Palwal Assembly

गृहमंत्री अनिल विज ने जनता को दी बड़ी राहत, पुलिस वेरिफिकेशन हुआ ऑनलाइन. थाने जाने की जरूरत नही

खबर के लिए संपर्क करें: 9953931171, Email: dpsingh84@gmail.com, Whatsapp: 9953931171
आगे की खबर विज्ञापन के नीचे

haryana-home-minister-anil-vij-do-police-verification-online-for-public

फरीदाबाद, 13 फ़रवरी: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जनता को बड़ी राहत दी है, उन्होंने पुलिस वेरिफिकेशन प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया है, अब जनता को पुलिस वेरिफिकेशन के लिए ना तो थाने के चक्कर लगाने पड़ेंगे, ना एसपी या सीपी ऑफिस के चक्कर काटने पड़ेंगे  और ना ही उनसे इस काम के लिए कोई घूस ले सकेगा, गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस विभाग में किया एक और अच्छा सुधार किया है.

जनता को सरल और पारदर्शी सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध हरयाणा सरकार ने हर समय सिटीजन पोस्टल के माध्यम से यह सुविधा शुरू की है जिसपर घर बैठे पुलिस वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई भी किया जा सकेगा और सर्टिफिकेट की होम डेलिवरी भी घर पर ही होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक पुलिस द्वारा जारी किया जाने वाला चरित्र प्रमाण पत्र, किरायेदार का सत्यापन प्रमाण पत्र, पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र आदि के लिए पुलिस थानों और सीपी, एसपी ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते थे और कई कई घंटों तक लाइन में लगना पड़ता था जिसकी वजह से जनता को बहुत परेशान होती थी लेकिन अब ये सर्टिफिकेट डिजिटल सिग्नेचर के साथ ऑनलाइन लिए जा सकेंगे, इसकी शुरुआत गृह मंत्री अनिल विज ने 12 फ़रवरी को चंडीगढ़ से शुरू की.

इस इस सुविधा की शुरुआत सिर्फ चरित्र प्रमाण पत्र, किराएदार सत्यापन प्रमाणपत्र, पुलिस क्लीररेंस प्रमाण पत्र, कर्मचारी सत्यापन, नौकर सत्यापन, धमकी सत्यापन, डोमेस्टिक हेल्प सत्यापन आदि के लिए भी शुरू की गयी है। 

इस सविधा का लाभ लेने के लिए https://harsamay.gov.in/ पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन कराएं - देखिये फोटो - 


उसके बाद सिटीजन सर्विस मेनू पर क्लिक करके 10 General Verification Services लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद अपनी जरूरत के अनुसार सर्टिफिकेट प्राप्त करें।


विज्ञापन के नीचे जाकर खबर शेयर करें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

फेसबुक पर अपडेट के लिए पेज LIKE करें

Faridabad News

Politics

Post A Comment:

0 comments: