होम मनोरंजन नंबर 1 प्रतिद्वंद्वी बाहर, शै’कारी रिचर्डसन ने पेरिस ओलंपिक मुकाबले के लिए...

नंबर 1 प्रतिद्वंद्वी बाहर, शै’कारी रिचर्डसन ने पेरिस ओलंपिक मुकाबले के लिए बड़े पैमाने पर डर के कारण शेरिका जैक्सन को लगभग खो दिया

22
0
नंबर 1 प्रतिद्वंद्वी बाहर, शै’कारी रिचर्डसन ने पेरिस ओलंपिक मुकाबले के लिए बड़े पैमाने पर डर के कारण शेरिका जैक्सन को लगभग खो दिया


शा’कैरी रिचर्डसन के लिए, एक व्यक्ति को छोड़कर सभी ऐसे हैं जो प्रतिष्ठित ओलंपिक स्वर्ण की ओर बढ़ रहे हैं। जमैका की शेरिका जैक्सन ने पेरिस खेलों के लिए महिलाओं की 100 मीटर और 200 मीटर दोनों स्प्रिंट में क्वालीफाई किया है, और उन्हें वह कंधा बनना होगा जिस पर पीला, हरा और सुनहरा झंडा भरोसा कर सके। इस साल के खेलों में एलेन थॉम्पसन-हेरा के बाहर होने के साथ, जैक्सन वह नाम बन सकता है जिसके पीछे जमैका रैलियां करता है, लेकिन वह भी एक गड्ढे का सामना कर सकता है।

पिछले महीने जमैका टीम ट्रायल्स में, शेरिका ने किंग्स्टन में अपनी प्रभावशाली गति से दुनिया को चौंका दिया, क्योंकि उसने सेली-एन फ्रेजर-प्राइस जैसे वैश्विक ट्रैक सुपरस्टार को पीछे छोड़ते हुए छोटी और लंबी दूरी की दोनों रेस जीतीं। जबकि जैक्सन निस्संदेह फ्रांसीसी राजधानी में ओलंपिक स्वर्ण जीतने के लिए पसंदीदा में से एक है, हाल ही में आई एक खबर उसके प्रशंसकों को चिंतित कर सकती है।

शा’कैरी रिचर्डसन का सबसे बड़ा दुश्मन धराशायी हो गया

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

हंगरी में चल रहे ग्युलाई इस्तवान मेमोरियल ट्रैक मीट में जैक्सन उन स्प्रिंटर्स में शामिल थीं, जो महिलाओं की 200 मीटर दौड़ के लिए लाइन में थीं और इस इवेंट को जीतने की स्पष्ट पसंदीदा थीं। हालाँकि, आज कुछ घंटे पहले ट्रैक एंड फील्ड गजट द्वारा एक्स पर एक पोस्ट पेरिस में होने वाले मुकाबले से पहले कई चिंताएँ पैदा करेगी। कैप्शन दिया गया, “पेरिस से पहले एक डर??” पोस्ट में बताया गया है कि किस तरह 200 मीटर की महिला विश्व चैंपियन ने फिनिशिंग लाइन से कुछ कदम पहले ही अपनी गति कम कर ली और लंगड़ाते हुए ट्रैक से बाहर चली गईं।

चोट लगने से पहले ही जैक्सन ने सभी को पीछे छोड़ दिया था और 200 मीटर की रेस जीतने की ओर अग्रसर थी, लेकिन उन्हें पसीना बहाने की जरूरत नहीं थी। लेकिन, चार बार की विश्व चैंपियन ने रेस के आखिरी चरण में खुद को पूरी तरह से बंद कर लिया। 2024 ओलंपिक से ठीक पहले उनकी हरकतें उनके प्रशंसकों और अनुयायियों के बीच स्वाभाविक रूप से घबराहट पैदा कर रही हैं, लेकिन जैक्सन के फिजियो ट्रॉय इवांस ने सभी को आश्वस्त किया कि अभी तक सब कुछ कोड रेड नहीं हुआ है।

हंगरी में शेरिका की घटना के बाद ऑनलाइन हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इवांस ने दिखाया कि 2020 टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अपनी परेशानियों से उबरने के लिए पहले से ही प्रशिक्षण ले रही है।हैमस्ट्रिंग में ऐंठन, वह काम कर रही होगी,ट्रॉय ने अपने पोस्ट में लिखा है कि साथ में दिए गए वीडियो में जैक्सन को इनडोर ट्रैक पर अपनी शुरुआत को बेहतर बनाते हुए दिखाया गया है। जो भी हो, अगर शेरिका पेरिस के लिए उड़ान भरने में कामयाब हो जाती है, तो प्रशंसकों को रोमांचित करने के लिए एक युगांतरकारी मुकाबला होने वाला है।

एक गहन प्रतिद्वंद्विता पर्दा कॉल की प्रतीक्षा कर रही है

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

रिचर्डसन के लिए 2024 के खेल और भी महत्वपूर्ण हैं। मौजूदा 100 मीटर महिला विश्व चैंपियन को टोक्यो में प्रतिस्पर्धा करने से रोक दिया गया है, इसलिए शा’कैरी पेरिस के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बड़े-बड़े दावे कर रही हैं। हाल के महीनों में उनके और जमैका के प्रतिद्वंद्वियों के बीच प्रतिद्वंद्विता ने काफी जोर पकड़ा है, खासकर तब जब सभी एक-दूसरे को मात देने की होड़ में हैं। जबकि शेरिका 200 मीटर की दौड़ में निर्विवाद नेता हैं, रिचर्डसन के 100 मीटर के रिकॉर्ड विजयी हैं।

हालांकि, जमैका इस बार एलेन थॉम्पसन की क्षमता का उपयोग करने में असमर्थ है, इसलिए जैक्सन को खुद पर अधिक दबाव झेलना होगा। इस साल के चतुर्भुज आयोजन के लिए उनकी प्रतिद्वंद्विता सबसे प्रतीक्षित तमाशा है, आइए एक नज़र डालते हैं कि ओलंपिक स्वर्ण जीतने की उनकी बोली में ये महिलाएँ कैसा प्रदर्शन करती हैं।

एथलीट का नाम 100 मीटर सर्वश्रेष्ठ समय 200 मीटर सर्वश्रेष्ठ समय
शा’कैरी रिचर्डसन 10.65 21.92
शेरिका जैक्सन 10.65 21.41

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

हालांकि, अपने-अपने टीम ट्रायल में रिचर्डसन ने 100 मीटर की दौड़ 10.71 सेकंड में पूरी की, जबकि शेरिका ने 10.84 सेकंड में दौड़ पूरी की। दूसरी ओर, किंग्स्टन में, शेरिका ने जमैका टीम ट्रायल में 22.29 सेकंड में दौड़ पूरी करके पेरिस के लिए अपना टिकट कटाया, जबकि शै’कैरी ने ओरेगन के यूजीन में इसी दौड़ को 22.16 सेकंड में पूरा किया। इन दोनों परिणामों के साथ, शै’कैरी अब 100 मीटर (10.49) और 200 मीटर (21.34) दोनों ही स्पर्धाओं में प्रतिष्ठित फ्लोरेंस ग्रिफिथ-जॉयनर द्वारा स्थापित विश्व रिकॉर्ड के करीब पहुंच गई है। लेकिन इनमें से किस स्टार में ट्रैक अमरता को आंखों में देखने और उसे अपने कब्जे में लेने की क्षमता है?

कुछ ही सप्ताह में हमें इसका उत्तर पाने के लिए सीन नदी के तटों की ओर देखना होगा।



Source link

पिछला लेखबीबीसी के द वन शो में एलेक्स जोन्स की जगह वर्नन के ने ले ली, क्योंकि प्रस्तुतकर्ता ने एक ‘भावनात्मक’ पोस्ट साझा किया
अगला लेखअमेरिकी चुनाव: दौड़ में बने रहने के लिए बिडेन की लड़ाई
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।