होम समाचार विंबलडन 2024 परिणाम: जैस्मीन पाओलिनी ने डोना वेकिच को हराकर फाइनल में...

विंबलडन 2024 परिणाम: जैस्मीन पाओलिनी ने डोना वेकिच को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

31
0
विंबलडन 2024 परिणाम: जैस्मीन पाओलिनी ने डोना वेकिच को हराकर फाइनल में प्रवेश किया


जैस्मीन पाओलिनी ने रोमांचक सेमीफाइनल में डोना वेकिच को हराकर विंबलडन महिला एकल फाइनल में पहुंचने वाली पहली इटालियन खिलाड़ी बन गईं।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक में, क्रोएशियाई खिलाड़ी ने पहले सेट में जोरदार जीत हासिल की और फिर निर्णायक सेट में सर्विस ब्रेक के साथ 4-3 की बढ़त बना ली, तथा अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने के लिए उसे केवल दो बार सर्विस होल्ड करने की जरूरत पड़ी।

लेकिन सेंटर कोर्ट पर सनसनीखेज दृश्यों के बीच, बेहद लोकप्रिय पाओलिनी तुरंत ही मैच को वापस अपने पक्ष में लाने में सफल रहीं।

वह 10वें गेम में मैच-पॉइंट के अवसर को भुनाने में असफल रहीं और फिर दो गेम बाद नाटकीय सेमीफाइनल में 10-पॉइंट टाई-ब्रेक तक पहुंच गईं।

वेकिच 8-7 से आगे थीं, क्योंकि बढ़त लगातार हाथ बदल रही थी और वह जीत से दो अंक दूर थीं, लेकिन पाओलिनी आगे निकल गईं और फिर जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना धैर्य बनाए रखा।

सातवीं वरीयता प्राप्त पाओलिनी की 2-6 6-4 7-6 (10-8) की जीत का मतलब है कि अब उनका सामना शनिवार के फाइनल में 2022 की चैंपियन कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना या चेक गणराज्य की 31वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेजिकोवा से होगा।

ये दोनों खिलाड़ी गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे।

28 वर्षीय इतालवी खिलाड़ी ने इस वर्ष से पहले यहां अपने सभी तीनों मैच हारे थे, लेकिन अब उन्होंने इतिहास रच दिया है – और उनके पास विंबलडन एकल खिताब जीतने वाली पहली इतालवी खिलाड़ी, पुरुष या महिला, बनने का मौका है।

पाओलिनी छह सप्ताह पहले तक किसी ग्रैंड स्लैम के दूसरे सप्ताह तक नहीं पहुंच पाई थीं, जब उन्होंने फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाई और, उल्लेखनीय रूप से, इस ग्रीष्म टूर्नामेंट तक उन्होंने विंबलडन में मुख्य ड्रॉ का कोई मैच नहीं जीता था।



Source link

पिछला लेखब्लू जेज़ का 2024 सीज़न MLB ड्राफ्ट पर कैसे प्रभाव डालेगा?
अगला लेखउसे अपने बच्चे की हत्या के लिए जेल भेजा गया। अगर उसने ऐसा नहीं किया होता तो क्या होता?
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।