होम समाचार कॉस्टको ने 2017 के बाद पहली बार वार्षिक सदस्यता शुल्क में $5...

कॉस्टको ने 2017 के बाद पहली बार वार्षिक सदस्यता शुल्क में $5 से $10 तक की वृद्धि की

24
0
कॉस्टको ने 2017 के बाद पहली बार वार्षिक सदस्यता शुल्क में  से  तक की वृद्धि की



कॉस्टको ने 2017 के बाद पहली बार वार्षिक सदस्यता शुल्क में $5 से $10 तक की वृद्धि की

इसाक्वा, वाशिंगटन (एपी) – कॉस्टको के सौदेबाजों को प्रतिवर्ष अतिरिक्त 5 से 10 डॉलर का भुगतान करना होगा, क्योंकि लोकप्रिय वेयरहाउस श्रृंखला सात वर्षों में पहली बार अपनी सदस्यता शुल्क बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

वाशिंगटन स्थित इसाक्वा की कंपनी ने बुधवार को मासिक बिक्री रिपोर्ट में अमेरिका और कनाडा में अपने 700 से अधिक गोदामों में प्रवेश पाने के लिए शुल्क में आगामी 8% की वृद्धि का खुलासा किया।

1 सितंबर से लागू होने वाली नई फीस के कारण कॉस्टको की बेसिक गोल्ड स्टार सदस्यता की कीमत सालाना 60 डॉलर से बढ़कर 65 डॉलर हो जाएगी, जबकि प्रीमियम एग्जीक्यूटिव सदस्यता की कीमत 120 डॉलर से बढ़कर 130 डॉलर हो जाएगी। कई वर्षों तक असामान्य रूप से उच्च मुद्रास्फीति दरों के बावजूद, 2017 से वार्षिक शुल्क समान रहा है, जो हाल के महीनों में आखिरकार कम हो गया है।

मुद्रास्फीति के दबाव के कारण घरेलू बजट पर दबाव पड़ने के कारण, कॉस्टको द्वारा खाद्य पदार्थों और अन्य वस्तुओं की विस्तृत श्रृंखला पर कम कीमतों की पेशकश करने की प्रतिबद्धता ने इसके गोदाम को और भी अधिक लोकप्रिय खरीदारी स्थल बनाने में मदद की है। इस घटना ने बदले में इसके मुनाफे को बढ़ाने में मदद की है, जिससे इसके शेयर निवेशकों के बीच एक लोकप्रिय वस्तु बन गए हैं। पिछले 18 महीनों के दौरान कॉस्टको के शेयर लगभग दोगुने हो गए हैं, जिससे इस अवधि के दौरान कंपनी का बाजार मूल्य लगभग 180 बिलियन डॉलर बढ़ गया है।

शुल्क वृद्धि और इसकी नवीनतम बिक्री लाभ की खबर आने के बाद कॉस्टको के शेयरों में 2% से अधिक की वृद्धि हुई। यदि गुरुवार के नियमित ट्रेडिंग सत्र में भी शेयर इसी तरह का व्यवहार करते हैं, तो शेयर एक नए शिखर पर पहुंच जाएंगे।

शुल्क वृद्धि के अलावा, कॉस्टको ने खुलासा किया कि 7 जुलाई को समाप्त पांच सप्ताह की अवधि के लिए उसकी बिक्री पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 7% बढ़कर 24.48 बिलियन डॉलर हो गई।



Source link

पिछला लेखक्या नीका मुहल 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलेंगे? स्टॉर्म के क्रोएशियाई रूकी के बारे में सब कुछ जानें
अगला लेख‘एएलएफ’ के बाल कलाकार बेन्जी ग्रेगरी का 46 वर्ष की आयु में निधन
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।