होम समाचार कीर स्टारमर ने जो बिडेन के बुढ़ापे के दावे को खारिज किया

कीर स्टारमर ने जो बिडेन के बुढ़ापे के दावे को खारिज किया

27
0
कीर स्टारमर ने जो बिडेन के बुढ़ापे के दावे को खारिज किया


सर कीर स्टारमर ने जो बिडेन के बुढ़ापे के दावे को खारिज कर दिया है, और अमेरिकी राष्ट्रपति को “वास्तव में अच्छे फॉर्म” में बताया है।

वाशिंगटन डीसी में नाटो शिखर सम्मेलन में श्री बिडेन से मुलाकात करने वाले प्रधान मंत्री ने कहा कि उनके अमेरिकी समकक्ष ने “अविश्वसनीय नेतृत्व दिखाया है”।

श्री बिडेन पर उनकी मानसिक स्थिति को लेकर चिंताओं के कारण राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने का लगातार दबाव बढ़ रहा है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, अभिनेता और पार्टी के महत्वपूर्ण दानदाता जॉर्ज क्लूनी सबसे हाई-प्रोफाइल डेमोक्रेट्स में से एक बन गए, जिन्होंने श्री बिडेन से चुनाव लड़ने से हटने का आग्रह किया।

न्यूयॉर्क टाइम्स में लिखते हुए, श्री क्लूनी ने कहा कि वह राष्ट्रपति से प्यार करते हैं और उनकी नैतिकता में विश्वास करते हैं, लेकिन वह “समय के खिलाफ लड़ाई” नहीं जीत सकते।

यह पूछे जाने पर कि बढ़ती संख्या में लोग यह संकेत दे रहे हैं कि राष्ट्रपति बिडेन वृद्ध हो गए हैं, सर कीर ने कहा, “नहीं”, और द्विपक्षीय बैठक के दौरान राष्ट्रपति की समझदारी की प्रशंसा की।

सर कीर ने कहा कि श्री बिडेन को “सभी विवरणों की जानकारी” थी, और उन्होंने कहा कि उन्होंने “कई मुद्दों पर तेजी से विचार किया है।”

“हमने बहुत सारे क्षेत्रों को कवर किया है – सामरिक क्षेत्र, अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र, सिर्फ यूक्रेन ही नहीं।

“वह अच्छे फॉर्म में थे।”

सर कीर ने कहा कि यह यात्रा “विशेष संबंध और नाटो के प्रति हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के बारे में स्पष्ट होने का अवसर” है।

नाटो – 32 यूरोपीय और उत्तरी अमेरिकी देशों से बना सैन्य गठबंधन – अपने सदस्यों से अपेक्षा करता है कि वे राष्ट्रीय आय का कम से कम 2% रक्षा पर खर्च करें।

नई लेबर सरकार ने कहा है कि उसका लक्ष्य ब्रिटेन के व्यय को 2.5% तक बढ़ाना है, हालांकि उसने इस लक्ष्य को प्राप्त करने की कोई तिथि निर्धारित नहीं की है।

कंजर्वेटिवों ने कहा है कि समय-सारिणी निर्धारित करने में विफलता से सुरक्षा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर “गंभीर संदेह” उत्पन्न होगा।

व्यय लक्ष्य पर दबाव डालने पर, सर कीर ने दोहराया कि 2.5% लक्ष्य को प्राप्त करने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता “दृढ़” है, लेकिन वह इसे कैसे वहन किया जा सकता है, यह बताए बिना “मनमाना तारीख” नहीं देना चाहते।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पहले रणनीतिक समीक्षा करेगी, तथा तर्क दिया कि उस सूचना पर गौर करना महत्वपूर्ण है जो विपक्ष में रहने के दौरान उनके पास उपलब्ध नहीं थी।

“सिर्फ एक तारीख चुनना ही कल की राजनीति है।

“मैं इस बात के प्रति कृतसंकल्प हूं कि हम उस प्रतिबद्धता तक पहुंचने के लिए योजना को गंभीरता से लागू करेंगे।”



Source link

पिछला लेखहॉकी कनाडा ने पश्चिमी पायलट परियोजना में नए जूनियर-स्तर के नियम पेश किए
अगला लेखहॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शेली डुवैल के पार्टनर ने कहा कि उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई है: ‘पिछले कुछ समय से वह बहुत अधिक कष्ट झेल रही थीं’
जेनेट विलियम्स
जेनेट विलियम्स एक प्रतिष्ठित कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, समाजिक मुद्दों, और सांस्कृतिक घटनाओं पर गहन और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। जेनेट की लेखन शैली स्पष्ट, रोचक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में विषय की गहराई और व्यापक शोध की झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। जेनेट विलियम्स ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया संस्थानों के साथ काम करने का महत्वपूर्ण अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य न केवल सूचनाएँ प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। जेनेट के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक विश्वसनीय और महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जेनेट विलियम्स अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को व्यापक पाठक वर्ग द्वारा अत्यधिक सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।