होम मनोरंजन नेली कोर्डा की चोट अपडेट: क्या कुत्ते के काटने से उनके बड़े...

नेली कोर्डा की चोट अपडेट: क्या कुत्ते के काटने से उनके बड़े सपने अभी भी कुचले गए हैं?

27
0
नेली कोर्डा की चोट अपडेट: क्या कुत्ते के काटने से उनके बड़े सपने अभी भी कुचले गए हैं?


वह बिन बुलाया मेहमान जिससे हर गोल्फ़र डरता है: चोट। यह एक कठोर वास्तविकता है जो किसी भी समय हमला कर सकती है, किसी को भी नहीं बख्शती, यहाँ तक कि सबसे महान खिलाड़ियों को भी नहीं। दुनिया की नंबर 1, नेली दोहराना, हाल ही में एक ऐसी ही मुसीबत का सामना करना पड़ा। उसने कभी नहीं सोचा होगा कि सिर्फ़ एक कैफ़े में बैठकर अपने काम में व्यस्त रहने की वजह से उसे अगले टूर्नामेंट में खेलने का मौका खोना पड़ेगा, जहाँ वह एक डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में लौटती। गोल्फ़र ने अपने इंस्टाग्राम पर जाकर इस त्रासदी के बारे में विस्तार से बात की।

25 वर्षीय कोर्डा हेमल हेम्पस्टीड के सेंचुरियन क्लब में आयोजित एलईटी अरामको टीम सीरीज इवेंट में शामिल नहीं हो पाईं। उन्होंने बताया कि आखिरी समय में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। कोर्डा की इंस्टाग्राम स्टोरी के अनुसार, जब वह सिएटल के एक कैफे में बैठे थे, आने वाले टूर्नामेंट के तनाव को दूर कर रहे थे और ग्रीन्स से दूर घंटों बिता रहे थे, तो एक अविश्वसनीय घटना घटी! एक कुत्ता गोल्फ़र पर कूद पड़ा, और परिणाम अच्छे नहीं थे। “मुझे यह घोषणा करते हुए खेद है कि मुझे अगले सप्ताह लंदन में होने वाले लेडीज़ यूरोपियन टूर टूर्नामेंट से हटना होगा,” कोर्डा ने अपनी कहानी में लिखा।

कोर्डा ने प्रशंसकों से माफी मांगी, जो यह खबर सुनकर बेहद दुखी थे, और गोल्फ खिलाड़ी ने यह भी वादा किया कि जैसे ही वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी, वह वापस आ जाएंगी। “मैं अपनी अनुपस्थिति के लिए एलईटी, प्रायोजकों और अपने प्रशंसकों से माफ़ी मांगता हूं। आपकी समझदारी के लिए धन्यवाद, और मैं जल्द ही कोर्स में वापस आने की उम्मीद करता हूं।” अब सवाल यह है कि क्या इस कुत्ते के काटने से एवियन रिसॉर्ट में उसका खेल प्रभावित होगा? या फिर वह शेवरॉन चैंपियनशिप की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ खेल वापस ला पाएगी? खैर, सबसे अधिक संभावना यही है कि यह दूसरा विकल्प है!

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

नेली कोर्डा ने कहा अमुंडी एवियन चैम्पियनशिप की टूर्नामेंट-पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस कुत्ते ने उसकी जांघ पर काट लिया। चोट को ठीक होने में समय लगा, इसलिए उसने इतने महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। जब उनसे पूछा गया कि उनकी तैयारी कैसी चल रही है, तो गोल्फ खिलाड़ी ने कहा, “हाँ, मैंने एक हफ़्ते की छुट्टी ली। केपीएमजी के बाद मैंने अपने क्लबों की तरफ़ भी नहीं देखा। बस ठीक हो रहा था। फिर अभ्यास कर रहा था।”

वह अपने खेल को बहुत गंभीरता से लेती हैं, और यह इस सीज़न की शुरुआत से ही स्पष्ट है जब उन्होंने टूर पर लगातार 5 जीत हासिल कीं। चौथे मेजर के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं भाग्यशाली था कि जेमी मेरे साथ आई, मेरे कोच मेरे साथ अभ्यास करने के लिए दो दिन मेरे साथ आए। पिछले हफ़्ते अभ्यास किया और इस इवेंट के लिए तैयार होने की कोशिश की।” यह कहना सुरक्षित है कि कुत्ते का काटना गोल्फ खिलाड़ी के लिए कोई बाधा नहीं थी, क्योंकि वह 2024 एवियन अमुंडी चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यूएसए टुडे वाया रॉयटर्स

दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं है जब किसी गोल्फ खिलाड़ी को कुत्ते के काटने के कारण किसी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से हटना पड़ा हो!

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

1995 में एंड्रयू राईट की दुर्भाग्यपूर्ण चोट

1995 में एक चौंकाने वाली घटना में, पेशेवर गोल्फ़र एंड्रयू रायट का करियर उस समय पूरी तरह से तबाह हो गया जब ज़ोम्बा नाम के एक अल्सेशियन कुत्ते ने वेयब्रिज के सेंट जॉर्ज हिल गोल्फ़ क्लब में उनकी बाईं छोटी उंगली का एक हिस्सा काट लिया। गोल्फ़र अल्सेशियन कुत्ते और अपने कुत्ते निक्की के बीच लड़ाई को रोकने की कोशिश कर रहा था। गोल्फ़र के अनुसार, चोट ने उसके खेल को उसकी अपेक्षा से कहीं ज़्यादा प्रभावित किया।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

2002 में रायट ने इस मामले को हाई कोर्ट में ले जाकर बताया कि चोट के कारण उन्हें हर गोल्फ खिलाड़ी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट राइडर कप गँवाना पड़ा। गोल्फ खिलाड़ी ने कुत्ते के मालिक जेरेमी लून पर मुकदमा दायर किया और 1.5 मिलियन डॉलर के हर्जाने की मांग की। लेकिन हाई कोर्ट के जज सर इयान कैनेडी ने कहा कि चोट के कारण गोल्फ खिलाड़ी की ज़िंदगी का सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट राइडर कप गँवाना पड़ा। “खिलाड़ी के तौर पर उनकी क्षमता पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है” और केवल 7,710 डॉलर का हर्जाना दिया गया, जो गोल्फ खिलाड़ी के कोर्ट खर्च को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

गोल्फ़ जगत को कोर्डा की मौजूदगी और प्रतिभा की कमी खलेगी, लेकिन हर कोई उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता है ताकि प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक बार फिर से मैदान पर राज करते हुए देख सकें! क्या आपको लगता है कि इस चोट का कोर्डा के खेल पर भी असर पड़ेगा? हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं!



Source link

पिछला लेखमैथ्यू मैककोनाघी ने दिखाया कि मधुमक्खी के क्रूर डंक से उनकी दाहिनी आंख पूरी तरह बंद हो गई है और सूज गई है
अगला लेखइंग्लैंड बनाम नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों की रेटिंग बताइए
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।