Palwal Assembly

EVM की तरफ कोई आँख उठाकर भी नहीं देख पाएगा, स्ट्रांग रूम के बाहर थ्री-लेयर सुरक्षा-व्यवस्था

खबर के लिए संपर्क करें: 9953931171, Email: dpsingh84@gmail.com, Whatsapp: 9953931171
आगे की खबर विज्ञापन के नीचे

faridabad-police-security-strong-room-evm-after-loksabha-electio-2019

फरीदाबाद: अक्सर कुछ राजनीतिक पार्टियाँ मतगणना के बाद EVM में छेड़छाड़ और हैकिंग का आरोप लगाती हैं लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने स्ट्रांग रूम की ऐसी सुरक्षा व्यवस्था की है कि EVM की तरफ कोई आँख उठाकर भी नहीं देख पाएगा.

स्ट्रांग रूम के सबसे इनर सर्कल में  केंद्रीय बल एसएसबी के जवान तैनात रहेंगे, सेकंड लेयर में आईआरबी  और आउटर सर्कल थर्ड लेयर में फरीदाबाद पुलिस की रहेगी तैनाती रहेगी।

लोक सभा इलेक्शन के बाद सभी  छह विधानसभा क्षेत्र मे हुए मतदान की ईवीएम मशीनों को अलग अलग - 6 मतगणना केंद्रों में रखा गया है सभी मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए संजय कुमार पुलिस आयुक्त ने थ्री लेयर सिक्योरिटी तैनात कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह  ने बताया कि हर मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए 100 से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए हैं जो 24 घंटे सुरक्षा में तैनात रहेंगे एसएसबी के जवानो की गार्द का मुख्य पहरा रहेगा उसके बाद सेकंड लेयर में आईआरबी के जवान  पहरा देंगे और स्ट्रांग रूम के चारों तरफ पेट्रोलिंग करेंगे. और थर्ड लेयर में फरीदाबाद पुलिस की सुरक्षा रहेगी.

इसके अलावा मतगणना केंद्र के चारों तरफ 4 नाके लगाए गए हैं व एक पीसीआर 24 घंटे हाजिर रहेगी. यह सुरक्षा 23 मई तक रहेगी संबंधित एसएचओ एवं चौकी इंचार्ज हर घंटे चेकिंग करेंगे।  इसके अलावा एसीपी हर 2 घंटे में स्ट्रॉन्ग रूम पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की चेकिंग करेगा।
विज्ञापन के नीचे जाकर खबर शेयर करें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

फेसबुक पर अपडेट के लिए पेज LIKE करें

Election

Faridabad News

Faridabad Police

Post A Comment:

0 comments: