होम मनोरंजन विंबलडन 2024: एलेना रयबाकिना बनाम बारबोरा क्रेजिकोवा; पूर्वावलोकन, आमने-सामने और भविष्यवाणी

विंबलडन 2024: एलेना रयबाकिना बनाम बारबोरा क्रेजिकोवा; पूर्वावलोकन, आमने-सामने और भविष्यवाणी

25
0
विंबलडन 2024: एलेना रयबाकिना बनाम बारबोरा क्रेजिकोवा;  पूर्वावलोकन, आमने-सामने और भविष्यवाणी


करने के लिए आ रहा है विंबलडन इस वर्ष सभी की निगाहें शीर्ष खिलाड़ियों पर टिकी रहीं, जिनमें ऐलेना रयबाकिना अंत तक बने रहना और खिताब की महिमा के लिए चुनौती देना। जबकि सर्वश्रेष्ठ नाम लड़खड़ा रहे थे, एलेना रयबाकिना शीर्ष पर खड़ी थी और एक चैंपियन की तरह खेलकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। हरे-भरे कोर्ट पर पहले से ही विजेता, वह अब अपने नाम दूसरा खिताब जोड़ने की कोशिश करेगी। हालाँकि, कुछ ही नाम बचे होने के कारण, प्रतिस्पर्धा दोगुनी हो जाएगी।

अंतिम 4 में चेक सुपरपावर का होगा सामना बारबोरा क्रेजिसिकोवाएक दिलचस्प मुकाबले के लिए मंच तैयार है, दोनों में से कौन विजयी होगा और फाइनल में अपनी जगह बनाएगा?

ऐलेना रयबाकिना बनाम बारबोरा क्रेजिसिकोवा: पूर्वावलोकन

एलेना रयबाकिना ने विंबलडन में अपना अभियान एलेना-गैब्रिएला रुसे पर 6-3, 6-1 की मजबूत जीत के साथ शुरू किया। उन्हें लॉरा सीगमंड के खिलाफ़ एक कठिन मैच का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने तीन सेटों में जीत हासिल की। ​​इसके बाद रयबाकिना ने कैरोलिन वोज़्नियाकी पर दबदबा बनाया और एक घंटे से भी कम समय में 6-0, 6-1 से जीत हासिल की। ​​चौथे राउंड में, जब अन्ना कालिन्स्काया चोट के कारण खेल से हट गईं, तब वे आगे चल रही थीं।

क्वार्टर फाइनल में, रिबाकिना का सामना एलिना स्वितोलिना से हुआ, जो पिछले साल की सेमीफाइनलिस्ट थीं। रिबाकिना ने प्रत्येक सेट में दो बार स्वितोलिना की सर्विस तोड़ी और 6-3, 6-2 से जीत हासिल की, और दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी ओर, बारबोरा क्रेजिकोवा ने विंबलडन की शुरुआत वेरोनिका कुडरमेतोवा पर तीन सेटों की कड़ी जीत के साथ की। इसके बाद उन्होंने दो करीबी सेटों में केटी वोलिनेट्स को हराया। तीसरे दौर में जेसिका बौजास मानेरो ने खेल से संन्यास ले लिया, जिससे क्रेजिकोवा को आगे बढ़ने का मौका मिल गया। उन्होंने चौथे दौर में डेनियल कोलिन्स को 7-5, 6-3 से हराकर जेलेना ओस्टापेंको के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

क्रेजिकोवा ने शुरुआती ब्रेक के बाद पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में ओस्टापेंको की 4-1 की बढ़त के बावजूद, क्रेजिकोवा ने वापसी करते हुए मैच को 5-4 पर पहुंचा दिया। थोड़े समय के झटके के बाद, उसने टाई-ब्रेक में 6-4, 7-6 (4) से जीत हासिल की, और पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची।

रयबाकिना बनाम क्रेजिसिकोवा: आमने-सामने

जब दोनों खिलाड़ियों के बीच आमने-सामने के आंकड़ों की बात आती है, तो बारबोरा क्रेजिकोवा ने एलेना रयबाकिना पर शीर्ष पर आश्चर्यजनक बढ़त हासिल की है। दिलचस्प बात यह है कि दोनों के बीच खेले गए दो मुकाबलों में से दोनों में क्रेजिकोवा शीर्ष पर रही हैं।

उनका पहला मुकाबला 2021 में हुआ था ऑस्ट्रेलियन ओपनदोनों सितारों के बीच रोमांचक मुकाबले में क्रेजिकोवा तीन सेट के मुकाबले में शीर्ष पर रहीं। मैच का अंतिम स्कोरलाइन चेक खिलाड़ी के पक्ष में 4-6, 6-2, 10-6 रहा। दूसरी ओर, उनका दूसरा मुकाबला चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में हुआ। घर पर दर्शकों के समर्थन का आनंद लेते हुए, बारबोरा ने एक बार फिर तीन सेट के रोमांचक मुकाबले में एलेना रयबाकिना पर जीत हासिल की। ​​मैच का अंतिम स्कोरलाइन 3-6, 7-6, 6-4 था।

भविष्यवाणी: एलेना रयबाकिना अपनी चेक प्रतिद्वंद्वी पर जीत के साथ फाइनल में पहुंचेंगी

जैसा कि स्थिति है, एलेना रयबाकिना और बारबोरा क्रेजिकोवा दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, कजाख खिलाड़ी मैच में सबसे पसंदीदा खिलाड़ी होगी। हेड-टू-हेड लीड बारबोरा के पक्ष में होने के बावजूद, रयबाकिना का घास पर मजबूत पकड़ है और वह जानती है कि विंबलडन में चैंपियन बनने के लिए क्या करना पड़ता है। दो साल पहले ही खिताब जीतने के बाद, वह एक बार फिर इस खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाएंगी।

दूसरी ओर, बारबोरा क्रेजिकोवा, जो पहली बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं, लड़खड़ा सकती हैं। हालांकि, उनके लिए बेहतरीन हेड-टू-हेड रिकॉर्ड एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। एलेना रयबाकिना की खेल शैली को जानने के बाद, वह इसका लाभ उठाने और एक आरामदायक जीत के साथ शीर्ष पर आने की कोशिश करेंगी। आप किससे पीछे हट रहे हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं!



Source link

पिछला लेखलाला केंट ने बिकनी पहने हुए अपने बेबी बंप की तस्वीर साझा की: ‘तीसरी तिमाही में प्यास लगना!’
अगला लेखजेल की स्थिति ‘जितनी सोची गई थी उससे भी बदतर’: स्टार्मर
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।