होम मनोरंजन टैलिथा डिग्स के माता-पिता कौन हैं? 2022 यूजीन चैंपियन के परिवार के...

टैलिथा डिग्स के माता-पिता कौन हैं? 2022 यूजीन चैंपियन के परिवार के बारे में सब कुछ जानें

22
0
टैलिथा डिग्स के माता-पिता कौन हैं? 2022 यूजीन चैंपियन के परिवार के बारे में सब कुछ जानें


खेलों में चौथे स्थान पर आना सम्माननीय उल्लेख अर्जित कर सकता है, लेकिन इसका मतलब अक्सर पोडियम फिनिश से चूकना या अगले दौर में आगे बढ़ना होता है। टैलिथा डिग्स के लिए, इस साल 22 जून को हेवर्ड फील्ड में बाद वाला सच था। वह 400 मीटर यूएस ओलंपिक ट्रायल सेमी-फ़ाइनल इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार थी, लेकिन चौथे स्थान पर रहने के कारण वह अंतिम दौर में आगे नहीं बढ़ पाई, जिससे अंततः उसकी पेरिस ओलंपिक की उम्मीदें धराशायी हो गईं। हालाँकि, 24 साल पहले, उनकी माँ की रैंकिंग भी ऐसी ही थी, लेकिन वह अपने चौथे ओलंपिक प्रदर्शन के दौरान अगले दौर में पहुँचने में सफल रहीं।

और याद रखें, तलिथा डिग्स की माँ उनके परिवार में एकमात्र ओलंपियन नहीं हैं। उनके कई अन्य रिश्तेदार भी हैं जिन्होंने अतीत में पृथ्वी पर सबसे बड़े शो में भाग लिया है। जैसे-जैसे हम पेरिस ओलंपिक के करीब पहुँच रहे हैं, आइए उस विरासत और तलिथा पर उसके बाद के प्रभाव पर करीब से नज़र डालें।

मिलिए जोएटा क्लार्क डिग्ग्स और रोनाल्ड क्लार्क से – तलिथा डिग्ग्स के माता-पिता

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

तलिथा डिग्ग्स की माँ, जोएटा क्लार्क डिग्ग्स, विश्व इनडोर चैम्पियनशिप पदक विजेता और ओलंपियन होने का अनूठा सम्मान रखती हैं, जिन्होंने 1979 और 2000 के बीच कभी भी कोई ट्रायल मिस नहीं किया। इसके अलावा, उनके नाम पर पाँच यूएसए आउटडोर चैम्पियनशिप खिताब हैं। उनकी छोटी बहन, हेज़ल क्लार्क और भाभी, जेरल माइल्स क्लार्क ने एक बार 800 मीटर में “ट्रैक एंड फील्ड का पहला परिवार” बनाया था। 2000 ओलंपिक ट्रायल में, उन्होंने यूएसए के लिए पोडियम स्पॉट लेकर क्लीन स्वीप हासिल किया। बाद में, जेरल ने उस ओलंपिक में 4×400 मीटर रिले गोल्ड जीता, जो खेलों से उनके दो स्वर्ण पदकों में से एक था। ऐसी विरासत अक्सर तलिथा के रूप में उन्हें अभिभूत कर देती है ओलिंपिक डॉट कॉम को सूचित किया गयाउन्होंने आगे कहा, “यह एक मिश्रण है, वे अद्भुत, निपुण एथलीट थे।”

एथलीटों की इस भीड़ में, टैलिथा डिग्स के पिता, रोनाल्ड डिग्स एक अलग स्वर जोड़ते हैं क्योंकि वे एक व्यवसायी पृष्ठभूमि से आते हैं। लेकिन 21 वर्षीय एथलीट के लिए, उसका परिवार सोने की खान की तरह है। इस बारे में अधिक बताते हुए, टैलिथा ने कहा, “मेरी चाचीओं के साथ व्यक्तिगत संबंध होना बहुत खास है, मेरे लिए वे सिर्फ आंटी जेरल और आंटी पीची (हेज़ल) हैं।” दो साल पहले हेवर्ड फील्ड में शायद इसी बात ने उन्हें प्रेरित किया होगा।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

तीन ओलंपिक पदकों के साथ, जेरल माइल्स क्लार्क ने 4×400 मीटर रिले इवेंट में छह विश्व चैंपियनशिप पुरस्कार जीते हैं। उल्लेखनीय रूप से, टैलिथा डिग्स के नाम भी एक पदक है; 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में, उन्होंने यूजीन में इसी इवेंट में शीर्ष पोडियम हासिल किया। उन्होंने इंडोर संस्करण में रजत पदक भी जीता, जिससे खुद को उस विरासत के योग्य उत्तराधिकारी के रूप में चिह्नित किया। हालाँकि, यह मार्ग आसान नहीं रहा है, क्योंकि वह एक ऐसे परिवार से आती है जिसने कभी अमेरिकी ट्रैक पर राज किया था। सौभाग्य से, टैलिथा को अपनी माँ का हाथ मिला है जो उन्हें इस मार्ग पर मार्गदर्शन करता है।

डिग्ग्स के माता-पिता ने उनके एथलेटिक सपने को पूरा करने में उनका बहुत बड़ा सहयोग किया

टैलिथा डिग्स की अपनी किस्मत से लड़ाई तब शुरू हुई जब उन्होंने अपनी माँ को पसीना बहाते देखा। उन अनुभवों ने उन्हें सफलता पाने के लिए ज़रूरी त्याग के बारे में एक या दो सबक सिखाए। आखिरकार, उस अहसास ने उन्हें यह दावा करने के लिए प्रेरित किया, “मुझे पता है कि उसने बहुत त्याग किया है। इससे मुझे त्याग करने की इच्छा होती है क्योंकि मैं सोचता हूँ, ‘अरे, देखो मेरी माँ ने ये सभी महान चीजें हासिल की हैं। मैं भी महान चीजें हासिल करना चाहता हूँ।’ इसके लिए त्याग करना होगा।” उन कठिन सबकों को अनुभव करने के बावजूद, तलिथा अभी भी अपनी मां से प्राप्त प्यार से अभिभूत है।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

अपनी माँ को अपनी सबसे अच्छी दोस्त कहने वाली, भूतपूर्व गेटोर, अपनी भूमिका को संजोती है क्योंकि जोएटा जो भी करती है, वह प्यार के साथ करती है। एक माँ और सबसे अच्छी दोस्त होने के अलावा, जोएटा क्लार्क डिग्स के पास अपनी बेटी के लिए कुछ और भूमिकाएँ हैं। तलिथा ने उस भाग का वर्णन इस प्रकार किया “मैं आभारी हूं कि वह मेरी मां, मार्गदर्शक और मित्र हैं, वास्तव में वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं।” इसलिए, तलिथा डिग्ग्स जैसी शिक्षार्थी के लिए, खुद को और अधिक ऊंचाई तक पहुंचने के लिए प्रेरित करना कभी भी भारी साबित नहीं होता है, क्योंकि वह हमेशा जानती है कि उसकी माँ की बाहें ही उसे थामने वाली पहली चीज़ होंगी। और उसके पिता की बाहें भी उसे थाम लेंगी।

खेल से इतर पृष्ठभूमि से आने के बावजूद, रोनाल्ड डिग्स तलिथा और उसकी माँ दोनों के लिए एक आदर्श प्रेरक साबित हुए हैं। दुर्भाग्य से, इस बार तलिथा डिग्स को अपना ओलंपिक सपना छोड़ना पड़ा। हालाँकि, उसने अभी भी पूरी तरह से हार नहीं मानी है, क्योंकि वह अभी भी अपनी माँ के ओलंपियन होने के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहती है।



Source link