होम मनोरंजन तैराकों के डोपिंग मुद्दे पर सवालों के बाद चीन ने अमेरिका पर...

तैराकों के डोपिंग मुद्दे पर सवालों के बाद चीन ने अमेरिका पर निशाना साधा

15
0
तैराकों के डोपिंग मुद्दे पर सवालों के बाद चीन ने अमेरिका पर निशाना साधा


तैराकों के डोपिंग मुद्दे पर सवालों के बाद चीन ने अमेरिका पर निशाना साधा

3 फरवरी, 2021 को लौसाने में बीजिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय तिब्बत नेटवर्क के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान आईओसी मुख्यालय के सामने एक चीनी झंडा लहराता हुआ। (फोटो: फैब्रिस कॉफ़रिनी / एएफपी)

बीजिंग – चीन ने पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले चीनी तैराकों पर डोपिंग के आरोपों को लेकर अमेरिका पर निशाना साधा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिन जियान ने यह बात विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी द्वारा एक जांचकर्ता की अंतरिम रिपोर्ट जारी किए जाने के एक दिन बाद कही, जिसमें जांचकर्ता ने निष्कर्ष निकाला था कि उन्हें इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि WADA ने मामले को संभालने में चीन के प्रति पक्षपात दिखाया।

जांचकर्ता ने कहा कि WADA ने चीन के अधिकारियों की बात मानकर एक “उचित” निर्णय लिया, जिन्होंने निर्धारित किया था कि तैराकों ने प्रतिबंधित हृदय की दवा खा ली थी।

पढ़ना: डोपिंग मामले में फंसे 11 तैराकों को पेरिस ओलंपिक के लिए चीन की टीम में शामिल किया गया

इसके जवाब में, WADA के सबसे बड़े आलोचकों में से एक, अमेरिकी एंटी-डोपिंग एजेंसी के सीईओ ट्रैविस टायगार्ट ने कहा कि अभी भी कई सवाल बचे हुए हैं।

लिन ने दैनिक ब्रीफिंग में कहा, “हम अमेरिका से आग्रह करते हैं कि वह ओलंपिक भावना का सम्मान करे, अंतर्राष्ट्रीय कानून और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी मानदंडों का पालन करे, आपस में बातें करना बंद करे और कृत्रिम रूप से बनाई गई झूठी कहानियों से दूर रहे।” उन्होंने कहा कि चीन वाडा के फैसले को स्वतंत्र और निष्पक्ष मानता है।

प्रवक्ता ने जोर देकर कहा कि अमेरिका का लक्ष्य “उत्कृष्ट चीनी एथलीटों को बदनाम करना और पेरिस ओलंपिक में चीनी एथलीटों की भागीदारी को प्रभावित करना है।”


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.





Source link

पिछला लेखज़ेंडाया और टेसा थॉम्पसन ने जेरेमी ओ. हैरिस की ‘स्लेव प्ले’ में हॉलीवुड का कुछ समर्थन डाला, क्योंकि वे प्रेस नाइट में नाटककार के साथ घुलमिल गईं
अगला लेखकैलिफोर्निया पुलिस का कहना है कि आरोपी चोर अमीर घरों में चोरी करने के लिए निर्माण मजदूर बनकर आते हैं।
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।