होम मनोरंजन पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाएँ भेज रही...

पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाएँ भेज रही है टीम यूएसए

32
0
पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाएँ भेज रही है टीम यूएसए


पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाएँ भेज रही है टीम यूएसए

24 अगस्त, 2021 को टोक्यो के ओलंपिक स्टेडियम में टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान यूएसए की टीम पहुँची। (चार्ली ट्राइबेल्यू / एएफपी द्वारा फोटो)

डेनवर – लगातार चौथे ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में, टीम यूएसए पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाओं की टीम भेजेगी।

अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक समिति ने बुधवार को 592 सदस्यीय दल की घोषणा की जो इस महीने के अंत में होने वाले पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेगा। दल में 314 महिलाएँ और 278 पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 16 से 59 वर्ष के बीच है और इसमें 46 राज्यों का प्रतिनिधित्व है।

66 ओलंपिक चैंपियन हैं जिन्होंने संयुक्त रूप से 110 स्वर्ण पदक अर्जित किए हैं और तीन पांच बार के ओलंपियन हैं, जिनमें बास्केटबॉल खिलाड़ी डायना टौरासी के साथ-साथ घुड़सवार स्टीफन पीटर्स और मैकलेन वार्ड भी शामिल हैं।

पढ़ना: पेरिस ओलंपिक 2024 में टीम यूएसए के 2 लक्ष्य हैं: स्वर्ण और सिमोन बाइल्स को देखना

पेरिस में उद्घाटन समारोह 26 जुलाई को होगा, जिसमें खिलाड़ी सीन नदी के किनारे नावों में बैठकर एफिल टॉवर की ओर बढ़ेंगे। प्रतियोगिता 24 जुलाई से शुरू होगी और 11 अगस्त को समाप्त होगी।

टीम यूएसए पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने की प्रबल दावेदार है, नीलसन के ग्रेसनोट ने 123 पदकों का अनुमान लगाया है, जिनमें से 37 स्वर्ण पदक होंगे।

पढ़ना: पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले लास वेगास में शिविर के लिए पहुंची टीम यूएसए

यूएसओपीसी की सीईओ सारा हिर्शलैंड ने एक बयान में कहा, “जब वे सभी खेलों के सबसे बड़े मंच पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार होते हैं, तो हम उनकी व्यक्तिगत उपलब्धियों का सम्मान करते हैं और इसे संभव बनाने वाले लोगों – उनके परिवारों, टीम के साथियों, राष्ट्रीय शासी निकायों, कोचों और देश भर के समुदायों के अटूट समर्थन का जश्न मनाते हैं।” “‘वन फॉर ऑल’ की सच्ची भावना में, हम प्रशंसकों के एक गौरवशाली राष्ट्र के साथ मिलकर प्रेरक प्रदर्शनों और अविस्मरणीय क्षणों के माध्यम से उनका उत्साहवर्धन करते हैं।”

उम्र में अंतर

पेरिस जाने वाले 16 वर्षीय तीन खिलाड़ियों में कलात्मक जिमनास्ट हेजली रिवेरा सबसे कम उम्र की हैं। सबसे बुजुर्ग एथलीट 59 वर्षीय पीटर्स हैं।

अलंकृत पदक विजेता

तैराक केटी लेडेकी ने सात स्वर्ण और तीन रजत सहित 10 ओलंपिक पदकों के साथ टीम यूएसए का नेतृत्व किया। सूची में अगले स्थान पर जिमनास्ट सिमोन बाइल्स और तैराक कैलेब ड्रेसेल हैं, जिन्होंने सात-सात पदक जीते हैं, जबकि तैराक रयान मर्फी के नाम छह पदक हैं।

राज्य विभाजन

कैलिफोर्निया 120 एथलीट भेजकर सबसे आगे है। उसके बाद फ्लोरिडा (42) और टेक्सास (41) का नंबर आता है। तीन एथलीट ऐसे हैं जो अपने गृहनगर विदेश में बताते हैं – नौकायन के इयान बैरो सेंट थॉमस, यूएस वर्जिन आइलैंड्स से हैं; फुटबॉल के मैक्सिमिलियन डाइट्ज़ फ्रैंकफर्ट, जर्मनी से हैं, और वाटर पोलो के लुका क्यूपिडो सांता मार्गेरिटा लिगुरे, इटली से हैं।

चार टाइमर

चार एथलीट चौथी बार ओलंपिक टीम में जगह बना रहे हैं। इस सूची में ब्रैडी एलिसन (तीरंदाजी), गेरेक मेनहार्ट (तलवारबाजी), स्टु मैकने (नौकायन) और विन्सेंट हैनकॉक (निशानेबाजी) शामिल हैं।

कॉलेज प्रणाली

पेरिस जाने वाले 592 एथलीटों में से 75% ने कॉलेज स्तर पर प्रतिस्पर्धा की है। 15 टीमें हैं जो पूरी तरह से कॉलेज में खेलने वाले एथलीटों से बनी हैं। यह महिलाओं की बास्केटबॉल, पुरुषों और महिलाओं की 3×3 बास्केटबॉल, बीच वॉलीबॉल, पुरुषों और महिलाओं की इनडोर वॉलीबॉल, डाइविंग, तलवारबाजी, महिलाओं की फील्ड हॉकी, महिलाओं की रग्बी, आधुनिक पेंटाथलॉन, पुरुषों और महिलाओं की वॉटर पोलो, रोइंग और ट्रायथलॉन से संबंधित है।

इसके अलावा, प्रतिनिधित्व एनसीएए के सभी डिवीजनों के साथ-साथ जूनियर कॉलेजों और क्लब कार्यक्रमों में फैला हुआ है।


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

पारिवारिक संबंध

टीम यूएसए ने कहा कि रोस्टर में कम से कम आधा दर्जन भाई-बहन हैं। इनमें एनी और केरी जू (बैडमिंटन), ब्रुक और एम्मा डेबरडाइन (फील्ड हॉकी), एलेक्स और आरोन शेकेल (तैराकी), ग्रेचेन और एलेक्स वॉल्श (तैराकी), जूलियट और इसाबेला व्हिटेकर (ट्रैक और फील्ड) और चेस और राइडर डोड (वॉटर पोलो) शामिल हैं।





Source link

पिछला लेखलॉस एंजिल्स में दोस्तों के साथ सुशी डेट पर जाते समय केंडल जेनर ने ओवरसाइज़ शर्ट पहनी
अगला लेखकीर स्टारमर ने मानक निगरानी नियमों को मजबूत करने का संकल्प लिया
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।