होम मनोरंजन सीएफएल के बारे में: क्यों अलौएट्स रिसीवर टायसन फिलपोट ‘असली सौदा है’

सीएफएल के बारे में: क्यों अलौएट्स रिसीवर टायसन फिलपोट ‘असली सौदा है’

21
0
सीएफएल के बारे में: क्यों अलौएट्स रिसीवर टायसन फिलपोट ‘असली सौदा है’


पैट शीहान 1984 से ही कनाडाई विश्वविद्यालय फुटबॉल में कोचिंग कर रहे हैं, इसलिए उन्हें इस बात का अच्छा ज्ञान है कि यू स्पोर्ट्स की संभावनाएं शीर्ष प्रतिस्पर्धा के मुकाबले कैसी हैं।

वह उभरते मॉन्ट्रियल अलौएट्स स्टार रिसीवर टायसन फिलपोट के भविष्य के बारे में क्या सोचते हैं?

“यह बच्चा सचमुच बहुत अच्छा है,” शीहान ने एक पास-कैचर के बारे में कहा, जिसे उन्होंने कैलगरी विश्वविद्यालय में आक्रामक समन्वयक के रूप में दो साल तक प्रशिक्षित किया था।

“मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि उसकी क्षमता क्या है। अगर वह NFL में खेलता है तो मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा। और अगर वह नहीं खेलता है, तो वह CFL में 12 से 14 साल तक खेल सकता है।”

23 वर्षीय फिलपोट को इस साल मॉन्ट्रियल के नंबर 1 रिसीविंग रोल में पदोन्नत किया गया था, जब ऑस्टिन मैक ने अटलांटा के साथ एनएफएल शॉट अर्जित किया था। अब तक, सब बढ़िया है।

पिछले वर्ष ग्रे कप जीतने वाले टचडाउन पास को हासिल करने और खेल का सर्वोच्च कनाडाई पुरस्कार जीतने के बाद, फिलपोट 564 रिसीविंग यार्ड के साथ सीएफएल में दूसरे स्थान पर हैं और इस सीजन में अपराजित एएलएस (5-0) के लिए उनके चार टचडाउन हैं।

14 साल हो गए हैं जब किसी कनाडाई ने सीएफएल में रिसीविंग में अग्रणी भूमिका निभाई हो – 2010 में सस्केचवान रफराइडर्स के एंडी फैंटुज। फिलपोट उस सूखे को खत्म करने के लिए तैयार दिखते हैं।

सीएफएल सांख्यिकी विभाग के अनुसार, फिलपोट 144 कैच और 2,030 रिसीविंग यार्ड की गति पर है – ये दोनों ही कनाडाई रिकॉर्ड होंगे।

शीहान ने कहा, “वह किसी कनाडाई बच्चे की तरह नहीं दिखता जो बस कुछ बनने की कोशिश कर रहा है। वह एक स्टार है।”

शीहान ने 2019 में कैलगरी में आक्रामक समन्वयक की नौकरी संभाली थी, जब क्वींस गेल्स ने अपने लंबे समय के मुख्य कोच के साथ संबंध तोड़ लिए थे, जिन्होंने किंग्स्टन, ओन्टारियो स्कूल को डिनोस पर वापसी की जीत के साथ 2009 वेनियर कप में नेतृत्व किया था।

2019 में कैलगरी में, शीहान ने अपने बेटे रयान की जगह ली, जिसने गुएल्फ़ में मुख्य कोचिंग की नौकरी स्वीकार कर ली थी। एक साल पहले, रयान ने फिलपोट और उसके जुड़वां भाई, जालेन – जो एक रिसीवर भी है – को कैलगरी में सफलतापूर्वक भर्ती किया। उनके पिता पूर्व बीसी लायंस स्टार रनिंग बैक कोरी फिलपोट हैं।

टायसन को ’19 सीज़न के पहले गेम में पैर में चोट लगी थी, लेकिन प्लेऑफ़ के लिए वापस लौटे। उन्होंने वैनियर कप खिताब की दौड़ में एक मजबूत डिनोस आक्रमण को और बेहतर बनाने में मदद की – शीहान का कई स्कूलों के साथ तीसरा खिताब (उन्होंने 1987 में मैकगिल में आक्रामक समन्वयक के रूप में अपना पहला खिताब जीता था)।

“उनकी तारीफ़ की जानी चाहिए। आजकल बहुत से लोग बच्चों के कानों में यह कहते हुए घुस रहे हैं कि ‘आप जानते हैं, टीम कहाँ जा रही है, शायद इसे अगले साल के लिए बचाकर रखें और आगे चोटों का जोखिम न लें,'” शीहान ने कहा। “लेकिन वह वापस आया और प्लेऑफ़ में शानदार भूमिका निभाई। यह राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में जाने के लिए एक जबरदस्त 1-2 पंच था।”

COVID-19 के कारण 2020 का सीज़न रद्द होने के बाद, जालेन और टायसन 2021 में देश में 1-2 स्थान पर रहे।

शीहान ने कहा, “मुझ पर आरोप लगाया गया कि मैं उन्हें पर्याप्त गेंद नहीं दे पाया। और मैं उनसे सहमत हूँ, मुझे शायद उन्हें थोड़ी और गेंद देनी चाहिए थी।”

2021 के अपने शानदार सीज़न के बाद, दोनों को 2022 सीएफएल ड्राफ्ट के पहले दौर में चुना गया। जालेन कैलगरी स्टैम्पेडर्स में पांचवें स्थान पर रहे; टायसन मॉन्ट्रियल में नौवें स्थान पर रहे।

“(ड्राफ्ट से पहले, अलौएट्स जीएम) डैनी मैसिओसिया ने मुझसे पूछा कि कौन बेहतर है। मैंने कहा कि दोनों को चुनो,” शीहान ने हंसते हुए कहा। “उसने कहा ‘मैं दोनों को नहीं ले सकता,’ मैंने कहा कि कोई रास्ता खोजो। वे दोनों विजेता हैं।”

जालेन का करियर पिछले साल उस समय पटरी से उतर गया था जब उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जिससे उनका सत्र समाप्त हो गया था, लेकिन 2024 के सत्र की शुरुआत में उन्होंने कुछ आशाजनक संकेत दिखाए।

शीहान का मानना ​​है कि जालेन भी उच्च स्तर तक पहुंच सकता है और चोटों के कारण वह बदकिस्मत रहा है। हालांकि, टायसन ने पिछले सप्ताह भाईचारे की लड़ाई जीती, कैलगरी पर 30-26 मॉन्ट्रियल की जीत में 134 गज के लिए 12 कैच पकड़े। उन्होंने एक बार गड़बड़ी की, इसलिए यह एक आदर्श खेल नहीं था।

“एक के बारे में बात करना और दूसरे के बारे में बात न करना मुश्किल है,” शीहान ने कहा। “वे दोनों न केवल बेहतरीन रिसीवर हैं, बल्कि बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी और सख्त लोग भी हैं। वे लोगों को ब्लॉक कर देंगे और अपना चेहरा वहाँ लगा देंगे। वे विस्फोटक बच्चे हैं। वे एक पूर्ण फुटबॉल खिलाड़ी होने के पूरे विचार को समझते हैं। वे बहुत प्रतिस्पर्धी हैं और अभ्यास में सब कुछ जीतना चाहते हैं।”

पूर्णकालिक कर्तव्यों से सेवानिवृत्ति के बाद अपने बेटे के साथ गुएल्फ़ में आक्रामक लाइन कोच के रूप में दो साल तक काम करने के बाद, शीहान इस वर्ष रयान के अधीन उसी भूमिका में काम करने के लिए कैलगरी लौट रहे हैं, जो अब डिनोज़ के मुख्य कोच हैं।

14 सितंबर को, डिनोस के सस्केचेवान में होने के एक दिन बाद, स्टैम्पेडर्स अलौएट्स की मेज़बानी करेंगे। यह शीहान के लिए अपने लंबे करियर में प्रशिक्षित किए गए दो सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को देखने का एक शानदार अवसर होगा।

मैसिओसिया, जिनकी टीम ने पिछले सत्र से लगातार 13 गेम जीते हैं, को उस सप्ताह शीहान से संदेश की उम्मीद करनी चाहिए।

शीहान ने कहा, “मैकियोसिया के लिए मेरा हर दूसरा संदेश यही है कि ‘गेंद को (नंबर) 6 पर फेंको।'”

ऐसा लगता है कि मैसिओसिया, एएलएस के मुख्य कोच जेसन मास और क्वार्टरबैक कोडी फजार्डो इस बात पर सहमत हैं।

क्यूबी या नहीं क्यूबी

कैमरून ड्यूक्स मॉन्ट्रियल में गुरुवार को होने वाले मैच के लिए टोरंटो अरगोनाट्स के शुरुआती क्वार्टरबैक बने रहेंगे, लेकिन अभियान की शुरूआत में दो मजबूत मुकाबलों के बाद पिछले दो मैचों में संघर्ष करने के बाद प्रथम वर्ष के इस स्टार्टर पर नजर रखी जा रही है।

चैड केली नौ खेलों के बाद निलंबन से वापसी के लिए पात्र हो सकते हैं, जबकि निक आर्बकल वर्तमान बैकअप हैं।

इस बीच, ओटावा रेडब्लैक्स के लिए अच्छी खबर यह रही कि क्वार्टरबैक ड्रू ब्राउन को बुधवार को सप्ताह के पहले अभ्यास में सीमित प्रतिभागी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, क्योंकि उन्हें पिछले सप्ताह विन्निपेग में सिर में चोट लगने के कारण खेल से हटा दिया गया था। रेडब्लैक्स को उम्मीद है कि ब्राउन रविवार को एडमोंटन में एल्क्स के खिलाफ़ खेल शुरू कर सकते हैं।

बॉम्बर्स के लिए इस सप्ताह एक सकारात्मक बात यह भी रही कि स्टार क्यूबी जैक कोलारोस अभ्यास के लिए वापस आ गए हैं, जो पिछले सप्ताह वक्ष की चोट के कारण खेल से बाहर थे। शुक्रवार को कैलगरी स्टैम्पेडर्स के खिलाफ़ उनके खेलने की उम्मीद है।

सप्ताह का खेल

पश्चिम में प्रथम स्थान के लिए मुकाबला है, क्योंकि शनिवार को बीसी लायंस और सस्केचवान रफराइडर्स के बीच मुकाबला होगा।

टोरंटो में हार के साथ सीज़न की शुरुआत करने के बाद बीसी ने लगातार चार मैच जीते हैं।

प्रथम वर्ष के कोच कोरी मेस के नेतृत्व में रफराइडर्स ने पिछले सप्ताह आर्गोस के खिलाफ प्रभावशाली जीत दर्ज की, जिसमें क्वार्टरबैक शिया पैटरसन ने घायल ट्रेवर हैरिस की जगह अपने करियर की पहली शुरुआत की। मिशिगन विश्वविद्यालय के इस खिलाड़ी को इस सप्ताह कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।

यहां सप्ताह 6 का पूरा कार्यक्रम दिया गया है।

गुरुवार, 11 जुलाई: टोरंटो अर्गोनॉट्स (2-2) मॉन्ट्रियल अलॉएट्स में (5-0), शाम 7:30 बजे
शुक्रवार, 12 जुलाई: कैलगरी स्टैम्पेडर्स (2-2) बनाम विन्निपेग ब्लू बॉम्बर्स (1-4), 8:30 बजे ईटी / 7:30 बजे स्थानीय समय
शनिवार, 13 जुलाई: सस्केचवान रफराइडर्स (4-0) बनाम बीसी लायंस (4-1), शाम 7 बजे ईटी / शाम 4 बजे स्थानीय समय
रविवार, 14 जुलाई: ओटावा रेडब्लैक्स (2-2) बनाम एडमॉन्टन एल्क्स (0-4), शाम 7 बजे ईटी / शाम 5 बजे स्थानीय समय





Source link

पिछला लेखलव इज़ ब्लाइंड यूके फर्स्ट लुक: लॉन्च की तारीख का खुलासा, एम्मा और मैट विलिस नए नेटफ्लिक्स डेटिंग शो में शामिल
अगला लेखसाउथ वेल्स के पुलिस अधिकारी बेन कुक को चोरी के आरोप में जेल भेजा गया
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।