रिटेन से दो घंटे की उड़ान होती है, लेकिन सेमीफाइनल में इंग्लैंड की जीत के बाद इसकी लागत नाटकीय रूप से बढ़ गई।

13 जुलाई को मैनचेस्टर से एम्स्टर्डम होते हुए बर्लिन ब्रांडेनबर्ग तक केएलएम की उड़ान का किराया गुरुवार को £954 था – जबकि एक सप्ताह बाद यह £223 था।

कुछ विकल्प अपेक्षाकृत सस्ते बने रहे, जैसे कि हीथ्रो से कोपेनहेगन होते हुए बर्लिन तक स्कैंडिनेवियन एयरलाइंस की उड़ान, जिसका किराया £268 है।

इंग्लैंड के प्रशंसक स्टीफन ने कहा कि जर्मनी की उड़ानें बहुत महंगी हैं, इसलिए वह पोलैंड जाएंगे।

उन्होंने कहा, “हमने पड़ोसी देशों पर विचार किया और सबसे सस्ता पोलैंड के पॉज़्नान तक का विमान था, इसलिए हमारे पास वारसॉ में रुकने के साथ छह घंटे की उड़ान है।”

“एक बार जब हम पॉज़्नान पहुंच जाएंगे तो हम सीधे बर्लिन के लिए ट्रेन पकड़ लेंगे।”

ब्रिटिश एयरवेज़ ने कहा: “हम वर्तमान में अतिरिक्त उड़ानें शुरू करने तथा विमान के प्रकार को बड़े जेट में बदलने पर विचार कर रहे हैं, ताकि आने वाले दिनों में अधिक से अधिक प्रशंसकों को सुविधा मिल सके।”

लेकिन इजीजेट ने बीबीसी को बताया कि फाइनल के समय तक बर्लिन के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू करने की उसकी कोई योजना नहीं है।

साउथएंड-ऑन-सी के स्कॉट हैटली ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही फाइनल के लिए फ्लाइट बुक करने का विचार बना लिया था, इस उम्मीद में कि इंग्लैंड इसमें जगह बना लेगा।

उन्होंने कहा कि टिकट, जिसकी कीमत 84 पाउंड थी, “वर्तमान कीमतों की तुलना में सस्ते लगते हैं।”

लेकिन अगर पैसा कोई मुद्दा नहीं है, तो हैम्पशायर के फर्नबोरो हवाई अड्डे से चार लोगों के लिए एक निजी जेट किराए पर लेने पर प्राइवेटफ्लाई के माध्यम से बुक करने पर लगभग £ 11,220 का खर्च आता है।

रेल

दूसरा विकल्प रेलगाड़ी लेना है।

सीट 61 के मार्क स्मिथ के अनुसार, प्रशंसकों के पास कई विकल्प हैं। इनमें लंदन से ब्रुसेल्स तक यूरोस्टार, उसके बाद कोलोन तक जर्मन आईसीई ट्रेन और बर्लिन तक एक अन्य आईसीई ट्रेन शामिल है।

लेकिन श्री स्मिथ ने कहा कि सबसे अच्छा विकल्प नीदरलैंड में द हेग के पास हार्विच से होएक वैन हॉलैंड तक फेरी लेना और उसके बाद द हेग से बर्लिन तक ट्रेन लेना है। कार के बिना एक यात्री के लिए फेरी का किराया लगभग £83 है और ट्रेन का किराया लगभग £112 है।

उन्होंने बीबीसी को बताया, “अल्प सूचना पर, हार्विक-हॉक वास्तव में काफी अच्छा है”, उन्होंने आगे कहा कि नीदरलैंड से बर्लिन तक स्लीपर ट्रेनें भी अंतिम समय में उपलब्ध होने की संभावना है।

ड्राइविंग

फुटबॉल और कार बैनर

ब्रिटेन से जर्मनी तक 13-15 घंटे की यात्रा करने के लिए तैयार प्रशंसकों के लिए यह कार एक विश्वसनीय विकल्प हो सकती है।

फेरी हार्विच, न्यूकैसल और हल से नीदरलैंड के गंतव्यों के लिए रवाना होती है, जहाँ से प्रशंसक बर्लिन की ओर जा सकते हैं। गुरुवार को, इस सप्ताहांत फोर्ड फिएस्टा में दो लोगों के लिए फेरी क्रॉसिंग का किराया £200 से £500 के बीच सूचीबद्ध किया गया था।

दक्षिणी इंग्लैंड के ड्राइवर डोवर से उत्तरी फ्रांस के कैलाइस तक फेरी या चैनल टनल शटल ले सकते हैं। वहां से बर्लिन तक लगभग 10 घंटे की ड्राइव है। शटल, जो कारों को ले जाती है, की कीमत गुरुवार को लगभग £130 सूचीबद्ध की गई थी।

डिब्बों

अगर आप वाकई प्रतिबद्ध हैं और 26 घंटे तक बस में बैठने से आपको कोई परेशानी नहीं है, तो आप स्ट्रैटफ़ोर्ड, ईस्ट लंदन से बर्लिन सेंट्रल स्टेशन तक £150 में एकतरफ़ा फ़्लिक्सबस ले सकते हैं। क्षमता लगभग पूरी दिखाई दे रही है, और बस ऑपरेटर को उम्मीद है कि खेल से पहले हर सीट बिक जाएगी।

यह सेवा लिवरपूल, लीड्स, शेफ़ील्ड, मैनचेस्टर और ब्रिस्टल से भी संचालित होती है। कोच पूरे सप्ताहांत में अलेक्जेंडरप्लात्ज़ सहित स्थानों पर चल रहे हैं, जो स्टेडियम से आधे घंटे की दूरी पर है। कीमतें £150 से £250 तक भिन्न होती हैं।

आवास

होटल का चिन्ह और फुटबॉल

बर्लिन में खेल देखने के लिए आने वाले प्रशंसकों को ठहरने के लिए भी जगह की आवश्यकता होगी। इस सप्ताहांत जर्मन राजधानी में होटल की कीमतें सामान्य से काफी अधिक हैं। स्टेडियम के नज़दीक शार्लोटनबर्ग-विल्मर्सडॉर्फ के एक होटल में रविवार रात के लिए एक कमरे का किराया £252 था, जबकि एक सप्ताह बाद यह £63 था।

अगर होटल का कमरा बहुत महंगा है, तो “मैं यहीं रहना चाहता हूँ, सारी बीयर पीना चाहता हूँ” के नारे के प्रति समर्पित प्रशंसक इसे पूरी तरह से छोड़ सकते हैं और बर्लिन के कुख्यात बार दृश्य का लाभ उठा सकते हैं। कई बार यू.के. की तुलना में बहुत देर से बंद होते हैं और कुछ मामलों में, बिल्कुल भी बंद नहीं होते हैं।

चौबीसों घंटे खुले रहने वाले बार में ओलंपिक स्टेडियम के पास बियरबोर्से, मध्य मिट्टे जिले में सुबह से शाम तक और ट्रेंडी न्यूकोलन में बेई श्लाविनचेन शामिल हैं। इंग्लैंड के प्रशंसक रविवार रात को अपने जश्न या शोक-संदेश को समाप्त करने के लिए जल्दबाजी नहीं करेंगे।



Source link

पिछला लेखटीएफसी और अर्गोनॉट्स के अध्यक्ष बिल मैनिंग ने एमएलएसई से नाता तोड़ लिया
अगला लेखकभी जी.ओ.पी. का नारा हुआ करता था कर्ज और घाटा, पार्टी के मंच से गायब
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।