होम मनोरंजन “यह उनकी सेवा नहीं करेगा…अच्छी तरह से” – डेल अर्नहार्ड जूनियर ने...

“यह उनकी सेवा नहीं करेगा…अच्छी तरह से” – डेल अर्नहार्ड जूनियर ने अपने नए ईवी प्रोजेक्ट के साथ NASCAR की कमियों को उजागर किया

19
0
“यह उनकी सेवा नहीं करेगा…अच्छी तरह से” – डेल अर्नहार्ड जूनियर ने अपने नए ईवी प्रोजेक्ट के साथ NASCAR की कमियों को उजागर किया


दुनिया जिस दिशा में जा रही है, उसे देखते हुए, सभी को आगे आकर ग्रह को साफ करने के लिए कुछ न कुछ करना होगा! इसलिए, मोटर जगत से कहा गया कि वे जागें और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएं। इंडीकार पहले ही हाइब्रिड दुनिया में शामिल हो चुका है। इसके अलावा, एक्सट्रीम ई अपनी हाइड्रोजन-संचालित बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन श्रृंखला के साथ “सब कुछ विद्युतीकृत करें” प्रवृत्ति को गंभीरता से ले रहा है। और अब, महीनों की अफवाहों के बाद, NASCAR ने आखिरकार शिकागो में अपने इलेक्ट्रिक प्रोटोटाइप का डेब्यू किया है। यह डेब्यू ABB के साथ साझेदारी में हुआ, जो फॉर्मूला ई का टाइटल प्रायोजक है। लेकिन डेल अर्नहार्ड जूनियर के विचार कुछ और थे।

इसके आने से कई चिंताएँ और बहसें शुरू हो गई हैं कि क्या यह किसी नई सीरीज़ की शुरुआत है या मौजूदा लाइनअप में से किसी एक को बंद करना है। डेल अर्नहार्ड जूनियर ने अपने नवीनतम पॉडकास्ट में इसके बारे में बात की और उनका मानना ​​है कि यह स्थापित सीरीज़ को चुनौती देने के लिए नहीं है।

डेल अर्नहार्ड जूनियर ने आश्वासन दिया कि NASCAR में इलेक्ट्रिक वाहनों से कोई खतरा नहीं है!

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

डेल अर्नहार्ट जूनियर. ऐसा स्पष्ट है कि प्रशंसकों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ऐसा प्रतीत नहीं होता कि तीनों श्रृंखलाओं में से किसी पर भी इसका उल्लंघन होगा – चाहे वह ट्रक, एक्सफिनिटी या कप श्रृंखला हो। पॉडकास्ट में जूनियर ने कहादेखिए, मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि यह NASCAR और तीन श्रृंखलाओं के बारे में हमारी पसंद का उल्लंघन करेगा: शीर्ष तीन श्रृंखलाएं – ट्रक, एक्सफिनिटी और कप।” उसने जोड़ा, यार, यह बिल्कुल वैसी ही स्लॉट कार है, जिसमें मैंने रेस लगाई थी।’ … यह बिल्कुल वैसी ही है। … यह एक बड़ा खिलौना है। बस इतना ही है। इसमें डरने की कोई बात नहीं है।”

अर्नहार्ड जूनियर को कार से कोई परेशानी नहीं है और पॉडकास्ट में उन्होंने इस बारे में भी बात की कि कैसे 30-लैप की रेस हो सकती है और इसे देखना एक मजेदार अनुभव होगा। हालांकि, जूनियर को कार के भौतिक पहलू से एक शिकायत है, जो उन्हें लगा कि यह बहुत ही “कल की कार” जैसी है, जो उन्हें पसंद नहीं आई। उन्होंने स्पष्ट किया कि NASCAR एक महान कार डिजाइनर नहीं है, और आखिरकार वह कार जिसे सभी ने देखा वह अंतिम गेम नहीं है।

उसने कहा, “एक बार जब निर्माता इसे हासिल कर लेते हैं, अगर यह एक सीरीज बन जाती है, तो वे निश्चित रूप से इसे और अधिक वैसा ही देखना चाहेंगे, जैसा कि आप जानते हैं, आप सड़क पर बेच रहे हैं। और NASCAR, वे, आप जानते हैं, यह एक तरह से है – उन्होंने इसे थोड़ा सा कार ऑफ़ टुमॉरो वाइब दिया, जो इससे उन्हें कोई लाभ नहीं होगा।”

हाँ, यह देखने में तो कुछ खास नहीं लगता, लेकिन यह पूरी तरह से यांत्रिक प्रतिभा है। यह सेटअप सभी चार गुडइयर रेसिंग ईगल टायरों को लगभग 1,341 हॉर्सपावर प्रदान करता है और रीजनरेटिव ब्रेकिंग इसकी प्रमुख विशेषताओं में से एक है। पावर ट्रेन में तीन छह-चरण मोटर हैं, एक आगे और दो पीछे, और 78kWh लिक्विड-कूल्ड बैटरी के साथ संयुक्त है। एक ऐसी कार जो इतनी शांत है कि ड्राइवर की आवाज़ उसकी आवाज़ से ज़्यादा तेज़ है – कम से कम कहने के लिए तो यह दिलचस्प है! लेकिन डेल अर्नहार्ड जूनियर के विपरीत, जो थोड़ी दिलचस्पी दिखाते हैं, केविन हार्विक को इसमें बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है।

केविन हार्विक ई.वी. से प्रभावित नहीं

जैसा कि हमने कहा, शोर के बिना दौड़ नई बात है। लेकिन हर कोई इसकी सराहना नहीं करता। केविन हार्विक विशेष रूप से इसके सख्त खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, “वास्तव में ऐसी कोई रेस कार नहीं है जो शोर न करती हो और जो मेरे लिए उत्साहजनक हो।अपने पॉडकास्ट, केविन हार्विक हैप्पी आवर में, उन्होंने अपने विचार साझा किए, और हम बस इतना ही कह सकते हैं कि उन्होंने अपने शब्दों को कम नहीं किया। इसी तरह, उन्होंने NASCAR को इस EV प्रोजेक्ट के लिए मजबूर करने के लिए निर्माताओं को दोषी ठहराया। और उनके अनुसार, यही कारण है कि NASCAR ने इस प्रोजेक्ट को पूरा किया।

उसने कहा, “लेकिन मुझे लगता है कि एक समय पर निर्माताओं ने कहा था कि ‘अरे, हम में से प्रत्येक तीन का निर्माण करेगा, हम प्रदर्शनी दौड़ लगाएंगे।’ और मुझे लगता है कि जब ईवी चीज़ चली गई, तो निर्माताओं ने कहा कि ‘अरे हम अब ऐसा नहीं करने जा रहे हैं। धन्यवाद, लेकिन नहीं।” और उन्हें लगता है कि NASCAR बलि का बकरा है, जो अब कार के साथ फंस गया है और शायद इसके साथ एक प्रदर्शन भी करेगा। हार्विक कहते हैं कि ऑटोमोबाइल के बारे में एकमात्र चीज जिसने उन्हें उत्साहित किया।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

और हार्विक ने इस तथ्य पर भी बात की कि एक समय ऐसा लग रहा था कि ई.वी. ही भविष्य है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ – क्रांति नहीं हुई। और यह देखते हुए कि इलेक्ट्रिक वाहन इतने महंगे हैं, इससे कोई मदद नहीं मिलती। साथ ही, उनके पास एक निजी कारण भी है क्योंकि उनके पास ई.वी. है। उन्होंने कहा,मैंने एक EV खरीदा। मैंने उनमें से एक Ford खरीदा [F-150] लाइटनिंग और मैं जैसे, ‘मैं बस यह देखना चाहता हूँ कि यह सब क्या है। इसे चलाना मज़ेदार है, लेकिन यह ज़्यादा दूर नहीं जाएगी। मैं इसे यात्रा पर नहीं ले जा रहा हूँ।’

वह ईवी के सख्त खिलाफ हैं और NASCAR में उनका प्रवेश उनके लिए बिलकुल भी सही नहीं है। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? क्या आपको लगता है कि यह तीनों सीरीज में से किसी भी कार की जगह ले सकता है?



Source link

पिछला लेखएकिन-सु कुल्कुलोग्लू ने विंबलडन में क्रीम रंग की मिनी ड्रेस पहनकर शानदार प्रदर्शन किया
अगला लेखटूर डी फ्रांस: विंगेगार्ड ने पोगागकर को हराकर जीता स्टेज
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।