होम मनोरंजन “मुझे व्यक्तिगत रूप से मारा” – डेल अर्नहार्ड जूनियर ने पूर्व संदेहों...

“मुझे व्यक्तिगत रूप से मारा” – डेल अर्नहार्ड जूनियर ने पूर्व संदेहों के बावजूद रिक हेंड्रिक के स्टार की ‘अयोग्य’ कहानी को सार्वजनिक रूप से खराब कर दिया

22
0
“मुझे व्यक्तिगत रूप से मारा” – डेल अर्नहार्ड जूनियर ने पूर्व संदेहों के बावजूद रिक हेंड्रिक के स्टार की ‘अयोग्य’ कहानी को सार्वजनिक रूप से खराब कर दिया


एलेक्स बोमन की हालिया जीत NASCAR शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है और हर कोई यह देखने के लिए उत्साहित है कि हेंड्रिक मोटरस्पोर्ट्स ड्राइवर अगली रेसों में क्या लेकर आता है! लेकिन जहाँ जश्न मनाया जाता है, वहाँ आलोचना भी होती है, और बोमन के इर्द-गिर्द उड़ रही अफ़वाहें बहुत अच्छी नहीं हैं।

80 रेसों में जीत न पाने के बाद, प्रशंसक और दर्शक उनके लिए बेहद खुश हैं, उन्हें अच्छा काम जारी रखने और आगे भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इस बीच, अन्य लोग उम्मीद कर रहे हैं कि वह फिर से अपने खराब प्रदर्शन की ओर लौटेंगे, 2021 की घटनाओं को याद करते हुए, जब उनकी चोटों ने उनके NASCAR कप सीरीज़ के क्रम को बहुत प्रभावित किया था। हालाँकि, डेल अर्नहार्ड जूनियर किसी को भी बोमन को इस तरह से नीचा नहीं दिखाने देंगे कि उनके पास वह सब नहीं है जो उन्हें वापस अपने क्षेत्र में लाने के लिए चाहिए। अपने पॉडकास्ट, द डेल जूनियर डाउनलोड पर, उन्होंने एलेक्स बोमन के संघर्षों और उनकी नवीनतम जीत के बारे में बात की, जिससे सभी को रेसर के लिए उम्मीद मिलनी चाहिए।

डेल अर्नहार्ड जूनियर ने एलेक्स बोमन की शीर्ष फॉर्म हासिल करने की लड़ाई का जोश से समर्थन किया

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

यदि आपने NASCAR का काफी समय तक अनुसरण किया है, तो आपको पता होगा कि एलेक्स बोमन 2021 में चोट लगने के बाद से ही उन्हें एक कठिन संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है, जिसने उनके होनहार NASCAR कप सीरीज़ अभियान को पटरी से उतार दिया। उस वर्ष की शुरुआत में अंक हासिल करने और कई रेस जीतने के बाद, बोमन की गति अचानक रुक गई जब उनकी पीठ में चोट लग गई, जिससे हेंड्रिक मोटरस्पोर्ट्स के ड्राइवर के लिए सब कुछ एक बड़े ठहराव पर आ गया।

डेल अर्नहार्ड जूनियर ने हेंड्रिक मोटरस्पोर्ट्स ड्राइवर पर की गई आलोचना को संबोधित करते हुए कठोर टिप्पणियों की निंदा की। उन्होंने इस तरह की चोटों से उबरने में शामिल चुनौतियों पर जोर दिया, इस बात पर प्रकाश डाला कि ड्राइवर के समग्र प्रदर्शन का आकलन करते समय अक्सर इस कठिनाई को नजरअंदाज कर दिया जाता है। हालाँकि एक समय ऐसा भी था जब अर्नहार्ड जूनियर को भी बोमन के बारे में संदेह था, लेकिन अब वह अपने पूर्व शीर्ष फॉर्म को पुनः प्राप्त करने में उनके लचीलेपन के लिए पूरे दिल से बोमन की सराहना करते हैं। इस साल शिकागो स्ट्रीट रेस के लिए ट्रैक पर बोमन की वापसी कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी, और अर्नहार्ड जूनियर वास्तव में इसे हासिल करने के लिए आवश्यक प्रयास को स्वीकार करते हैं।

इससे मुझे व्यक्तिगत रूप से बहुत धक्का लगाक्योंकि मुझे भी ऐसा लगने लगा था कि ‘क्या बोमन कभी आगे बढ़ पाएंगे?’ एक समय ऐसा भी था जब वह इस खेल में किसी भी अन्य की तुलना में अधिक रेस जीत रहे थे, लगभग छह से आठ महीने का एक ऐसा समय था जब वह इस खेल में जीत के मामले में सबसे सफल ड्राइवर थे,” डेल अर्नहार्ड जूनियर ने समझाया बोमन के प्रति सहानुभूति रखते हुए। “और यह एक कठिन संघर्ष रहा है, है न? मुझे नहीं पता। मैं बोमन के लिए खुश हूं, लेकिन अब हम देखेंगे कि क्या वह आगे भी इस गति को बनाए रख सकता है।”

यूएसए टुडे वाया रॉयटर्स

डेल अर्नहार्ड जूनियर एलेक्स बोमन के लिए खुद को फिर से संभालने के लिए काम करना कितना कठिन रहा होगा, यह समझते हैं, क्योंकि उनकी प्रगति में इतनी बड़ी गिरावट आई है, भले ही वह अपनी रिकवरी के बाद रेस में फिर से शामिल हुए हों। वह अपने हेंड्रिक मोटरस्पोर्ट्स टीम के साथियों जैसे लार्सन और बायरन की तुलना में काफी पीछे रह गए थे, जो लगातार रेस जीत रहे थे। डेल, जिन्होंने बोमन को उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में देखा है, को ऐसा लग रहा था कि वह बहुत पीछे रह गए हैं। चोट लगने से पहले की स्थिति में वापस आने के लिए संघर्ष करते समय अन्य कारों को आगे देखना उनके लिए बहुत मुश्किल रहा होगा।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

एलेक्स बोमन की लचीलापन और दृढ़ संकल्प

NASCAR परिदृश्य में अपने संघर्षों के बारे में बात करते हुए, ऐसे क्षण आए जब एलेक्स बोमन ने यह बताते हुए आंसू बहाए कि उनके लिए यह देखना कितना कठिन रहा है कि उन्होंने किन लोगों को निराश किया है – उनकी टीम, रिक हेंड्रिक, प्रशंसक और वे लोग जिन्होंने उन पर भरोसा किया। लेकिन उन्होंने हार मानने से इनकार कर दिया और अपनी रिकवरी के अंत तक खुद को आगे बढ़ाने के लिए खुद को प्रेरित किया। हो सकता है कि इसमें उनकी अपेक्षा से अधिक समय लगा हो, लगभग चार साल, लेकिन आखिरकार उन्हें वह पुरानी चमक फिर से मिलनी शुरू हो गई जो चोटों के कारण खो गई थी। और यही वह चीज है जो वास्तव में दिन के अंत में मायने रखती है!

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

हालाँकि खेल के प्रति उनके दृढ़ संकल्प और जुनून ने उन्हें आगे बढ़ाया है, फिर भी उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है और कई लोगों को गलत साबित करना है। शायद एलेक्स बोमन को यह महसूस करते-करते थकान हो गई कि वह बस साथ-साथ चल रहे थे और उन्होंने जीत की राह पर पहुँचने के लिए अपनी टीम और क्रू चीफ, ब्लेक हैरिस पर भरोसा करते हुए, आगे बढ़ने का फैसला किया। अब जबकि उन्होंने खेल के शीर्ष खिलाड़ियों में अपनी जगह फिर से हासिल कर ली है, वह पूरी ताकत से आगे बढ़ रहे हैं, दुनिया को दिखा रहे हैं कि उनके पास चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए कौशल, दृढ़ता और प्रतिस्पर्धी आग है!

यह नवीनतम विजय हेंड्रिक के ड्राइवर के लिए बस शुरुआत है। अब एलेक्स बोमन को स्पीडवे, स्ट्रीट कोर्स या सर्किट के ट्रैक पर कमतर नहीं आंका जाएगा या अनदेखा नहीं किया जाएगा। वह पहले जैसा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है – आकाश ही सीमा है क्योंकि वह इस गति को बनाए रखने और NASCAR के सच्चे सुपरस्टार में से एक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए तत्पर है।



Source link