होम मनोरंजन विंबलडन: कोको गॉफ के कोच ने टेलर फ्रिट्ज़ की हार पर गंभीर...

विंबलडन: कोको गॉफ के कोच ने टेलर फ्रिट्ज़ की हार पर गंभीर प्रतिक्रिया व्यक्त की, अमेरिकी टेनिस के लिए दुखद दिन

19
0
विंबलडन: कोको गॉफ के कोच ने टेलर फ्रिट्ज़ की हार पर गंभीर प्रतिक्रिया व्यक्त की, अमेरिकी टेनिस के लिए दुखद दिन


विंबलडन नवोदित प्रतिभाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है, एक ऐसा मंच जहाँ नए सितारे जन्म लेते हैं। इस खेल ने कई उभरते खिलाड़ियों को बहुत कुछ दिया है, और ऑल-इंग्लैंड क्लब के पवित्र मैदान कई करियर के लिए लॉन्चपैड रहे हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में चमकने वाले नवीनतम इतालवी टेनिस स्टार हैं, लोरेंजो मुसेटीमुसेट्टी, जिन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे अमेरिकी खिलाड़ी को आसानी से हराया टेलर फ्रिट्ज़अब व्यापक प्रशंसा का पात्र बन रहे हैं। कोर्ट पर उनकी दृढ़ता और कौशल ने प्रशंसकों और आलोचकों दोनों का दिल जीत लिया है। और इस होड़ में शामिल होने वाले नवीनतम नाम हैं कोको गॉफ़ के कोच ब्रैड गिल्बर्ट.

इटालियन टेनिस सनसनी ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में टेलर फ्रिट्ज़ को पांच सेट के मैच में 3-6 7-6 (7-5) 6-2 3-6 6-2 से हराया। उनकी जीत के बाद ब्रैड गिल्बर्ट ने उनकी खूब तारीफ की। गिल्बर्ट ने अपने ट्विटर पर मुसेट्टी द्वारा अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ दिखाए गए कौशल का जिक्र किया।वाह मुसेराट्टी ने कार को 5वें गियर में पहुंचा दिया ⚙️ ओवरड्राइव प्रभावशाली सामानउन्होंने लिखा, “और मैच में भी ऐसी ही भावनाएँ थीं। टेलर फ्रिट्ज़, जिन्होंने मैच की शुरुआत जीत के साथ की, अपने इतालवी समकक्ष के धैर्य को दबाने में विफल रहे।

तीन बार के ईस्टबोर्न चैंपियन फ्रिट्ज़ ने मैच के पहले सेट की शुरुआत जीत के साथ की। हालाँकि, उनकी 6-3 की जीत आज मुसेट्टी के सबसे कठिन हथियार: उनकी सर्विस के खिलाफ स्थिरता में बदलने में विफल रही। एटीपी रैंकिंग में 25वें वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अपनी पहली डिलीवरी के पीछे 76 प्रतिशत (63/83) अंक जीते, और उस स्थिरता ने उन्हें रिटर्न गेम में खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने की अनुमति दी। उन्होंने मैच में अर्जित 13 ब्रेकपॉइंट में से 6 जीतकर अपनी पकड़ मजबूत की।

मुसेट्टी ने मैच का दूसरा और चौथा सेट जीतकर दोनों खिलाड़ियों के लिए मौके बराबर कर दिए, हालांकि, अंतिम सेट में मुसेट्टी ने अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को जीत की कोई गुंजाइश नहीं दी। अच्छी तरह से छिपे हुए ड्रॉप शॉट से लेकर प्रभावशाली हिट तक, मुसेट्टी ने सुनिश्चित किया कि फ्रिट्ज़ के पास उनके द्वारा पूछे गए सवालों का कोई जवाब न हो। आखिरकार, वह अपने देश के निकोला पिएट्रांगेली (1960), माटेओ बेरेटिनी (2021) और सिनर (2023) के साथ विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट के रूप में शामिल हो गए। इस बीच, मुसेट्टी को अपने द्वारा किए गए जादू पर यकीन नहीं हो रहा था।

मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, इटालियन खिलाड़ी जीत पर बेहद खुश दिखे।मेरे पास शब्द नहीं हैं। बोलना मुश्किल है लेकिन मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा। मुझे लगता है कि मुझे अभी तक एहसास नहीं हुआ है कि मैंने क्या किया है। यहां समर्थन देने आए सभी लोगों और इतालवी भीड़ का धन्यवाद.” आगे बोलते हुए उन्होंने अपने पहले सेमीफाइनल मैच में होने की भावनाओं को व्यक्त किया। “मुझे लगता है कि मैंने वाकई शानदार मैच खेला। टेलर शानदार फॉर्म में था। मैं यहां अपने पहले सेमीफाइनल में पहुंचकर वाकई बहुत खुश हूं।” जैसे-जैसे मुसेट्टी सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच का सामना करने के लिए तैयार हो रहे हैं, उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है।





Source link

पिछला लेखकेली रिपा और मार्क कॉनसेलोस की 23 वर्षीय बेटी लोला ने ब्रिटिश ब्वॉयफ्रेंड कैसियस किडस्टन के साथ दुर्लभ तस्वीरें साझा कीं
अगला लेखविंबलडन 2024 परिणाम: लोरेंजो मुसेट्टी का सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच से मुकाबला
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।