होम मनोरंजन “बकवास” अनुबंध प्राप्त करने के बाद, मार्क हंट के साथ डाना व्हाइट...

“बकवास” अनुबंध प्राप्त करने के बाद, मार्क हंट के साथ डाना व्हाइट के आकर्षक सौदे को जो रोगन ने क्विंटन ‘रैम्पेज’ जैक्सन के सामने कबूल किया

20
0
“बकवास” अनुबंध प्राप्त करने के बाद, मार्क हंट के साथ डाना व्हाइट के आकर्षक सौदे को जो रोगन ने क्विंटन ‘रैम्पेज’ जैक्सन के सामने कबूल किया


“लड़ाकों को लूटना और बाज़ार पर एकाधिकार चलाना जारी नहीं रखा जा सकता। कोई न कोई तो ऐसा करेगा ही [you] … नीचे”- ये वही शब्द थे जो मार्क हंट ने UFC के लिए इस्तेमाल किए थे जब उन्होंने प्रमोशन के साथ-साथ ब्रॉक लेसनर पर प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं के लिए मुकदमा दायर किया था। जब हंट प्रमोशन में शामिल हुए, डाना व्हाइट प्रशंसकों को उनसे काफी उम्मीदें थीं, हालांकि, लगातार छह मुकाबलों में हारने के कारण सब कुछ उलट गया और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबला उनके लिए आखिरी झटका था।

हंट द्वारा UFC के खिलाफ़ मामला दर्ज करने से एक श्रृंखलाबद्ध प्रतिक्रिया शुरू हुई, जिसके बाद सैकड़ों अन्य MMFA सेनानियों ने भी इस अभियान के खिलाफ़ मुकदमा दायर किया। ये मुकदमे आज भी UFC को परेशान कर रहे हैं। फिर भी, क्या अनुबंध इतने बुरे थे कि सेनानियों को अभियान के खिलाफ़ मुकदमा करना पड़ा? जो रोगनयह इतना बुरा नहीं था.

जो रोगन ने UFC के एंटी-ट्रस्ट मुकदमे की कहानी पर वास्तविकता उजागर की

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

मार्क हंट ने डाना व्हाइट और प्रमोशन पर आरोप लगाया कि वे एकाधिकार बनाए रखने के लिए बाजार में हेरफेर कर रहे हैं। वैसे, हंट अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं थे जिन्होंने प्रमोशन पर सेनानियों को धोखा देने का आरोप लगाया था। सैकड़ों सेनानियों के एक समूह ने प्रमोशन के खिलाफ बाजार में हेरफेर करने या प्रतियोगिता को गैरकानूनी तरीके से खरीदने के लिए एक एंटी-ट्रस्ट मुकदमा दायर किया। उनकी मुख्य चिंता क्या है? यह UFC अनुबंध की कमी थी जिसने सेनानियों को बुनियादी चीजों से वंचित कर दिया।

तो उनके बयान में कितनी सच्चाई है? खैर, जो रोगन के अनुसार, कई सेनानियों को बेहतर अनुबंध मिले। ‘जेआरई एमएमए शो #159’ पर रैम्पेज जैक्सन के साथ अपनी नवीनतम बातचीत में, रोगन ने जोर देकर कहा कि यूएफसी द्वारा प्राइड एफसी अधिग्रहण के दौरान कई सेनानियों ने जहाज छोड़ दिया था, जिन्हें बेहतर अनुबंध मिले। “जब UFC ने प्राइड को खरीदा, तो उन्हें लगा कि वे एक पूरा संगठन खरीद रहे हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्हें लाइब्रेरी के अलावा कुछ नहीं मिला; उन्हें एक वीडियो लाइब्रेरी मिली, बस इतना ही मिला,” जो रोगन ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, “सारे अनुबंध बकवास थे, इसीलिए उन्हें फेडर कभी नहीं मिला। और इसीलिए, मुझे लगता है, ठीक है, ऐसा लगता है कि उन्होंने लोगों के अनुबंधों का सम्मान किया। कुछ लोगों को बढ़िया अनुबंध मिले; मार्क हंट को जाहिर तौर पर बढ़िया अनुबंध मिला। एलिस्टेयर ओवरीम और इनमें से बहुत से लोग जो आए, उनके पास बढ़िया अनुबंध थे।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

रोगन ने इस बात पर जोर दिया कि UFC ने कई फाइटर्स के अनुबंधों का सम्मान किया, हालांकि, उनमें से अधिकांश के लिए विश्वासघात अप्रत्याशित था। कुल 1200 फाइटर्स ने सामूहिक रूप से UFC पर 5 बिलियन डॉलर के भारी भरकम दावे के लिए मुकदमा दायर किया। तो क्या फाइटर्स ने डील जीत ली? आइए जानें।

एंटी-ट्रस्ट मुकदमे का भाग्य

इस मुकदमे ने डाना व्हाइट, जो रोगन और पूरी UFC कोर टीम को चौंका दिया। दावे की राशि इतनी बड़ी थी कि प्रमोशन को वकीलों को सचेत करना पड़ा कि वे चीजों को सही करने के लिए हर संभव प्रयास करें। विरोधी पक्ष ने दावा किया कि सेनानियों को 1.6 बिलियन डॉलर से वंचित किया गया और हर्जाना तीन गुना कर दिया गया। कुंग ले और कई अन्य सेनानी इस मामले में मूल वादी थे।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

तो क्या UFC ने मुकदमा हार लिया? खैर, इस सवाल का जवाब थोड़ा जटिल है क्योंकि UFC की मूल कंपनी ने डॉलर में मुकदमा निपटाने पर सहमति जताई है, लेकिन यह राशि उस राशि से बहुत कम है जिसके लिए सेनानियों ने कंपनी पर मुकदमा किया है। प्रमोशन ने $5 बिलियन के विशाल दावे के बजाय $336 मिलियन के समझौते पर सहमति जताई है।

“हम सभी दावों के निपटारे के लिए एक समझौते पर पहुंचकर प्रसन्न हैं,” सौदे के बाद UFC प्रतिनिधि ने कहा। खैर, UFC प्रशासन राहत की सांस ले रहा होगा। फिर भी, जो रोगन के बयान पर आपकी क्या राय है? नीचे कमेंट में अपने विचार बताएं।



Source link

पिछला लेखडेडपूल और वूल्वरिन के सह-कलाकार रयान रेनॉल्ड्स के साथ ग्रूमिंग सेशन के बाद ह्यू जैकमैन ने दिखाया अपना नया लुक
अगला लेखकैसे एक फोटोग्राफर एल-फशर के घेरे हुए शहर से बच निकला
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।