होम समाचार पुलिस: बैरीडेल पार्क के पास यातायात रोकने पर पुलिस पर गोली चलाने...

पुलिस: बैरीडेल पार्क के पास यातायात रोकने पर पुलिस पर गोली चलाने के बाद व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली

24
0
पुलिस: बैरीडेल पार्क के पास यातायात रोकने पर पुलिस पर गोली चलाने के बाद व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली


पोर्टलैंड, ऑरे. (सिक्का) – पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर दक्षिण-पूर्वी पोर्टलैंड में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर ट्रैफिक रोकने के दौरान अधिकारियों पर गोली चलाकर खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौत हो गई।

शाम 5 बजे के आसपास बार्डेल पार्क में पुलिस की गाड़ियों की भारी मौजूदगी देखी जा सकती थी और जांच के दौरान कई सड़कों को बंद कर दिया गया था। एक पड़ोसी ने KOIN 6 न्यूज़ को बताया कि उसने दोपहर में सड़क पर गोलियों की आवाज़ और टायरों की चीख़ सुनी थी।

पोर्टलैंड पुलिस ब्यूरो के प्रवक्ता सार्जेंट केविन एलन के अनुसार, गोलीबारी वाली घटना दोपहर 3:42 बजे एक यातायात रोकने के दौरान शुरू हुई।

एलन ने कहा, “यातायात विभाग को सौंपी गई एक कार पर काम कर रहे दो अधिकारियों ने दक्षिण-पूर्व 86वें और यामहिल स्ट्रीट के क्षेत्र में यातायात को रोकने का प्रयास किया। जिस कार को वे रोकने का प्रयास कर रहे थे, उसके चालक ने रास्ता नहीं दिया और तेज गति से भाग निकला।”

दोनों अधिकारियों ने भागने वाले वाहन का पीछा नहीं किया, बल्कि कुछ ब्लॉक आगे बढ़कर साउथईस्ट 88वें एवेन्यू तक चले गए। वहां से, उन्होंने संदिग्ध वाहन को कर्ब लाइन पर पार्क किया हुआ देखा। फिर उन्होंने संदिग्ध को कार से निकलते देखा।

एलन ने कहा, “उस समय, अधिकारी बाहर निकले और संदिग्ध को चुनौती दी।” “और वह भागने लगा और फिर पलटकर अधिकारियों पर गोलियां चलाने लगा।”

एलन ने कहा कि अधिकारियों ने जवाबी फायरिंग नहीं की और वे घायल नहीं हुए। हालांकि, उन्होंने अतिरिक्त संसाधनों के लिए रेडियो पर संपर्क किया। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति भागता रहा और फिर उसने कथित तौर पर पड़ोस में गोलियां चलाईं।

पुलिस: बैरीडेल पार्क के पास यातायात रोकने पर पुलिस पर गोली चलाने के बाद व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली
पुलिस ने एक बंदूक बरामद की है, जिसे एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बार्डेल पार्क के पास पुलिस अधिकारियों पर गोली चलाकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। 10 जुलाई, 2024 (पोर्टलैंड पुलिस ब्यूरो के सौजन्य से)।

पुलिस ने बाद में एक विज्ञप्ति में कहा कि एक समय पर, संदिग्ध ने कथित तौर पर “एक अन्य पीड़ित पर गोली चलाई, जो भागने की कोशिश करते समय उसके पीछे से गाड़ी चला रहा था।” महिला चालक को चोट नहीं आई।

एलन ने कहा, “संदिग्ध पार्क के बीच में बेरीडेल पार्क में गया, जहाँ उसने खुद पर एक और गोली चलाई और घायल हो गया।” “अधिकारियों ने तुरंत चिकित्सा सहायता के लिए बुलाया और संदिग्ध को बचाने के लिए ऊपर गए। उसे एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहाँ बाद में उसकी मौत हो गई।”

पुलिस ने बताया कि किसी भी अधिकारी या समुदाय के सदस्य को कोई चोट नहीं पहुंची।

एलन ने कहा कि चूंकि अपराध स्थल कई ब्लॉकों में फैला हुआ था, इसलिए जांचकर्ताओं को पड़ोस के बड़े हिस्से को बंद करना पड़ा, दक्षिणपूर्व 92वें एवेन्यू से दक्षिणपूर्व 88वें एवेन्यू तक तथा दक्षिणपूर्व क्ले स्ट्रीट से दक्षिणपूर्व टेलर स्ट्रीट तक की सड़कें बंद करनी पड़ीं।

एलन ने कहा, “अधिकारी सभी ठीक हैं। समुदाय के सभी सदस्य ठीक हैं।” “लेकिन चूंकि यह ऐसी स्थिति है जहां हमारे पास एक संदिग्ध है जिसने पुलिस के खिलाफ घातक बल का इस्तेमाल किया है, इसलिए जासूसी विभाग ने घटनास्थल पर प्रतिक्रिया दी।”

बुधवार शाम तक, एलन ने कहा कि घटनास्थल की अभी भी सक्रियता से जांच की जा रही है, तथा जासूस साक्ष्य, गवाहों और वीडियो या “किसी भी ऐसी जानकारी की तलाश कर रहे हैं जो हमें यह पता लगाने में मदद करेगी कि यहां क्या हुआ था।”

एलन ने कहा, “लेकिन मैं कह सकता हूं कि खतरा टल गया है।” उन्होंने कहा कि संदिग्ध के अलावा किसी को चोट नहीं आई है।

हालांकि एलन ने इस घटना को “अत्यंत चिंताजनक” बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं।

पुलिस ने कहा कि जब अधिकारियों पर गोली चलाई जाती है तो उन्हें जवाबी गोली चलाकर अपना बचाव करने का कानूनी अधिकार है, लेकिन इस मामले में अधिकारी ने अन्य कारणों से ऐसा नहीं करने का निर्णय लिया।

एलन ने कहा, “हम कभी नहीं चाहते कि गोली चले और किसी अन्य को चोट लगे, या समुदाय के लिए कोई बड़ा खतरा पैदा हो।”

जिस पड़ोसी ने कहा कि उसने गोलियों की आवाज और टायरों की चीखें सुनी थीं, उसने KOIN 6 न्यूज़ को बताया कि उसने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था।

डायने ने कहा, “मुझे कोई परेशानी नहीं है। मैं पोकेमॉन गो खेलती हूं और हर समय घूमती रहती हूं।”

हालांकि, क्षेत्र के एक पिता और पुत्र ने कहा कि वे इस तरह की गतिविधि से आश्चर्यचकित नहीं हैं।

पुलिस ने कहा कि वे संदिग्ध की पहचान के बारे में जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं और जब तक परिवार को सूचित नहीं किया जाता, वे कोई नाम नहीं बताएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्ध अन्य अपराधों के लिए वांछित था या ट्रैफ़िक रोकने का प्रारंभिक कारण क्या था।

पीपीबी प्रमुख बॉब डे ने घटना के बारे में निम्नलिखित बयान जारी किया:

“यह घटना दर्शाती है कि नियमित रोक या नियमित कॉल जैसी कोई चीज़ नहीं होती। हालाँकि मैं जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त करता हूँ, लेकिन मुझे यह जानकर राहत मिली है कि अधिकारियों को शारीरिक रूप से चोट नहीं लगी है, न ही संदिग्ध के इलाके में रहने वाले समुदाय के सदस्यों को तब कोई चोट लगी जब उसने पड़ोस में गोलीबारी करने का विकल्प चुना।”

यह एक विकासशील कहानी है। यदि अधिक जानकारी उपलब्ध होगी तो KOIN 6 न्यूज़ इस लेख को अपडेट करेगा।



Source link