Followers

केजरीवाल को CM मनोहर का जवाब, आयुष्मान योजना से हरियाणा में 90 हजार से अधिक लोगों का मुफ्त इलाज

Contact 9953931171 For News and Advertisement, Email: [email protected]

फेसबुक: 2,25,000 Follower - इस लिंक पर क्लिक करके पेज LIKE/Follow करें:
haryana-cm-exposed-arvind-kejriwal-lie-on-ayushman-bharat-yojna

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव में आयुष्मान भारत योजना भी एक बड़ा मुद्दा है, भाजपा केजरीवाल पर यह आरोप लगा रही है की उन्होंने दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दी जिसकी वजह से गरीबों को इस योजना का फायदा नहीं मिल सका। केजरीवाल अपने भाषणों में कहते हैं कि हमने इस योजना को इसलिए लागू नहीं किया क्योंकि भाजपा के राज्यों में भी यह योजना लागू नहीं है, अभी तक किसी भी मरीज का इस योजना के तहत इलाज नहीं हुआ है।

केजरीवाल के इस झूठ का पर्दाफाश हो गया है क्योंकि सिर्फ हरियाणा में ही आयुष्मान भारत योजना के तहत 90 हजार से अधिक मरीजों का मुफ्त इलाज हुआ है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा – हरियाणा में लगभग डेढ़ वर्ष के दौरान 90 हजार से अधिक लोगों का उपचार ‘आयुष्मान भारत योजना’ के तहत हुआ है। यह योजना इन सभी के लिए वरदान साबित हुई है। राज्य में 15.50 लाख लाभार्थी परिवारों में से 18 लाख से अधिक लोगों के कार्ड बनाए जा चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयुष्मान भारत योजना के तहत प्राइवेट अस्पतालों में 5 लाख तक का इलाज मुफ्त होता है, बिल का पेमेंट केंद्र सरकार करती है। इस योजना का फायदा लेने के लिए गोल्डन कार्ड बनाना जरूरी है।
Contact 9953931171 For News and Advertisement, Email: [email protected]
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Haryana

Health

Post A Comment:

0 comments: