Palwal Assembly

महिला थाना में दर्ज ना हो महिला यौन शोषण के मामले तो महिला आयोग को सूचित करें: रेनू भाटिया

खबर के लिए संपर्क करें: 9953931171, Email: dpsingh84@gmail.com, Whatsapp: 9953931171
आगे की खबर विज्ञापन के नीचे

haryana-mahila-ayog-member-renu-bhatia-aware-women-crime-news

फरीदाबाद, 6 दिसम्बर। हरियाणा महिला आयोग की सदस्य रेनु भाटिया ने कहा कि महिलाओं को घर पर या कार्यालयों में कार्यरत महिलाओं के साथ हिंसा या शारीरिक और मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा हो तो वे बिना हिचकिचाहट के महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवा सकती हैं। यदि महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करने में आना कानी की जाती है तो तुरंत इस बारे महिला आयोग को सूचित करें, जिस पर आयोग तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करना सुनिश्चित करेगा।   

रेनु भाटिया वीरवार को स्थानीय सैक्टर-21 में एशियन इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में  प्रशिक्षणार्थी लडकियों तथा अन्य महिला स्टाफ को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने तेलंगाना में डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ हुई घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी दर्दनाक और शर्मसार घटनाए चंद लोगों की घटिया सोच के कारण देश को पूरे विश्व में कलंकित करती है। ऐसी शर्मसार घटनाओ को अन्जाम देने वाले लोगों में कही न कहीं सामाजिक आदर्शों और सिद्धांतिक मूल्यों की कमी रहती है। यदि मा -बाप  बच्चों को सामाजिक सरोकारों और आदर्शो के प्रति जागरूक करें, तो निश्चित तौर पर ऐसी शर्मसार घटनाओ पर  काबू पाया जा सकता है।

उन्होंने उपस्थित प्रशिक्षणाधीन लडकियो को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूली शिक्षा के बाद कालेज और उच्च शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षारत विद्यार्थियों का संस्थान के अलावा स्वयं और परिवार के लिए भी दायित्व बढ जाता है, इसलिए हमें मजबूत इरादों और उच्च सोच के साथ सामाजिक जिम्मेदारी को निभाने का प्रयास करना चाहिए।अपने आप के साथ साथ अपने सहपाठियो और अन्य साथ रहने वाली लडकियो को मजबूती के साथ सुरक्षित रहने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने उपस्थित लडकियों को विभिन्न संस्थानों में इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (आईसीसी ) और उस कमेटी की जिम्मेदारियों बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि समाज में महिला सुरक्षा की भावना को मजबूत करने के लिए धरातल पर पूरी निष्ठा और इमानदारी से कार्य करने की जरूरत है।महिलाओं को मानसिक रूप से प्रेरित करें।
विज्ञापन के नीचे जाकर खबर शेयर करें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

फेसबुक पर अपडेट के लिए पेज LIKE करें

Faridabad News

Politics

Post A Comment:

0 comments: