Palwal Assembly

फरीदाबाद स्टेशन मास्टर बोले, रेलवे कर्मियों को ड्यूटी पर नहीं आने देती पुलिस, जबकि है आर्डर

खबर के लिए संपर्क करें: 9953931171, Email: dpsingh84@gmail.com, Whatsapp: 9953931171
आगे की खबर विज्ञापन के नीचे

haryana-police-order-to-allow-railway-employee-come-to-duty-faridabad

फरीदाबाद, 25 मार्च: फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर और रेलवे कर्मचारी बहुत परेशान हैं क्योंकि लॉक डाउन की वजह से पुलिस उन्हें रास्ते में रोक लेती है और कई लोगों को ड्यूटी पर आने ही नहीं देती, आईडी कार्ड दिखाने के बाद भी कुछ पुलिस कर्मी कहते हैं कि रेलवे तो बंद है, ऑफिस जाने की क्या जरूरत है, वापस लौट जा, कई लोगों से पुलिस कहती है कि अपने सीनियर से बात करवा, उसके बाद रेलवे कर्मचारी स्टेशन मास्टर से फोन पर बात करवाते हैं, उसके बाद उन्हें आगे जाने दिया जाता है लेकिन अगले नाके पर पुलिस फिर से रेल कर्मचारियों के साथ यही सुलूक करती है, हालत यह हो जाती है कि रेल कर्मियों का काफी समय नाकों पर पुलिस से बहस में निकल जाता है, स्टेशन मास्टर भी परेशान रहते हैं क्योंकि हर नाके पर उनके पास फोन आते हैं, जब वह पुलिस वालों से गुजारिश करते हैं तो रेल कर्मियों को रास्ता दिया जाता है.

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन मास्टर ने बताया कि वह पुलिसकर्मियों के रवैय्ये से काफी परेशान थे, पुलिस वालों को शायद यह नहीं पता कि सिर्फ पैसेंजर ट्रेनें बंद हैं, मालगाड़ियां अभी भी चल रही हैं और रेलवे स्टाफ की छुट्टी नहीं है. उन्होंने हायर अधिकारियों से शिकायत की तो पुलिस विभाग के लिए आदेश आया है कि अब रेल कर्मियों को परेशान ना किया जाय और उन्हें ड्यूटी पर आने दिया जाय ताकि वे स्टेशन पर आकर अपनी ड्यूटी कर सकें।

उन्होंने फरीदाबाद के भी पुलिस कमिश्नर से अपील की है कि सभी नाकों पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों को निर्दश दें कि रेलवे कर्मियों को ना ही परेशान किया जाय और ना ही ड्यूटी पर आने से रोका जाय.

देखिये यह आर्डर - 

इस आर्डर में साफ़ साफ़ लिखा है कि हमें पता चला है कि रेलवे कर्मचारियों को ड्यूटी पर नहीं आने दिया जा रहा है, जबकि सभी जरूरी सामानों का आदान प्रदान माल गाड़ियों द्वारा होता है इसलिए रेलवे कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने दिया जाय. इस आर्डर का पालन किया जाय.


आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि पुलिस नाकों पर तैनात सिपाहियों और हवलदारों को कई बार आर्डर के बारे में पता नहीं होता और वे हर किसी पर धौंस दिखाते हैं जबकि हरियाणा सरकार और गृह मंत्रालय की तरफ से साफ़ साफ़ कहा गया है कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग, मीडिया, मेडिकल स्टाफ को परेशान ना किया जाय.
विज्ञापन के नीचे जाकर खबर शेयर करें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

फेसबुक पर अपडेट के लिए पेज LIKE करें

Faridabad News

Post A Comment:

1 comments:

  1. Police personnel on duty needs to be briefed properly. They are to help people and not to harrash when they are doing their duty

    ReplyDelete