होम मनोरंजन मेस्सी ने कहा कि वह अर्जेंटीना के लिए ‘आखिरी लड़ाई’ का आनंद...

मेस्सी ने कहा कि वह अर्जेंटीना के लिए ‘आखिरी लड़ाई’ का आनंद ले रहे हैं

20
0
मेस्सी ने कहा कि वह अर्जेंटीना के लिए ‘आखिरी लड़ाई’ का आनंद ले रहे हैं


मेस्सी ने कहा कि वह अर्जेंटीना के लिए ‘आखिरी लड़ाई’ का आनंद ले रहे हैं

अर्जेंटीना के फॉरवर्ड #10 लियोनेल मेस्सी 9 जुलाई, 2024 को न्यू जर्सी के ईस्ट रदरफोर्ड में मेटलाइफ स्टेडियम में अर्जेंटीना और कनाडा के बीच कॉनमेबोल 2024 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल फुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम का दूसरा गोल करने के बाद टीम के साथियों के साथ जश्न मनाते हुए। (फोटो एडुआर्डो मुनोज़ / एएफपी द्वारा)

लियोनेल मेस्सी ने कहा कि वह अर्जेंटीना के साथ अपने “अंतिम मुकाबलों” का आनंद ले रहे हैं, क्योंकि 37 वर्षीय खिलाड़ी ने मंगलवार को कनाडा पर 2-0 की जीत में गोल करके कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह पक्की की।

क्वार्टर फाइनल में इक्वाडोर के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, मेस्सी ने एक बार फिर खुद पर नियंत्रण पाया और एंजेल डि मारिया तथा स्ट्राइक पार्टनर जूलियन अल्वारेज़ के साथ मिलकर गोल किया।

“मैं इसे वैसे ही जी रहा हूं जैसे मैंने पिछले कोपा अमेरिका, पिछले विश्व कप में जीया था… ये आखिरी मुकाबले हैं और मैं इनका भरपूर आनंद उठा रहा हूं,” उन्होंने टीवायसी स्पोर्ट्स से कहा कि जीत के बाद अब उनका सामना उरुग्वे या कोलंबिया से होगा।

पढ़ें: मेस्सी ने कहा, इंटर मियामी ‘मेरा आखिरी क्लब’ होगा

मेस्सी, जो अब मेजर लीग सॉकर में इंटर मियामी के साथ खेल रहे हैं, ने अभी तक यह संकेत नहीं दिया है कि वह 2026 विश्व कप में अर्जेंटीना के साथ खेलना जारी रखेंगे या नहीं, जिसका फाइनल न्यू जर्सी स्थल पर होगा।

लेकिन मेस्सी की “अंतिम लड़ाई” टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कोलोनी ने शांति बनाए रखने को कहा।

उन्होंने कहा, “हमें उसे अकेला छोड़ना होगा, वह जानता है कि हम उसके लिए दरवाज़ा बंद करने वाले नहीं हैं। वह जब तक चाहे हमारे साथ रह सकता है, यहाँ तक कि रिटायर होने के बाद भी…उसे तय करने दें कि वह क्या चाहता है।”

मेस्सी के पास 2022 विश्व कप जीत और 2021 कोपा अमेरिका जीत के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ लगातार तीसरा प्रमुख खिताब जीतने का मौका है।

आठ बार बैलन डी’ओर पुरस्कार जीतने वाले इस खिलाड़ी ने अपने अनुभवी साथी डि मारिया और निकोलस ओटामेंडी का जिक्र करते हुए कहा कि यह सफलता उन कठिन वर्षों की पुष्टि है, जो टीम ने झेले थे।

पढ़ें: मेस्सी ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए रिकॉर्ड आठवीं बार बैलन डी’ओर पुरस्कार जीता

मेस्सी ने टीवायसी स्पोर्ट्स पर कहा, “सच्चाई यह है कि इस समूह ने जो किया है, अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम जो कर रही है, वह पागलपन है, क्योंकि इन सबके बाद यह उन सभी (टूर्नामेंटों) को महत्व देता है, जिनमें मैंने और पुरानी पीढ़ी ने खेला है।”

मेटलाइफ स्टेडियम में जीत के बाद उन्होंने कहा, “हमारे लिए दोबारा फाइनल में पहुंचना, दोबारा चैंपियन बनने के लिए प्रतिस्पर्धा करना आसान नहीं है।”

हालांकि अर्जेंटीना ने कनाडा के खिलाफ आसानी से फाइनल में जगह बना ली है, लेकिन पूर्व बार्सिलोना फॉरवर्ड ने कहा कि अब तक यह एक कठिन परीक्षा रही है।

उन्होंने कहा, “यह एक कठिन कोपा है, जिसमें सभी टीमें बराबरी पर हैं, पिचें बहुत खराब हैं, तापमान बहुत अधिक है, टीमें बहुत मजबूत हैं, और हमारे लिए एक बार फिर फाइनल में पहुंचना आनंद लेने वाली बात है।”

गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने कहा कि विश्व चैंपियन होने के बावजूद फाइनल में पहुंचने की खुशी पहले की तरह ही तीव्र थी।


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

उन्होंने कहा, “एक अर्जेंटीना के खिलाड़ी के तौर पर, इस राष्ट्रीय टीम के प्रतिनिधि के तौर पर, एक और फ़ाइनल में खेलने का मौक़ा मिलना गर्व की बात है। ऐसा लगता है जैसे यह पहली बार हो।”





Source link

पिछला लेखपेरी एडवर्ड्स ने एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन से अपनी शादी टालने की असली वजह बताई
अगला लेखउत्तरी कैरोलिना में लॉटरी खिलाड़ी का अपने पोते-पोतियों के प्रति प्रेम जीवन बदलने वाली जीत का कारण बना
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।