होम मनोरंजन ‘मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ’: कैंसर से पीड़ित प्रशंसक द्वारा...

‘मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ’: कैंसर से पीड़ित प्रशंसक द्वारा नेटफ्लिक्स के स्प्रिंट की समीक्षा से नोआ लाइल्स भावभीनी श्रद्धांजलि से अभिभूत

21
0
‘मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ’: कैंसर से पीड़ित प्रशंसक द्वारा नेटफ्लिक्स के स्प्रिंट की समीक्षा से नोआ लाइल्स भावभीनी श्रद्धांजलि से अभिभूत


नोहा लाइल्स एक ऐसे व्यक्तित्व हैं जिन्हें ट्रैक पर नज़रअंदाज़ करना मुश्किल है। अपने शानदार व्यक्तित्व, बोल्ड फ़ैशन सेंस और खेल में अपनी ऊर्जा के साथ, वह न केवल 2023 विश्व चैंपियनशिप के मौजूदा चैंपियन हैं, बल्कि नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ SPRINT में एक बेहतरीन स्टार भी हैं। इस करिश्माई धावक ने हाल ही में एक प्रशंसक के जीवन पर दिल को छू लेने वाला प्रभाव डाला, एक परिवार को अप्रत्याशित और शक्तिशाली तरीके से प्रभावित किया।

मिंडी मोरेनो रोड्रिगेज ने इंस्टाग्राम पर एक बेहद मार्मिक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनके और उनके पिता के बीच SPRINT देखते हुए एक खास पल को कैद किया गया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “पिताजी और मैंने अभी-अभी नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ SPRINT देखी है, और यह किसी आश्चर्य से कम नहीं है!! एक छोटी सी मज़ेदार बात, मेरे #पिताजी हाई स्कूल में ट्रैक दौड़ते थे।
यह पहली बार है जब मेरे पिताजी ने ऐसा कुछ पूरा किया है (वे हाल ही में बहुत दर्द में रहे हैं और ध्यान केंद्रित नहीं कर सके) क्योंकि उन्हें जनवरी 2024 में अस्पताल से घर भेज दिया गया था जब उन्होंने उन्हें बताया था कि उनके पास जीने के लिए 2 सप्ताह हैं, अब जुलाई है और वह/हम #pancreaticcancer नामक इस भयानक दर्दनाक बीमारी से लड़ना जारी रखते हैं
@nojo18 आपको शायद ही पता हो लेकिन आपने मेरे पिता को लड़ने के लिए और भी ज़्यादा प्रेरणा दी है और यह क्या है, कड़ी ट्रेनिंग और अपनी सबसे बड़ी लड़ाई लड़ते समय मानसिकता क्या कर सकती है! @nojo18 वह बस यही कहते रहे कि तुम कितने आश्वस्त हो और इसलिए मैंने अपने पिता से कहा कि तुम्हें भी यही आत्मविश्वास रखना होगा कि तुम इस कैंसर को हरा दोगे और तुम जीत जाओगे। मुझे अपने बूढ़े पिता को मुस्कुराते हुए देखना बहुत अच्छा लगा जब तुमने गोल्ड जीता ☺️”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

नोआ लाइल्स, जो स्पष्ट रूप से इस पोस्ट से प्रभावित हुए, ने हार्दिक शब्दों में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टिप्पणी की, “मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ कि आपके पिताजी को यह इतना पसंद आया और वे उस दर्द के बावजूद पूरी घटना को देख पाए जिससे वे गुज़र रहे हैं। मेरा पूरा जीवन एक संघर्ष रहा है। मुझे अस्थमा से लड़ना पड़ा है, मुझे सर्जरी से लड़ना पड़ा है। मुझे ऐसे काम करने पड़े हैं जिनके बारे में दूसरों ने कहा कि वे संभव नहीं हैं। हालाँकि मैं इस समय उनके संघर्ष को नहीं समझ सकता, लेकिन मैं समझता हूँ कि दर्द के बीच आगे बढ़ना कैसा होता है, जबकि अंत में रोशनी नहीं दिखती। इसे पार करने के लिए शुद्ध विश्वास की आवश्यकता होती है, भले ही आप अंत नहीं देख सकते और मुझे पता है कि वे ऐसा कर सकते हैं। क्योंकि भगवान हमारे साथ हैं और हम सभी भगवान के पसंदीदा हैं।”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

लाइल्स ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर यह पोस्ट साझा करते हुए कहा, “ये वे लोग हैं जिन पर आप कभी नहीं जान पाते कि आप उन्हें प्रभावित करते हैं। मुझे पता है कि आप कैंसर को हरा देंगे, और यह कभी वापस नहीं आएगा!”

एक ऐसे विश्व में जहां एथलीटों को प्रायः दूर के नायक के रूप में देखा जाता है, नोआ लाइल्स और मिंडी के पिता के बीच यह आदान-प्रदान, खेलों के वास्तविक दुनिया में पड़ने वाले गहन प्रभाव की एक सुन्दर याद दिलाता है।



Source link

पिछला लेखएलेक्स बाल्डविन के रस्ट हत्या मामले पर काइल सैंडिलैंड्स का बेहद आश्चर्यजनक बयान
अगला लेखक्या के-पॉप का एआई प्रयोग सफल होगा?
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।