Followers

इकोनॉमी: राहुल गाँधी ने PM नरेंद्र मोदी को दी थोड़ा राहत

Rahul Gandhi and PM Narendra Modi news

 rahul-gandhi-says-pm-covid-damage-economy

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर: आपने देखा होगा कि पिछले साल 2019 के मई महीनें में भारी बहुमत के साथ मोदी की दोबारा से सरकार बनी थी, सब कुछ सही चल रहा था लेकिन अचानक मार्च महीनें में कोरोना वायरस आ गया, उससे डरकर देश में लॉकडाउन लगा दिया गया और देखते ही देखते अर्थव्यवस्था तबाही के रास्ते पर चल पड़ी.

राहुल गाँधी ने शुरुआत में लॉक डाउन का समर्थन किया था, उन्होंने कहा था कि अगर सरकार ने एक्शन नहीं लिया तो सूनामी आ जाएगी, विपक्ष के दबाव में मोदी सरकार ने कड़ा फैसला लिया और लॉकडाउन करके देश को लॉक कर दिया।

दो तीन महीनें बाद जब लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर होने लगी, लोगों का पलायन होने लगा, रोजगार ख़त्म होने लगे, लोग परेशान होने लगे तो कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना लिया और नरेंद्र मोदी को सभी समस्याओं का जिम्मेदार बताया जाने लगा. कांग्रेस ने यह कभी नहीं कहा कि कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से देश का ऐसा हाल हुआ है.

आज राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थोड़ा राहत दी है, उन्होंने अर्थव्यवस्था विखरने के लिए मोदी के अलावा कोविड को भी जिम्मेदार ठहराया है. हालाँकि उन्होंने राज्यों को केंद्र द्वारा कम फंड देने पर सवाल भी दागा है.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा - केंद्र ने राज्यों को GST रेवन्यू देने का भरोसा दिया, कोविड और PM की वजह से अर्थव्यवस्था बिखर गयी. PM ने 1.4 लाख करोड़ का कॉर्पोरेट को टैक्स माफ़ किया, अपने लिए 8400 करोड़ रुपये में २ प्लेन खरीदे, केंद्र के पास राज्यों को देने के लिए पैसे नहीं हैं, वित्त मंत्री राज्यों को लोन लेने के लिए कह रही हैं. आपके सीएम मोदी के लिए अपना भविष्य क्यों गिरवी रख रहे हैं?

फेसबुक पर Latest ख़बरें-वीडियो देखने के लिए नीचे Like Page बटन पर क्लिक करें

loading...

India News

Politics

Post A Comment:

0 comments: