Followers

Faridabad: बल्लभगढ़ अनाज मंडी में तेजी से किसानों के धान, बाजरा और कपास की हो रही खरीद

Faridabad District Farmers crop Dhan kharid update in Ballabhgarh Anaj Mandi
faridabad-ballabhgarh-news-dhan-kharid-update-10-october

फरीदाबाद (बल्लभगढ़),10 अक्टूबर। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि स्थानीय अनाज मण्डी में खरीफ फसल खरीद सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि कृषि विपणन बोर्ड तथा सरकारी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे  किसानों और आढतियो के बीच तालमेल बनाकर फसल खरीद बेहतर तरीके से करें।

हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के स्थानीय अनाज मण्डी के सचिव ऋषि कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा हिदायतों के अनुसार मण्डी में कपास, धान व बाजरा की खरीद की जा रही है। धान की पी.आर. किस्म की खरीद एमएसपी 1888 रूपये प्रति क्विंटल की दर से और बाजरा की खरीद 2150 रूपये प्रति क्विंटल की दर से की जा रही है। उन्होंने बताया कि शनिवार को अब तक लगभग 42 हजार 954 क्विंटल धान की खरीद कर ली गई है। कपास की 10 हजार 455 क्विंटल और बाजरा की 6 हजार 24 क्विंटल खरीद की जा चुकी है। 

उन्होंने बताया कि धान व बाजरा की खरीद एस.एच.डब्लू.सी. तथा हैफेड द्वारा सरकारी हिदायतों के अनुसार की जा रही है। स्थानीय कृषि विपणन बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार धान की 1509 किस्म की अब तक 40 हजार 244 क्विंटल, सरबती किस्म की 1133 क्विंटल, पी.आर. किस्म 1577 क्विंटल खरीद अब तक की गई है। 

इसी प्रकार बाजरा की 6 हजार 24 क्विंटल और कपास की 10 हजार 455 क्विंटल खरीद अब तक किसानों से  की गई है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करें

loading...

Ballabgarh

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: