होम मनोरंजन 29 साल बाद भी, शैक्विले ओ’नील को जंगली पार्टी करने की आदत...

29 साल बाद भी, शैक्विले ओ’नील को जंगली पार्टी करने की आदत से अभी भी परेशानी है, जिसकी वजह से उन्हें NBA खिताब से हाथ धोना पड़ा: “मैं खुद को दोषी मानता हूँ”

24
0
29 साल बाद भी, शैक्विले ओ’नील को जंगली पार्टी करने की आदत से अभी भी परेशानी है, जिसकी वजह से उन्हें NBA खिताब से हाथ धोना पड़ा: “मैं खुद को दोषी मानता हूँ”


ऑरलैंडो मैजिक ने सिर्फ़ दो बार फ़ाइनल में जगह बनाई है, लेकिन 1995 कुछ ख़ास रहा। टीम ने माइकल जॉर्डनकॉन्फ्रेंस सेमीफाइनल में शिकागो बुल्स को हराया। हालांकि यह जॉर्डन की पहली रिटायरमेंट से वापसी थी, लेकिन जीत तो जीत ही होती है। लेकिन 90 के दशक में, यह सिर्फ़ इतना ही नहीं था। तो क्या यह परिणाम की खुशी थी जिसने मैजिक को उनके अंतिम लक्ष्य से विचलित कर दिया? कम से कम शाकिल ओ नील कई अवसरों पर उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है।

हाल ही में अपने एक एपिसोड के दौरान ‘द बिग पॉडकास्ट‘, शैक ने कहा कि 1995 के सीज़न ने उन्हें सिखाया कि काम पूरा होने से पहले कभी जश्न नहीं मनाना चाहिए। उन्होंने ह्यूस्टन रॉकेट्स के खिलाफ़ एनबीए फ़ाइनल सीरीज़ से पहले कई दिनों की छुट्टी को याद किया। “तो कोच हिल ने हमें तीन दिन की छुट्टी दे दी… मैं और डी. स्कॉट फ्लाइट में सवार हो गए… हम मैजिक सिटी में थे। हम अटलांटा में थे… पूरी रात मौज-मस्ती करते रहे, पार्टी करते रहे,” उन्होंने आगे कहा। उल्लेखनीय है कि शैक ने पहले भी कहा है कि टीम एमजे बुल्स को हराने की भावना से बहुत उत्साहित थी।

और यह भावना अनुचित नहीं थी, क्योंकि 90 के दशक में प्लेऑफ में माइक से बेहतर प्रदर्शन करने का मौका बहुत कम लोगों के पास था। यह जश्न मनाने के लिए काफी बड़ी बात थी। लेकिन शैक्विले ओ’नील उस दौर से खुद को वापस नहीं ला पाए जिसमें वे फंस गए थे। उन्होंने पॉडकास्ट पर याद किया कि ब्रेक से लौटने के बाद भी, उनका अभ्यास बहुत खराब रहा।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

“इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ा। मुझे यूनिवर्सल स्टूडियो में एक प्रस्तुति देनी थी। मुझे डिज्नी में प्री-परेड करनी थी… खेल से एक रात पहले तक मैं लगातार काम कर रहा था,” उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद पूरी रात डी.जे. बजाना जारी रहा।डी-डे पर, शैक ने उन सभी गतिविधियों से खुद को पूरी तरह से अलग कर लिया जिनमें वह गेम 1 से पहले की रात तक शामिल था। हालांकि उसने 26 अंक, 16 रिबाउंड और 9 असिस्ट बनाए, लेकिन यह हकीम के 31 अंक, 6 रिबाउंड और 7 असिस्ट के सामने कम पड़ गया।

गेट्टी के माध्यम से

दिलचस्प बात यह रही कि पहला हाफ मैजिक के पक्ष में रहा, लेकिन रॉकेट्स ने हार नहीं मानी। “आखिर में कुछ हुआ। लेकिन एक बार जब हमने वह गति खो दी, तो वापस आना मुश्किल था। इसलिए मैं खुद को दोषी मानता हूँ कि हम पहली चैंपियनशिप नहीं जीत पाए,” शैक ने पॉडकास्ट पर कहा। जहां तक ​​अंत में कुछ होने के उनके संदर्भ का सवाल है, तो संकेत निक एंडरसन के मिस्ड फ्री थ्रो की ओर लगता है।

मैजिक की गेम 1 की हार के लिए निक एंडरसन को क्यों दोषी ठहराया गया?

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

यह ध्यान देने योग्य है कि मैजिक अंतिम मिनट में गेम 1 को अपने पक्ष में समाप्त कर सकता था। स्कोर अभी भी मैजिक के पक्ष में 110-107 था। और यह अंतर और भी बढ़ सकता था, लेकिन एक मिस्ड ओपन 3-पॉइंट शॉट इस अवसर को भुनाने में विफल रहा।

हालांकि, इसके बाद जो हुआ, वह मैजिक द्वारा गेम 1 में की गई किसी भी अन्य गलती को छुपा सकता था, क्योंकि गेंद निक एंडरसन के पास पहुंची और विरोधी टीम ने उसे फाउल कर दिया। एंडरसन तब तक 69.6 FT शूटिंग प्रतिशत के साथ एक विश्वसनीय फ्री-थ्रो शूटर थे। लेकिन ऐसा लग रहा था कि उस खास दिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। न केवल उन्होंने अपने दोनों फ्री थ्रो मिस किए, बल्कि उसके बाद उन्होंने एक और फाउल किया और उन दो फ्री थ्रो को भी मिस कर दिया।

इसके बाद, घड़ी के आखिरी 6 सेकंड में केनी स्मिथ द्वारा लगाए गए 3-पॉइंट शॉट ने खेल को ओवरटाइम में धकेल दिया। अगर एंडरसन ने अपना एक भी फ्री थ्रो किया होता, तो यह टाला जा सकता था। और अंतिम परिणाम यह हुआ कि रॉकेट्स ने गेम 1 को 120-118 से जीत लिया। और ऐसा लग रहा था कि मैजिक के लिए वापसी का कोई रास्ता नहीं है क्योंकि रॉकेट्स ने उन्हें सीरीज में हरा दिया।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

ऐसे ही और अपडेट के लिए बने रहें। और शैक के पूर्व एजेंट, लियोनार्ड आर्मेटो, कुख्यात शैक्विले ओ’नील-कोबे ब्रायंट विवाद, कैटलिन क्लार्क की ओलंपिक में अनदेखी, और अन्य बातों के बारे में क्या कहते हैं, यह जानने के लिए यह वीडियो देखें।



Source link

पिछला लेखकॉमेडियन सैम पैंग की 2024 की लॉजीज़ होस्टिंग ‘करियर खत्म करने वाली’ होगी: ‘मुझे इस बारे में बहुत बुरा लग रहा है’
अगला लेखन्यू जर्सी के अधिकारियों का कहना है कि घर में रहने वाली एक महिला ने मकान मालिक की हत्या पर्दे की छड़ से कर दी। अब उसे जेल जाना पड़ेगा
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।