होम मनोरंजन पोकोनो रेसवे: NASCAR लगभग 10 मिलियन डॉलर का पुरस्कार देगा, जिसमें कप...

पोकोनो रेसवे: NASCAR लगभग 10 मिलियन डॉलर का पुरस्कार देगा, जिसमें कप ड्राइवरों के लिए लगभग 500,000 डॉलर का बोनस भी शामिल है

25
0
पोकोनो रेसवे: NASCAR लगभग 10 मिलियन डॉलर का पुरस्कार देगा, जिसमें कप ड्राइवरों के लिए लगभग 500,000 डॉलर का बोनस भी शामिल है


बारिश से प्रभावित शिकागो स्ट्रीट रेस के बाद, NASCAR कप सीरीज़ इस सप्ताहांत ओवल रेसिंग में वापस आ रही है पोकोनो रेसवेट्राई-ओवल रेसट्रैक पर हाई पॉइंट 400 रेस में कुछ जोरदार रेसिंग एक्शन देखने को मिलने की उम्मीद है। नियमित सत्र में केवल छह रेस बची हैं, ऐसे में पॉइंट लीडर्स की नज़र अतिरिक्त 15 बोनस पॉइंट्स पर है। वहीं, काइल बुश और बुब्बा वालेस जैसे कुछ बड़े नाम प्लेऑफ़ स्थान सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

जबकि अंक और रेस जीत ड्राइवर को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे, पुरस्कार राशि में अतिरिक्त वृद्धि भी कुछ ऐसी चीज है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी। इस सीजन की अधिकांश रेसों की तरह, इस रविवार की घटना पिछले साल के भुगतान की तुलना में वृद्धि होगी।

भुगतान के बारे में विवरण साझा करते हुए, NASCAR के अंदरूनी सूत्र बॉब पोकरास ने अपने एक्स अकाउंट के माध्यम से लिखा, “पोकोनो सप्ताहांत के लिए पर्स में सभी पदों के लिए सभी भुगतान, वर्ष के अंत में अंक निधि, आकस्मिक पुरस्कार और कप के लिए, भागीदारी और ऐतिहासिक प्रदर्शन (पिछले 3 साल और चैंपियनशिप) के आधार पर चार्टर टीमों को भुगतान शामिल हैं: कप: $ 7,776,907 एक्सफिनिटी: $ 1,439,558 ट्रक: $ 757,128।”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

अगर हम कप सीरीज रेस के लिए पिछले साल के पुरस्कार राशि की तुलना करें, तो इस साल की रेस में अतिरिक्त $533,546 दिए जाएंगे। 2023 की रेस के लिए, भुगतान $7,243,361 निर्धारित किया गया था। दुर्भाग्य से, यह सकारात्मक प्रवृत्ति एक्सफ़िनिटी और ट्रक स्तरों पर आगे नहीं बढ़ी है, ये वे सीरीज़ हैं जिनसे नई प्रतिभाओं को सामने आने की उम्मीद है। लेकिन किसी तरह उन्हें कप रेस जितना अच्छा मुआवजा नहीं दिया जाता है।

एक्सफ़िनिटी सीरीज़ रेस की पुरस्कार राशि पिछले साल की तरह ही है, जिसमें केवल $28,000 की मामूली वृद्धि हुई है। दूसरी ओर, ट्रक सीरीज़ रेस मुश्किल से बराबरी पर रही और मिलियन डॉलर के निशान तक पहुँचने से बहुत दूर रही। कप स्तर से लेकर एक्सफ़िनिटी और फिर ट्रक सीरीज़ के भुगतान में असमानता का कोई मतलब नहीं है। बार-बार, प्रशंसकों ने इस दृष्टिकोण पर सवाल उठाए हैं, लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

ऐसा कहा जा रहा है कि कप सीरीज की रेस उतार-चढ़ाव भरी होने वाली है और इस रेस के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों को चुनना मुश्किल होगा। 12 ड्राइवर पहले ही जीत के साथ अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, ऐसे में उन लोगों के लिए चीजें मुश्किल हो जाती हैं जो कटलाइन पर हैं और आगे बढ़ने के लिए अंकों पर निर्भर हैं।

पोकोनो में हाई पॉइंट 400 रेस जीतने वाले अग्रणी धावक

एक बात तो तय है कि ट्रिकी ट्राएंगल में टोयोटा के सबसे आगे रहने की उम्मीद है।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

  1. डेनी हैमलिन जेजीआर से 2.5 मील के रेसट्रैक पर आने की उम्मीद है, क्योंकि यह उनके पसंदीदा स्टॉम्पिंग ग्राउंड में से एक है। उन्होंने इस स्थल पर सात जीत हासिल की हैं और इस सप्ताहांत में होने वाली रेस के पिछले विजेता हैं। 2024 के अपने सीज़न की शानदार शुरुआत करने के बाद, तीन रेस जीतकर, वह एक मंदी में आ गए हैं और अपनी पिछली पाँच रेस में शीर्ष 10 में जगह बनाने में विफल रहे हैं। इसलिए अब समय आ गया है कि वह नंबर 11 कैमरी में अच्छा प्रदर्शन करें।
  2. अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो पोकोनो में हेमलिन को सचमुच कड़ी टक्कर दे सकता है, तो वह कोई और नहीं बल्कि उसका साथी है क्रिस्टोफर बेल. ड्राइवर ने चार्लोट में अपनी दूसरी जीत हासिल करने के बाद से ही शानदार फॉर्म में है। और मौजूदा गति से, वह लगातार तीसरे सीजन में चैंपियनशिप 4 बनाने के लिए तैयार है। नेक्स्ट जेन युग में, बेल ने रेसट्रैक पर लगातार P6 फिनिश हासिल की है। अगर वह इस रविवार को जीत हासिल करने में सफल हो जाता है, तो वह प्लेऑफ की शुरुआत करने के लिए एक मजबूत स्थिति में होगा।
  3. टायलर रेडिक एक और ड्राइवर है जो सिर्फ़ जीतना चाहता है। भले ही उसे पूरी रेस के दौरान परेशानी हो, लेकिन वह किसी तरह देर से बढ़त हासिल करने में कामयाब हो जाता है। हाल ही में नैशविले और शिकागो में यह स्पष्ट हुआ। वह रेस जीतने के इतने करीब आ गया था कि जीतने से चूक गया, और पोकोनो में उसकी पिछली दो शुरुआतों में भी यही हुआ। नेक्स्ट जेन युग में, वह लगातार दो बार उपविजेता रहा है, इसलिए उसके पास साबित करने और दूसरे स्थान पर रहने के अपने टैग को दूर करने के लिए एक बिंदु है।

की पसंद काइल लार्सन और क्रिस ब्यूशर पर भी नज़र रखनी होगी। एचएमएस स्टार पिछले साल हैमलिन की जीत का बदला चुकाना चाहेंगे। जबकि, ब्यूशर को प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करने के लिए जीत की सख्त ज़रूरत है।





Source link

पिछला लेखइस्ला फिशर ने अपने पति साचा बैरन कोहेन से अलग होने के बाद ‘बुरे इरादों’ से खुद को ‘बचाने’ के लिए नेल आर्ट दिखाया
अगला लेखयुवा लोग कहीं और बेहतर जीवन की तलाश में हैं
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।