होम मनोरंजन स्पेन बनाम फ्रांस मैच के लिए रेफरी कौन है? स्लावको विंसिक से...

स्पेन बनाम फ्रांस मैच के लिए रेफरी कौन है? स्लावको विंसिक से मिलिए, जिन्हें जुर्गन क्लॉप से ​​कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था – उनके पिछले विवादों पर एक नज़र

12
0
स्पेन बनाम फ्रांस मैच के लिए रेफरी कौन है? स्लावको विंसिक से मिलिए, जिन्हें जुर्गन क्लॉप से ​​कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था – उनके पिछले विवादों पर एक नज़र


यह बस समय की बात है। यूरोप की दो सबसे शक्तिशाली ताकतें, स्पेन और फ़्रांस, फाइनल के लिए अपना टिकट पाने के लिए एलियांज एरिना में भाग्य के साथ नृत्य करेंगे यूईएफए यूरो 2024इस मुकाबले में पहले से ही काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है, इसलिए निष्पक्ष अंपायरिंग की आवश्यकता है। और यह काम करना मुश्किल होगा। स्लावको विंसिकएक निर्णायक जो है एक बड़े विवाद में शामिल होने के कारण उन्हें जुर्गेन क्लॉप की तीखी आलोचना का भी सामना करना पड़ा।

स्लोवेनिया से आने वाले विंसिक को 2010 से फीफा के अंतरराष्ट्रीय रेफरी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। यह पहली बार नहीं होगा जब विंसिक यूरोपीय टूर्नामेंट में रेफरी की भूमिका निभा रहे हों। काम करके यूरो 2012 में सहायक अधिकारी के रूप में, जिसे स्पेन ने जीता था। उनका हालिया काम यूरो 2020 के पिछले संस्करण में था, जिसमें उन्होंने तीन मैचों में काम किया था। इसके अलावा, 44 वर्षीय को दो मैचों को संभालने का भी मौका मिला माचिस 2022 विश्व कप में। हालांकि यह पहली बार है जब वह किसी मैच में अंपायरिंग कर रहे हैं मिलान स्पेन और फ्रांस के बीच, वह पहले भी दोनों टीमों के साथ काम कर चुके हैं।

अपने रेफरी करियर के दौरान, विंसिक ने चार बार ला रोजा की देखरेख की है, जिसमें इस साल का ग्रुप स्टेज मैच और इटली के खिलाफ 2022 नेशंस लीग सेमीफाइनल, स्वीडन के खिलाफ पिछले संस्करण का यूरो ग्रुप स्टेज मैच और 2017 में कोलंबिया के खिलाफ एक दोस्ताना मैच शामिल है। लेस ब्लूज़ के लिए, विंसिक ने तीन मौकों पर उनकी देखरेख की है, जिसमें यूक्रेन के खिलाफ 2021 विश्व कप क्वालीफायर, अल्बानिया के खिलाफ 2019 यूरो क्वालीफायर और 2015 में आर्मेनिया के खिलाफ एक दोस्ताना मैच शामिल है। इस साल, वह हंगरी बनाम स्विट्जरलैंड ग्रुप-स्टेज मैच के भी प्रभारी थे।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

विशेष रूप से, विंसिक के रेफरी समूह में साथी स्लोवेनियाई सहायक रेफरी, टॉमज़ क्लाननिक और एंड्राज़ कोवासिक शामिल हैं। स्लोवाकिया के इवान क्रुज़लियाक चौथी आधिकारिक भूमिका निभाते हैं, जबकि VAR की निगरानी नेजक काजताज़ोविक द्वारा की जाती है, जिन्हें इतालवी जोड़ी पाओलो वैलेरी और मासिमिलियानो इराती द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

हालांकि विंसिक का अनुभव उन्हें इस पद के लिए योग्य बनाता है, लेकिन क्या हम आपको उनके पिछले विवादों में से एक के बारे में जानने में रुचि दिखा सकते हैं?

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

स्पेन बनाम फ्रांस मैच के रेफरी को एक बार जुर्गेन क्लॉप और कार्लो एंसेलोटी ने फटकार लगाई थी

मैनचेस्टर सिटी ने 2022/23 यूईएफए चैंपियंस लीग आरओ16 के दूसरे चरण के दौरान आरबी लीपज़िग को 7-0 से हराया। दिलचस्प बात यह है कि एक पल में रेफरी स्लावको विंसिक ने स्पेनिश अधिकारी हर्नांडेज़ हर्नांडेज़ की सलाह पर प्रतिद्वंद्वी स्टार बेंजामिन हेनरिक से जुड़ी एक घटना की समीक्षा की। कोई अपील न होने और गेंद के उनके हाथ पर लगने पर हेनरिक के खेल की ओर पीठ करने के बावजूद, पेनल्टी दी गई। इससे जुर्गन क्लॉप और कार्लो एंसेलोटी दोनों ही हैरान रह गए।

रॉयटर्स के माध्यम से

रियल मैड्रिड द्वारा लिवरपूल को हराने के बाद, दोनों प्रतिष्ठित मालिकों ने विंसिक के इस घटना को आगे बढ़ाने के फैसले पर सवाल उठाया। वे क्या समझते थे एक अनावश्यक VAR समीक्षा. “हम सहमत हैं कि यह हाथ नहीं था, हमने कल पेनल्टी के बारे में बात की थी जो वास्तव में पागलपन थी, लीपज़िग के खिलाफ पेनल्टी… इससे सावधान रहें क्योंकि यह फुटबॉल नहीं है,” कार्लो ने क्लॉप के साथ मैच के बाद की चर्चा में यह खुलासा किया।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

आगे, पीछे 2020 में, विंसिक एक और बड़े घोटाले में फंस गया। वह बोस्निया और हर्जेगोविना में ड्रग्स और वेश्यावृत्ति से जुड़ी एक छापेमारी पार्टी में मौजूद था। हालांकि, बाद में यह स्पष्ट किया गया कि रेफरी एक व्यावसायिक बैठक के लिए वहां गया था और उसने दोपहर के भोजन का निमंत्रण स्वीकार कर लिया था। उस पर किसी भी गलत काम का आरोप या संलिप्तता नहीं थी।



Source link

पिछला लेखलियोनार्डो डिकैप्रियो ने हैम्पटन्स पार्टी में ‘नशे में धुत मेहमान की मदद की’, ब्रूक्स नादेर भी मौजूद थे… गर्लफ्रेंड विटोरिया सेरेटी कैपरी में थियो जेम्स के साथ काम कर रही थीं
अगला लेखयह इतिहास रचने का मौका है – साउथगेट
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।