होम मनोरंजन “कहानियाँ समान हैं”: सिमोन बाइल्स ने शा’कारी रिचर्डसन पर खुलकर टिप्पणी की,...

“कहानियाँ समान हैं”: सिमोन बाइल्स ने शा’कारी रिचर्डसन पर खुलकर टिप्पणी की, जिससे पेरिस ओलंपिक के प्रशंसक भावुक हो गए

22
0
“कहानियाँ समान हैं”: सिमोन बाइल्स ने शा’कारी रिचर्डसन पर खुलकर टिप्पणी की, जिससे पेरिस ओलंपिक के प्रशंसक भावुक हो गए


2023 में, खेल जगत ने जीवन में एक बार होने वाली घटना देखी- दो सुपर फेनोम अपने ट्रेडमार्क खेलों में मंच पर छा गए। जबकि सिमोन बाइल्स ने टोक्यो ओलंपिक के बाद के सदमे से उबरते हुए वापसी की घोषणा की, शा’कैरी रिचर्डसन जमैका के धुर-प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ़ वैश्विक मैदान पर खुद को साबित किया। तब से, दोनों खेल डचेस अपने-अपने मैदानों पर और भी ऊंचाइयों को छू रही हैं और निश्चित रूप से, वे पेरिस ओलंपिक में स्टार्स और स्ट्राइप्स पहनकर मिलेंगी। लेकिन उससे पहले, सिमोन बाइल्स शा’कारी रिचर्डसन के बारे में कहने के लिए मेरे पास बहुत कुछ है।

हाल ही में एक यादगार अवसर पर, उन्होंने सार्वजनिक रूप से शा’कैरी रिचर्डसन के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया। ऐसा करके, उन्होंने दिखाया कि उन्होंने 2023 में स्प्रिंटर के उल्लेखनीय प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया है। इस इशारे ने रानियों को उनके प्रशंसकों के बीच और भी अधिक प्रिय बना दिया।

सिमोन बाइल्स ने शा’कैरी रिचर्डसन की दृढ़ता का समर्थन किया

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

अप्रैल में, लॉरियस ने सिमोन बाइल्स को दो साल के अंतराल के बाद 2023 में जिमनास्टिक में उनकी शानदार उपलब्धियों को मान्यता देते हुए कमबैक ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया। हालांकि, उनके लिए, पिछले साल का सबसे अच्छा खेल पल बुडापेस्ट विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शा’कैरी रिचर्डसन की 100 मीटर की जीत है। बाद की दृढ़ता की प्रशंसा करते हुए, सिमोन ने कहा, “वह निरंतर आगे बढ़ती रहती है, उसने कभी हार नहीं मानी, उसने दिखाया और आगे बढ़ कर दिखाया।” वर्ल्ड एथलेटिक्स ने इस तरह के गर्मजोशी भरे क्रॉस-स्पोर्ट्स पल का जश्न आईजी पर जिमनास्ट की टिप्पणी को साझा करके मनाया। लेकिन करिश्माई जमैका तिकड़ी के दो दिग्गजों को पछाड़ने के अलावा, उस खेल में क्या खास रहा?

जैसा कि सिमोन बाइल्स ने कहा, यह लचीलेपन का एक स्पष्ट प्रदर्शन था। विशेष रूप से, शा’कैरी ने उस शाम को शीर्ष पोडियम हासिल करने में 10.65 सेकंड का समय लिया। लेकिन पीछे मुड़कर देखें तो, उसने घोषणा की कि अब कोई है जो महिला वर्ग में वैश्विक स्प्रिंटिंग प्रतियोगिताओं में जमैका के वर्चस्व को करारा जवाब दे सकता है। याद रखें, टोक्यो ओलंपिक में, महिला वर्ग में 100 मीटर पोडियम पर एलेन थॉम्पसन-हेरा, शेली-एन फ्रेजर-प्राइस और शेरिका जैक्सन की जमैका की तिकड़ी ने कब्जा कर लिया था। हालाँकि, यूएसएडीए दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के कारण अपनी बर्थ से चूकने के बाद शा’कैरी रिचर्डसन उनका मुकाबला करने के लिए वहाँ नहीं थी। लेकिन टोक्यो ओलंपिक तक पहुँचने में विफलता ने उसे अपनी योग्यता साबित करने के लिए पर्याप्त दृढ़ बना दिया।

बाद में, प्रीफोंटेन क्लासिक 2021 में, जमैका की तिकड़ी द्वारा उसके अपमान ने प्रतिद्वंद्विता को और अधिक कड़वा बना दिया। शा’कारी के बाद के उग्र शब्द “जीतने वाले लोगों को बधाई। लेकिन अभी तक उन्होंने मुझे देखना बंद नहीं किया है, बस” प्रतिद्वंद्विता की शुरुआत साबित हुई। इसलिए उस दृष्टिकोण से, 24 वर्षीय धावक ने बुडापेस्ट में खुद को सफलतापूर्वक पेश किया, शेली-एन फ्रेजर-प्राइस और शेरिका जैक्सन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की। सिमोन बाइल्स निश्चित रूप से उन कारकों को समझती हैं जिन्होंने उस शाम शा’कैरी रिचर्डसन को पूरी तीव्रता के साथ दौड़ने के लिए प्रेरित किया। इस बीच, प्रशंसकों ने 2023 में सिमोन बाइल्स की खुद की वापसी को याद करते हुए बिंदुओं को जोड़ा है।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

दो साल तक अनुपस्थित रहने, मानसिक संघर्ष और लोगों की उम्मीदों से जूझने के बाद, सिमोन बाइल्स ने 2023 यूएस क्लासिक में भाग लिया और ऑल-अराउंड खिताब जीता। बाद में, विश्व कलात्मक जिमनास्टिक चैंपियनशिप में भी, उन्होंने उस फॉर्म को जारी रखा और कई शीर्ष पोडियम पर कब्जा किया। शा’कैरी के साथ उन उपलब्धियों की बराबरी करते हुए, एक प्रशंसक ने कमेंट बॉक्स में सहजता से बताया, @simonebiles आपकी कहानियाँ ‘समान’ हैं… बहुत से लोग पीछे मुड़े… एक बार जब आप वापस आ गए तो समर्थन मिला।” जल्द ही यही खुशी अन्य नोटों में भी गूंजने लगी।

शा’कैरी रिचर्डसन को अभूतपूर्व मान्यता मिली

दो अलग-अलग खेल जगत के प्रशंसकों के लिए, विश्व चैंपियन के बीच इस तरह की गर्मजोशी भरी प्रशंसा बहुत मायने रखती है। इसलिए, टिप्पणी अनुभाग में सिमोन बाइल्स और शा’कैरी रिचर्डसन दोनों की प्रशंसा अपेक्षित थी, और अंततः ऐसा हुआ, एक प्रशंसक ने अपनी संतुष्टि व्यक्त की। टिप्पणी में कहा गया है, “किंवदंती किंवदंती को पहचानती है”.

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

संतुष्टि तब भी जारी रही जब एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, “बहुत बढ़िया कहा @simonebiles महान @itsshacarri”।आखिरकार, सिमोन बाइल्स और शा’कैरी रिचर्डसन दोनों को एक ही वर्ष में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली है। सबसे बढ़कर, उनके प्रदर्शन ने उनके प्रशंसकों की आत्मा को छू लिया है। जबकि पांच बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ने अपने गुरुत्वाकर्षण-विरोधी जिमनास्टिक रूटीन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है, डलास में जन्मी धावक ने अपने शोमैनशिप और अपने वादों को पूरा करने के साथ ऐसा ही किया है। खेल जगत में ऐसे किरदार आजकल मिलना मुश्किल है।

तो, उस हिस्से को ध्यान में रखते हुए, एक प्रशंसक ने टिप्पणी की, “देखने के लिए मेरी दो पसंदीदा”सौभाग्य से, सिमोन और शा’कैरी दोनों ही पेरिस में अपने ट्रेडमार्क कार्यक्रमों में भाग लेंगे और अपने उल्लेखनीय करियर को जारी रखेंगे। उनके प्रशंसकों के लिए, ये प्रदर्शन उनके लचीलेपन और समर्पण का एक और सबूत साबित होंगे।



Source link

पिछला लेखउसने हाँ कहा! मैरिड एट फर्स्ट साइट स्टार निकोलस जोवानोविक ने इटली के लेक कोमो में शानदार छुट्टी के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया
अगला लेखपत्नी की हत्या के लिए पति को सात साल की सजा
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।