होम मनोरंजन “डरावनी बात यह है…” – एलेक्स परेरा के प्रतिद्वंद्वी आर्टेम वखितोव के...

“डरावनी बात यह है…” – एलेक्स परेरा के प्रतिद्वंद्वी आर्टेम वखितोव के UFC डेब्यू पर डैना व्हाइट को प्रशंसकों से अप्रत्याशित प्रतिक्रिया मिली

14
0
“डरावनी बात यह है…” – एलेक्स परेरा के प्रतिद्वंद्वी आर्टेम वखितोव के UFC डेब्यू पर डैना व्हाइट को प्रशंसकों से अप्रत्याशित प्रतिक्रिया मिली


UFC की चमकदार रोशनी में अपनी चैंपियनशिप यात्रा शुरू करने से पहले, एलेक्स परेरा ग्लोरी किकबॉक्सिंग का मुकुट रत्न था। ग्लोरी में सबसे पहले दोहरे वजन के चैंपियन होने के नाते, उन्हें चुनौती देने वाला कोई नहीं था जब तक कि उनकी मुलाकात आर्टेम वखितोव से नहीं हुई। ‘पोआटन’ ने अपने लाइट हैवीवेट ग्लोरी बेल्ट को बचाने के लिए रूसी के खिलाफ मुकाबला किया और वखितोव ने ब्राजील के इस खिलाड़ी को एक सर्पिल में ले लिया क्योंकि उन्होंने बहुमत के फैसले के जरिए जीत हासिल की। ​​’पोआटन’ ने भले ही मुकाबले के बाद ग्लोरी किकबॉक्सिंग छोड़ दी हो, लेकिन बीते दिनों के भूत अब उन्हें बाहर बुला रहे हैं।

सालों तक चुप रहने के बाद, आर्टेम वखितोव ने एलेक्स परेरा को हराने में विफल रहने के लिए पूरे UFC की आलोचना की है। रूसी खिलाड़ी ने परेरा के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए पूरे LHW डिवीजन पर निशाना साधा। “वे उसके खिलाफ़ आश्वस्त नहीं हैं और उन्हें लगता है कि वह अपराजेय है, इसलिए उनके दिल में, वे लड़ाई शुरू होने से पहले ही हार मान चुके हैं। लेकिन मैंने उसे पहले भी शुद्ध स्ट्राइकिंग प्रतियोगिता में हराया है, और मुझे यकीन है कि अगर हम UFC में अपना ट्रायोलॉजी मैच पा सकते हैं तो मैं इसे फिर से करूँगा।”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

परेरा ने उनके शब्दों पर ध्यान दिया और कहा कि उन्होंने उनके खिलाफ़ दूसरी लड़ाई सिर्फ़ इसलिए जीती क्योंकि ग्लोरी किकबॉक्सिंग को पता था कि वह जा रहे हैं और वे नहीं चाहते थे कि वह बेल्ट लेकर चले जाएँ। इसके बावजूद, अफ़वाहें उड़ रही हैं कि UFC सुप्रीमो, डाना व्हाइट UFC में उनके बीच होने वाले ट्रायोलॉजी मैच की योजना बना रहे हैं।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार, डाना व्हाइट, DWCS में भाग लेने के लिए वखितोव को लाने की योजना बना रही है। रूसी खिलाड़ी ने 2023 में अपना MMA करियर शुरू किया है और ऐसा लगता है कि वह जल्द ही UFC में अपना डेब्यू करेंगे। औपचारिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच इस आगे-पीछे ने पूरे MMA समुदाय को हिलाकर रख दिया है। आइए देखते हैं कि प्रशंसक किस बारे में बात कर रहे हैं।

एलेक्स परेरा और आर्टेम वखितोव के बीच आगामी विवाद पर एमएमए प्रशंसकों की प्रतिक्रिया

एलेक्स परेरा ने अपने किकबॉक्सिंग करियर में दो बार आर्टेम वखितोव से मुकाबला किया है। दोनों का एक दूसरे के खिलाफ 1-1 का रिकॉर्ड है। परेरा ने रूसी की बात का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ़ इसलिए जीत दी गई क्योंकि प्रमोशन चाहता था कि वे जीत हासिल करें, “हर कोई जानता है कि जब उन्होंने आपको जीत दिलाई तो ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ग्लोरी को पता था कि यह संगठन में मेरी आखिरी लड़ाई होगी और वे नहीं चाहते थे कि मैं बेल्ट लेकर जाऊं!” एक सोशल मीडिया प्रशंसक ने भी यही बात बताई।

“भाई उन्होंने परेरा को लूट लिया और यह एक विभाजित निर्णय था, वह केवल इसलिए हार गया क्योंकि महिमा को पता था कि वह जा रहा था”

परेरा की तुलना में वखितोव का कद थोड़ा छोटा है, लेकिन फिर भी, इसने उन्हें 21 सितंबर, 2021 को नीदरलैंड के रॉटरडैम में ग्लोरी 78 में ‘पोआटन’ के खिलाफ जीत हासिल करने से नहीं रोका। अगर हम उनकी ऊंचाई की तुलना करें तो परेरा की लंबाई 6″4 है, जबकि दूसरी ओर, वखितोव की लंबाई 6″1 है। एक प्रशंसक इस बात से हैरान है कि अपने छोटे कद के बावजूद, वखितोव ने परेरा के खिलाफ जीत हासिल की।

“डरावनी बात यह है कि, उसने उसे मिडिलवेट में भी नहीं हराया लेकिन आह एलएचडब्ल्यू”

इज़राइल अदेसान्या और एलेक्स परेरा के बाद, आर्टेम वखितोव प्रमोशन पर अपनी छाप छोड़ने वाले तीसरे ग्लोरी किकबॉक्सिंग चैंपियन बन सकते हैं।

“बहुत बढ़िया, हमारे पास ufc में 3 गौरवशाली दानव हैं भाई”

अदेसान्या का दुश्मन परेरा था और अब हम वाखितोव के साथ फिर से वही कहानी देख रहे हैं। क्या वह कहानी को फिर से जिंदा कर पाएगा?

“पेरेरा का अपना पेरेरा है”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

इसके अलावा, एक सोशल मीडिया प्रशंसक ने बताया कि UFC में परेरा ने अपने खेल को इस स्तर तक सुधार लिया है कि अगर उसे अपने किकबॉक्सिंग के दिनों के परेरा का सामना करना पड़ता तो वह उसे हरा देता।

“एलेक्स परेरा अब ग्लोरी के एलेक्स परेरा को मार देगा। वह आदमी उसी स्तर पर रहा। उसे बुरी जागृति का सामना करना पड़ेगा। ऐसा होने दो”

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जब यूसरी बेल्गारौई डीडब्ल्यूसीएस में आने पर, यह चर्चा थी कि वह परेरा को भी हरा देंगे, क्योंकि वह किकबॉक्सिंग के दिनों में उन्हें हरा चुके थे, लेकिन वास्तविकता कुछ अलग थी, क्योंकि उन्हें मार्को ट्यूलियो ने हराया था।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

“क्या तुम्हें यूसरी बेलगारूई याद है? अपनी उम्मीदें मत बढ़ाओ”

एलेक्स परेरा और आर्टेम वखितोव के बीच एक त्रयी परेरा, वखितोव और अदेसान्या के बीच त्रिकोणीय प्रतिद्वंद्विता को जन्म दे सकती है। यह प्रमोशन के लिए अच्छा होगा, लेकिन केवल तभी जब रूसी डीडब्ल्यूसीएस से आगे निकल जाए। इस पूरे विवाद पर आपकी क्या राय है? नीचे कमेंट में अपने विचार बताएं।



Source link

पिछला लेखख्लोए कार्दशियन ने माना कि जब वह ‘बड़ी’ थीं तो उन्होंने शायद ओज़ेम्पिक को आजमाया होगा: ‘मैंने वजन घटाने के लिए कोई भी प्रचलित तरीका आजमाया, सिवाय उस एक चीज के जो वास्तव में काम करती है’
अगला लेखमई में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था उम्मीद से बेहतर हुई
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।