होम समाचार यूरो 2024 के फाइनल में इंग्लैंड का सामना स्पेन से, रविवार को...

यूरो 2024 के फाइनल में इंग्लैंड का सामना स्पेन से, रविवार को बीबीसी पर लाइव प्रसारण

17
0
यूरो 2024 के फाइनल में इंग्लैंड का सामना स्पेन से, रविवार को बीबीसी पर लाइव प्रसारण


यदि स्पेन जीतता है तो यह टूर्नामेंट इतिहास में सबसे बड़ा टूर्नामेंट बन जाएगा। लैमिन यमल – जिस तरह से पेले ने 1958 के विश्व कप में तूफान मचा दिया था।

16 वर्षीय बार्सिलोना खिलाड़ी क्रोएशिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते ही यूरोपीय चैम्पियनशिप का सबसे युवा खिलाड़ी बन गया।

सेमीफाइनल में शीर्ष स्कोरर के रूप में उनके शानदार प्रयास ने उन्हें यूरो या विश्व कप में सबसे कम उम्र का गोल करने वाला खिलाड़ी बना दिया, जिससे उन्होंने पेले का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने किसी भी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी का पेले का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

वह न केवल खेल रहे हैं – और उन्होंने टूर्नामेंट का एक गोल भी किया है – बल्कि सांख्यिकीय रूप से भी वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, उन्होंने तीन गोल करने में सहायता की है और 13 मौके बनाए हैं।

यमल दाएं विंग पर खेलते हैं और बाएं विंग पर टूर्नामेंट के अन्य सितारों में से एक एथलेटिक बिलबाओ के निको विलियम्स हैं, जो स्वयं केवल 21 वर्ष के हैं।

यह जोड़ी, जो अब घनिष्ठ मित्र बन गई है, फाइनल से पहले के दो दिनों में अपना जन्मदिन मनाती है।

लुइस डे ला फुएंते की टीम में गोल्डन बूट की दौड़ में मौजूदा लीडर भी शामिल है: लीपज़िग मिडफील्डर डेनी ओल्मो। सिर्फ़ दो गेम शुरू करने के बावजूद उन्होंने तीन गोल किए हैं – चार अन्य खिलाड़ियों के बराबर – लेकिन उनके दो असिस्ट टाई-ब्रेकर हैं।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए एक अन्य दावेदार स्पेन के मैनचेस्टर सिटी के डिफेंसिव मिडफील्डर रोड्री हैं।

28 वर्षीय खिलाड़ी, जिसका जन्म उस दिन हुआ था जिस दिन इंग्लैंड ने स्पेन को यूरो 1996 से बाहर किया था, ने क्लब और देश के लिए पिछले 79 मैचों में से केवल एक में हार का सामना किया है।



Source link

पिछला लेखक्या ग्रेग बरहाल्टर को USMNT द्वारा आधिकारिक तौर पर बर्खास्त किया जा रहा है, ‘अंदरूनी सूत्रों’ के बाद प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है? वर्तमान स्थिति की व्याख्या
अगला लेखआर्केगोस के संस्थापक बिल ह्वांग को 10 आरोपों में दोषी पाया गया
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।