Palwal Assembly

राहुल गाँधी के पास अब 2 ही विकल्प - या अनपढ़ बनकर रहें या ब्रिटिश नागरिक बनकर कभी चुनाव ना लड़ें

खबर के लिए संपर्क करें: 9953931171, Email: dpsingh84@gmail.com, Whatsapp: 9953931171
आगे की खबर विज्ञापन के नीचे

rahul-gandhi-raul-vinci-have-only-two-option-loksabha-election-2019

नई दिल्ली: नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी उर्फ़ राउल विंसी बुरी तरह से फंस गए हैं. उनका अमेठी में नामांकन खतरे में पड़ गया है. अब राहुल गाँधी के सामने सिर्फ दो विकल्प हैं, या तो हलफनामें से अपनी डिग्रियों का विवरण हटा दें और भारत में अनपढ़ बनकर रहें क्योंकि वह भारत में राहुल गाँधी के नाम से रहते हैं जबकि विदेशों में Raul Vinci के नाम से पढ़ाई किये हैं.

अगर राहुल गाँधी अपनी डिग्रियों का मोह नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें भारत में Raul Vinci के नाम से रहना होता यानी ब्रिटिश नागरिक बनकर रहना होगा, उन्हें भारत की नागरिकता भी छोडनी होगी, ऐसी हालत में वह कभी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

राहुल गाँधी ने अमेठी में दाखिल किये नामांकन में अपनी उच्च शिक्षा MPhil बतायी है. उन्होंने MPhil डिग्री ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से ली है लेकिन उनके सर्टिफिकेट में उनका नाम Raul Vinci लिखा है. देखिये सर्टिफिकेट की कॉपी -

rahul-vinci-mphil-certificate

राहुल गाँधी के इस दस्तावेज पर एक निर्दलीय उम्मीदवार ध्रुव लाल की नजर पड़ गयी. इसके बाद उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर के पास शिकायत की जिसमें उन्होंने सवाल पूछा - राहुल गाँधी अपना नाम राहुल गाँधी लिखते हैं तो उनकी Mphil डिग्री और विदेशों में प्राप्त अन्य डिग्रियों पर अपना नाम Raul Vinci क्यों लिखा है, क्या राहुल गाँधी और Raul Vinci एक ही आदमी हैं या राहुल गाँधी ब्रिटिश नागरिक हैं.

चुनाव आयोग ने भी राहुल गाँधी को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि क्या Rahul Gandhi और Raul Vinci एक ही आदमी हैं. अगर एक ही आदमी हैं तो राहुल गाँधी अपना नाम Raul Vinci क्यों नहीं लिखते.

अब राहुल गाँधी को चुनाव आयोग को जवाब देना पड़ेगा. उन्होंने Raul Vinci के नाम से डिग्री क्यों ली. अगर आपकी डिग्री में Raul Vinci लिखा है तो भारत में आप अपना नाम राहुल गाँधी क्यों लिखते हैं.

raul-vinci-and-rahul-gandhi

अब आप खुद देखिये, राहुल गाँधी ने अगर Raul Vinci के नाम से डिग्री ली है तो वह भारत में अपनी डिग्री कैसे दिखा सकते हैं, क्योंकि भारत में तो उनका नाम राहुल गाँधी है. क्या उन्होंने किसी Raul Vinci नाम के किसी आदमी से डिग्री खरीदी है, अगर हाँ तो भी उनकी डिग्री रद्द हो सकता है, अब चुनाव आयोग के पास दो ही विकल्प हैं - या तो राहुल गाँधी की डिग्री रद्द कर या उनका नामांकन. अगर राहुल गाँधी की डिग्री रद्द की जाएगी तो वह भारत में अनपढ़ कहलाएंगे.
विज्ञापन के नीचे जाकर खबर शेयर करें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

फेसबुक पर अपडेट के लिए पेज LIKE करें

India News

Politics

Post A Comment:

0 comments: