Palwal Assembly

गौ माँ के X-Ray के लिए मोदी सरकार के मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने भेंट की 34 लाख की मशीन

हमें ख़बरें Email: dpsingh84@gmail.com. WhatsApp: 9953931171 पर भेजें (धर्मेन्द्र प्रताप सिंह)
आगे की खबर विज्ञापन के नीचे
krishan-pal-gurjar-x-ray-machine-for-gau-seva-dham-palwal-news

पलवल, 2 नवम्बर: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता केन्द्रीय राज्यमंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने आज प्रात: गऊ सेवा धाम होडल में लगभग 34 लाख रूपये की लागत से लगाई गई एक्स-रे मशीन का विधिवत रिबन काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व विधायक रामरत्न, प्रत्यक्ष शर्मा व रमन देव शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

गुर्जर ने गऊ सेवा धाम का दौरा कर वहां गायों के रहने के स्थान, चारे की व्यवस्था, चिकित्सक सुविधाएं आदि का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बीमार गायों के लिए चिकित्सक सुविधाएं और बेहतर ढंग से उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि गऊ सेवा धाम में पशु चिकित्सकों द्वारा नियमित तौर पर गऊओं के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवानी चाहिए। 

उन्होंने कहा व्यवस्था में जो भी दिक्कते उन्हें बताई गई हैं उनमें और अधिक सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गऊ सेवा धाम में ज्यादातर बीमारी की हालत में, दुर्घटनाग्रस्त व इधर-उधर घुमने वाली गऊएं होती हैै। उन्होंने कहा कि गऊओं की वही व्यक्ति सेवा करते है जिनमें गऊ प्रेम हो और सेवाभाव रखता हो और गऊ को माता का दर्जा देता हो। उन्होंने कहा कि गऊओं के गौमूत्र से कई बिमारियों को दूर करने की औषधी भी तैयार की जाती है।

गुर्जर ने कहा कि गऊ सेवा धाम में एक्स-रे मशीन के लगने से यहां पर गऊओं का सही ढंग से ईलाज किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि यह एक्स-रे मशीन पूरे भारत की सर्वश्रेष्ठ मशीन है। उन्होंने इस मशीन के लिए अपने निजी कोष से गऊ सेवा धाम को 11 लाख रूपये की राशि दी है। उन्होंने गऊ सेवा धाम के संरक्षकों से कहा कि वे गऊओं के लिए जल्द ही एक अल्ट्रासाऊंड मशीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा गऊधाम को दिलवाई जाएगी।
विज्ञापन के नीचे जाकर खबर शेयर करें
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

फेसबुक पर अपडेट के लिए पेज LIKE करें

Palwal

Post A Comment:

0 comments: