होम मनोरंजन “मेरे पास करने के लिए कुछ नहीं है”: टीम यूएसए के निर्देशक...

“मेरे पास करने के लिए कुछ नहीं है”: टीम यूएसए के निर्देशक वेगास में लाइव टीवी पर कैटलिन क्लार्क के विवादास्पद सवाल से बच निकले

22
0
“मेरे पास करने के लिए कुछ नहीं है”: टीम यूएसए के निर्देशक वेगास में लाइव टीवी पर कैटलिन क्लार्क के विवादास्पद सवाल से बच निकले


पेरिस ओलंपिक के करीब होने के बावजूद बास्केटबॉल प्रशंसकों को अभी भी यह समझ नहीं आ रहा है कि कैटलिन क्लार्क को टीम यूएसए रोस्टर में जगह क्यों नहीं मिली। आज के समय में महिला बास्केटबॉल की सबसे मशहूर खिलाड़ी और अपने रूकी सीज़न में उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन करने वाली, कई लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें तुरंत चुना जाएगा। इसलिए, जब लोग अभी भी चयन समिति के फैसले पर सवाल उठा रहे थे, टीम यूएसए के एमडी ग्रांट हिल को कैटलिन की अनदेखी के लिए लाइव टीवी पर सुर्खियों में रखा गया, जिससे वह सही बहाने से बच गए।

आज टीम यूएसए और कनाडा के बीच खेले गए मैच के दौरान कमेंट्री पैनल में शामिल होने वाले ग्रांट हिल को अनुभवी उद्घोषक गस जॉनसन ने मुश्किल में डाल दिया, जब उन्होंने हॉल ऑफ फेमर से पूछा, “आप अपने लोगों से कैटलिन क्लार्क को यूनाइटेड स्टेट्स नेशनल टीम में शामिल करने के लिए क्यों नहीं कहेंगे?” लेकिन हिल ने खुद को इस अनदेखी के लिए दोषी ठहराए जाने से बड़ी कुशलता से बचा लिया। “तो मैं पुरुषों की राष्ट्रीय टीम का प्रबंध निदेशक हूँ। मुझे कुछ नहीं करना है…” हिल अपना जवाब पूरा कर पाते, उससे पहले ही पैनल जोर से हंसने लगा।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

तीन साल पहले पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के एमडी बनने के बाद, हिल के पास विश्व स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले पुरुष एथलीटों को चुनने की जिम्मेदारी है। हालांकि, उनका दावा है कि महिला टीम के चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं है। पेरिस ओलंपिक के लिए, टीम यूएसए महिला रोस्टर का चयन किसके द्वारा किया गया था यूएसए बास्केटबॉल महिला राष्ट्रीय टीम समिति जिसमें बेथनी डोनाफिन, डॉन स्टेली, डैन पैडओवर और अन्य जैसे खेल के कई महान खिलाड़ी शामिल हैं। फिर, टीम को यूएसए बास्केटबॉल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा भी मंजूरी मिलनी थी। इसलिए, हिल शायद यह पूछने के लिए सही व्यक्ति नहीं है कि कैटलिन को उसके अविश्वसनीय प्रदर्शन के बावजूद टीम से बाहर क्यों रखा गया।

ग्रांट हिल और कैटलिन क्लार्क को महिला टीम पर भरोसा है

हालांकि हिल ने विवादास्पद कैटलिन क्लार्क के सवाल को टाल दिया, लेकिन वे इस नवोदित खिलाड़ी की प्रशंसा करना नहीं भूले, क्योंकि उन्होंने पेरिस के लिए चुनी गई अंतिम महिला टीम की प्रशंसा की। “ठीक है, मैं आपको यह बता दूँ। मुझे लगता है कि WNBA में हमारे युवा खिलाड़ी शानदार हैं और उनके सामने बहुत उज्ज्वल भविष्य है, लेकिन हमारी टीम पहले से ही बहुत प्रभावशाली होने वाली है। लेकिन मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं था।” हालांकि क्लार्क को इस सूची में जगह नहीं मिली, लेकिन चयनित बारह महिलाएं अत्यंत सफल WNBA स्टार हैं, जिन्होंने अतीत में ओलंपिक में कई स्वर्ण पदक जीते हैं।

यहां तक ​​कि सीसी भी टीम में जगह न बनाने के बावजूद महिलाओं को विश्व स्तर पर आगे बढ़ते देखने के लिए उत्साहित हैं। “मैं इसे देखूंगा। मुझे यह बहुत पसंद है।” प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी होने के अलावा, क्लार्क इस खेल की एक भावुक प्रशंसक भी हैं। और वह पेरिस में पुरुष और महिला दोनों टीमों के स्वर्ण जीतने और अपने देश को गौरव दिलाने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। हालाँकि क्लार्क इस साल कट नहीं बना पाईं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अगले ओलंपिक में वह अपना सपना पूरा करेंगी। “ईमानदारी से कहूँ तो कोई निराशा नहीं है। यह मुझे बस काम करने के लिए कुछ देता है… उम्मीद है कि जब चार साल बाद वापसी होगी, तो मैं वहाँ पहुँच पाऊँगा।” लेकिन तब तक, वह डब्ल्यूएनबीए में अपनी विरासत बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकती हैं और अपने साथियों को ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार होने में सहायता कर सकती हैं।





Source link

पिछला लेखजोनास ब्रदर्स के गायक जो जोनास ने नए एकल गीत वर्क इट आउट की योजना साझा की – और उन्होंने बताया कि एक एल्बम भी जल्द ही आने वाला है
अगला लेखटीवी पर खेल: गुरुवार, 11 जुलाई, 2024
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।