होम समाचार यूरो 2024 फाइनल: इंग्लैंड कैसे बर्लिन में स्पेन के साथ मुकाबले तक...

यूरो 2024 फाइनल: इंग्लैंड कैसे बर्लिन में स्पेन के साथ मुकाबले तक पहुंचा

20
0
यूरो 2024 फाइनल: इंग्लैंड कैसे बर्लिन में स्पेन के साथ मुकाबले तक पहुंचा


इंग्लैंड ने अपने दूसरे ग्रुप मैच में डेनमार्क के साथ 1-1 से ड्रा खेला, जिसमें पूर्व स्ट्राइकर एलन शियरर ने प्रदर्शन को “बहुत खराब” बताया।

लेकिन इसका मतलब यह था कि साउथगेट की टीम इस ज्ञान के साथ अंतिम दौर में प्रवेश कर गई थी कि स्लोवेनिया पर जीत उन्हें ग्रुप सी का विजेता बना देगी।

इसके बाद 0-0 की बराबरी हुई, लेकिन डेनमार्क और सर्बिया के बीच ड्रॉ के कारण इंग्लैंड ग्रुप में शीर्ष पर रहा और नॉकआउट चरण के ड्रॉ में उसे ‘आसान’ माना गया।

जर्मनी ड्रॉ में इंग्लैंड की तरफ होता यदि निकोलस फुलक्रग ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ अंतिम क्षणों में बराबरी का गोल नहीं किया होता, जिसके कारण वे ग्रुप ए में शीर्ष पर रहे।

फ्रांस, जो ग्रुप बी में जीतने का प्रबल दावेदार था, दूसरे स्थान पर रहा, जिसका अर्थ था कि बेल्जियम की तरह वे भी जर्मनी के पक्ष में चले गए।

बुधवार को नीदरलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना पहली बार विश्व की शीर्ष 10 टीमों में शामिल किसी टीम से हुआ था।



Source link

पिछला लेखक्रीमलाइन पिक एलियाह टोरेस दबाव के लिए तैयार
अगला लेख‘हम अपना वास्तविक जीवन वापस चाहते हैं’: गाजावासियों के लिए मिस्र सुरक्षित है, लेकिन यह घर नहीं है
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।