होम मनोरंजन क्ले थॉम्पसन का मानना ​​है कि वह माव्स की खोई हुई टीम...

क्ले थॉम्पसन का मानना ​​है कि वह माव्स की खोई हुई टीम की भरपाई कर सकते हैं

20
0
क्ले थॉम्पसन का मानना ​​है कि वह माव्स की खोई हुई टीम की भरपाई कर सकते हैं


क्ले थॉम्पसन का मानना ​​है कि वह माव्स की खोई हुई टीम की भरपाई कर सकते हैं

क्ले थॉम्पसन मंगलवार, 9 जुलाई, 2024 को डलास में एनबीए बास्केटबॉल समाचार सम्मेलन के दौरान सवालों के जवाब देते हैं, जहां उन्हें टीम के नवीनतम अधिग्रहणों में से एक के रूप में पेश किया गया था। (एपी फोटो/टोनी गुटिरेज़)

डलास – क्ले थॉम्पसन को याद है कि उन्होंने लुका डोनिक से कहा था कि दो साल पहले वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस फाइनल में गोल्डन स्टेट द्वारा मावेरिक्स को हराने के बाद उन्हें लगता था कि डलास का यह सुपरस्टार महानता की राह पर है।

अब जबकि थॉम्पसन ने एकमात्र रास्ता छोड़ दिया है एनबीए वह जिस टीम को 13 वर्षों से जानते हैं, वह अब टेक्सास में डोंसिक और काइरी इरविंग के साथ शामिल होने जा रही है, इसलिए वह 25 वर्षीय इस सनसनी को सांत्वना देने के बजाय उसके साथ जश्न मनाने के लिए तैयार है।

थॉम्पसन ने मंगलवार को मावेरिक्स के साथ अपने परिचयात्मक समाचार सम्मेलन के दौरान डोनसिक के बारे में कहा, “हार के बाद भी वह बहुत विनम्र था।” “मैं ऐसे व्यक्ति की सराहना करता हूँ जो पल से नहीं डरता और अंत तक प्रतिस्पर्धा करता है। लुका उस बिल में फिट बैठता है। मुझे लगता है कि हम एक-दूसरे से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने में सक्षम होंगे।”

वॉरियर्स ने 2022 में थॉम्पसन और स्टीफन करी के साथ अपनी चार चैंपियनशिप में से आखिरी चैंपियनशिप जीती।

दो साल बाद, थॉम्पसन के लिए यह काफी मुश्किल सीज़न था, लेकिन प्ले-इन टूर्नामेंट में उन्हें सैक्रामेंटो के हाथों हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उनका स्कोर शून्य रहा और वे 10 में से 0 रन ही बना सके।

पढ़ें: एनबीए: क्ले थॉम्पसन ने वॉरियर्स से बाहर होने के बाद उन्हें अलविदा कहा

उन्हें संदेह था कि यह उस टीम के साथ उनके कार्यकाल का अंत हो सकता है जिसने 2011 में उन्हें 11वें स्थान पर चुना था। और थॉम्पसन ने फ्री एजेंसी में लेब्रोन जेम्स और एंथनी डेविस के बजाय डोनसिक और इरविंग को चुनकर अपने पिता, लॉस एंजिल्स लेकर्स के खिलाड़ी से ब्रॉडकास्टर बने माइकल थॉम्पसन को निराश किया।

एनबीए फाइनल में बोस्टन के खिलाफ मावेरिक्स को पांच गेमों में हारते देखना इस निर्णय का एक महत्वपूर्ण कारण था।

थॉम्पसन ने कहा, “मैं सिर्फ़ एक बास्केटबॉल प्रशंसक के तौर पर देख रहा था, और मैंने देखा, जैसे, ‘यार, मैं वास्तव में इस टीम की मदद कर सकता हूँ। वे वहीं हैं।'” “कोई बड़ा समायोजन नहीं, बल्कि शीर्ष पर पहुँचने से बहुत कम समायोजन। हम दरवाज़े पर दस्तक दे रहे हैं, और यही बात मुझे यहाँ आने के लिए उत्साहित करती है।”

थॉम्पसन छह टीमों के साथ एक साइन-एंड-ट्रेड डील में मावेरिक्स में शामिल हुए और 34 वर्षीय खिलाड़ी, जो पांच बार ऑल-स्टार रह चुके हैं, के लिए 50 मिलियन डॉलर का तीन-वर्षीय अनुबंध हुआ।

डलास ने फ्री एजेंट फॉरवर्ड नाजी मार्शल को भी 27 मिलियन डॉलर के तीन साल के सौदे में शामिल किया और डेट्रॉइट से क्वेंटिन ग्रिम्स को खरीदा, जिसके बाद टिम हार्डवे जूनियर और तीन दूसरे दौर के खिलाड़ी पिस्टन्स को मिल गए।

मार्शल और ग्राइम्स को जब थॉम्पसन के साथ सौदे की खबर मिली तो वे पहले से ही इसके लिए तैयार थे।

पढ़ें: एनबीए: क्ले थॉम्पसन मावेरिक्स की ओर बढ़ रहे हैं

ह्यूस्टन क्षेत्र में जन्मे और पले-बढ़े ग्रिम्स ने कहा, “मैंने सभी से कहा, ‘मुझे रिंग मिलने वाली है।'” “मेरे लिए अब तक के सबसे बेहतरीन शूटर्स में से एक, एक शूटर के तौर पर मैं उनसे हर दिन सीखूंगा। हमारे पास अच्छे लोगों का एक समूह है, और जब हमें क्ले मिला, तो मुझे लगा, ‘आसमान ही सीमा है।'”

घुटने और अकिलीज़ हील की चोटों के कारण थॉम्पसन को 2 1/2 सीज़न के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ा, लेकिन अब वे दो पूरे सीज़न खेल चुके हैं। वे 11 वर्षों में अपने सबसे कम स्कोरिंग औसत (प्रति गेम 17.9 अंक) से आगे बढ़ रहे हैं, और थॉम्पसन ने 3-पॉइंट रेंज से 38.7% शूटिंग करके अपने करियर के सबसे खराब स्कोर की बराबरी की।

हालाँकि थॉम्पसन पिछले सीजन में 77 खेलों में सिर्फ़ 14 बार बेंच से बाहर आए थे, लेकिन उन्होंने अपने रूकी वर्ष के बाद से ऐसा नहीं किया था। यह समझने में मदद करता है कि क्यों करी ने अपने लंबे समय के “स्प्लैश ब्रदर” के लिए कई शानदार विदाई के बीच कहा कि उन्हें सबसे ज़्यादा उम्मीद है कि थॉम्पसन फिर से खेल में आनंद पा सकेंगे।

थॉम्पसन ने कहा, “पिछले साल कई बार ऐसा हुआ कि यह मुश्किल था, जब यह उतना आनंददायक नहीं था जितना कि पहले था।” “इससे बाहर निकलकर एक नई शुरुआत करना, नए लोगों को जानना अच्छा है। एक नया शहर। यह वाकई बहुत बढ़िया है। और मैं इस अवसर का भरपूर लाभ उठाने जा रहा हूँ।”

थॉम्पसन ने कहा कि सबसे पहले संपर्क करने वाले खिलाड़ियों में से एक इरविंग थे, जिनका करियर डलास में फिर से जीवंत हो गया है। वे 2011 में एक साथ लीग में शामिल हुए थे – इरविंग क्लीवलैंड द्वारा नंबर 1 ओवरऑल पिक थे – और एनबीए फ़ाइनल में लगातार तीन साल एक-दूसरे का सामना किया।

पढ़ें: एनबीए: वॉरियर्स के साथ संभावित अंतिम मैच में क्ले थॉम्पसन कोई स्कोर नहीं बना पाए

जबकि इरविंग के साथ दोस्ती मददगार है, तीन वर्षों में कम से कम दो बार वेस्ट फाइनल्स तक पहुंचना, इस बात का एक बड़ा कारण है कि डलास को वर्षों की निराशा के बाद फ्री एजेंसी में एक बड़ा नाम मिला।

सहायक महाप्रबंधक माइकल फिनले, जो एक पूर्व माव्स स्टार हैं और एक दशक से फ्रंट ऑफिस में हैं, ने कहा, “हर कोई विजेता का हिस्सा बनना चाहता है।” “अतीत में, डलास के पास कुछ जीतने वाली टीमें थीं, लेकिन हम लगातार विजेता बनने की बाधा को पार नहीं कर सके। आजकल एथलीटों को जीत बेचना बहुत आसान है।”

थॉम्पसन जीतना जानते हैं, और उनका मानना ​​है कि उनके पास डोनसिक को उस मुकाम तक ले जाने के लिए बहुत कुछ बचा है, जहां सेवानिवृत्त माव्स सुपरस्टार डर्क नोवित्स्की अपने 21 डलास सीज़न में से 13वें सीज़न में गए, जो पूरी तरह से एक शहर में बिताए गए करियर का एनबीए रिकॉर्ड है। यह एनबीए पर्वत की चोटी होगी।


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

“अपने करियर के इस पड़ाव पर, मैं अभी भी खुद को खुला नहीं छोड़ सकता। मैं गार्ड कर सकता हूँ, और मैं बस उत्साहित हूँ,” थॉम्पसन ने कहा, जो 41.3% 3-पॉइंट शूटर है और 3s बनाने में छठे स्थान पर है। “मुझे पता है कि मैं इस टीम की मदद कर सकता हूँ, चाहे वह मेरे द्वारा प्राप्त ज्ञान हो, या बड़ी, बड़ी स्कोरिंग रातें हों। मैं अभी भी जानता हूँ कि मैं इस लीग में एक बहुत, बहुत अच्छा खिलाड़ी हो सकता हूँ।”

अब थॉम्पसन की जोड़ी एनबीए के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक के साथ है।





Source link

पिछला लेखबिडेन ने कारखानों को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने में मदद के लिए 1.7 बिलियन डॉलर की पेशकश की
अगला लेखरूएन कैथेड्रल के शिखर पर आग लगी, इमारत खाली कराई गई
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।