होम मनोरंजन जोश एलन भाई-बहन: भाई जेसन एलन, बहन निकाला और सबसे छोटी बहन...

जोश एलन भाई-बहन: भाई जेसन एलन, बहन निकाला और सबसे छोटी बहन मकेना से मिलिए, जिन्होंने 3स्पोर्ट एथलीट के रूप में स्नातक किया है

15
0
जोश एलन भाई-बहन: भाई जेसन एलन, बहन निकाला और सबसे छोटी बहन मकेना से मिलिए, जिन्होंने 3स्पोर्ट एथलीट के रूप में स्नातक किया है


जोश एलन NFL ड्राफ्ट इतिहास में सबसे ज़्यादा ध्रुवीकरण करने वाले लोगों में से एक रहे हैं। दूसरे दौर की पिक कहलाने से लेकर परिप्रेक्ष्य नंबर 1 पिक बनने तक, लोगों की QB की क्षमताओं के बारे में बेहद अलग-अलग राय थी। कौन जानता था कि फ़ायरबॉग, कैलिफ़ोर्निया का यह लड़का एक दिन NFL में MVP पुरस्कार के लिए दावेदारी करेगा? अपने वर्तमान कद के बावजूद, अंततः नंबर 7 पिक ने हमेशा अपनी जड़ों के महत्व पर ज़ोर दिया है और कैसे उनके परिवार के खेत में उनके जीवन ने उन्हें सफल होने के लिए उपकरण दिए।

खेत में उगाई गई फसल की तरह, जोश को भी अपनी मेहनत का फल पाने से पहले बरसात के मौसम का सामना करना पड़ा। छात्रवृत्ति या अपने 1000 ईमेल के जवाब के बिना भी, वह दृढ़ रहा और आखिरकार, एक कोच ने उससे संपर्क किया। उसके बाद, एलन के लिए सब कुछ कठिन हो गया। एलन रेंच के माता-पिता ने उनके जीवन में कपास के खेत के महत्व को दोहराया है, लेकिन वे भूल गए कि खेत से भी अधिक महत्वपूर्ण एलन के सह-किसान थे: उनके भाई-बहन।

क्यूबी के माता-पिता, जोएल और लावोन के चार बच्चे थे: दो बेटे और दो बेटियाँ। जोश का एक छोटा भाई है जिसका नाम जेसन एलन है, जो उससे एक साल छोटा है। उम्र के अंतर के बावजूद, दोनों भाई लगभग एक जैसे दिखते थे और अक्सर उन्हें जुड़वाँ समझ लिया जाता था। ईएसपीएन के अनुसार, जोश और जेसन “वे प्रायः प्रत्येक खेल में दो सर्वश्रेष्ठ एथलीट होते हैंवे हर खेल में प्रतिस्पर्धा करते थे और एक-दूसरे को हर दिन बेहतर बनने के लिए प्रेरित करते थे।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

से भिन्न बफ़ेलो बिल्स‘ स्टार, जेसन ने फुटबॉल का पीछा नहीं किया और कैलिफोर्निया के विएजो में स्थित सैडलबैक कम्युनिटी कॉलेज से कृषि व्यवसाय में डिग्री हासिल की। ​​शुरुआत में, जेसन ने बेसबॉल में अपना करियर बनाने की कोशिश की, लेकिन वह उसके लिए कारगर नहीं रहा। लेकिन कृषि व्यवसाय में डिग्री और खेती में पारिवारिक इतिहास के साथ, जेसन निश्चित रूप से 1000 एकड़ से अधिक खेत का और भी विस्तार करेगा। जेसन और जोश के विपरीत, हम उनकी बहनों के बारे में ज़्यादा नहीं जानते।

हम जो जानते हैं, वह यह है कि जोश की बड़ी बहन, निकाला शादीशुदा जीवन में खुश है, और उसका एक तीन साल का बेटा है जिसका नाम कश्तिन विलियम मैडेन है। कथित तौर पर वह जल्द ही दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही है। जब एलन को उसका NFL अनुबंध मिला, तो उसने टिप्पणी की कि जोश से ज़्यादा कोई भी इसका हकदार नहीं है। नंबर 17 की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम मेकेना है। ऐसा लगता है कि वह भी जोश के रास्ते पर चल रही है। जब जोश छोटा था, तो वह कई खेल खेलता था, और मेकेना के साथ भी ऐसा ही है। वह पेशेवर स्तर पर वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और सॉफ्टबॉल खेलती है। लेकिन बास्केटबॉल के लिए उसका प्यार दूसरे खेलों से कहीं ज़्यादा है। वह चाहे जो भी खेल चुने, उसका मार्गदर्शन करने के लिए उसके पास एक बेहतरीन गुरु है, और एलन ने स्वयं कहा कि मकेन्ना में कुछ अच्छे जीन हैं जो उसे सहयोग देते हैं।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

इतने सारे भाई-बहनों के साथ, कभी-कभी यह मुश्किल हो जाता है, लेकिन प्यार वैसा ही रहता है। भाई-बहनों के बीच झगड़े हुए हैं, लेकिन जब भी ज़रूरत पड़ी, उन्होंने हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया। और कभी-कभी यह इतना गर्म हो जाता है कि इसका एकमात्र समाधान अच्छी पुरानी मुक्केबाजी ही होती है।

जेसन और जोश: एक स्पेक्ट्रम के दो छोर

जब आप एक ही उम्र और एक ही तरह के शरीर के भाई होते हैं, तो कभी-कभी चीजें मुश्किल हो सकती हैं, और जोश और जेसन के साथ भी ऐसा ही हुआ। वे अक्सर प्रतिस्पर्धा करते थे और यह देखने के लिए संघर्ष करते थे कि कौन बेहतर है। कभी-कभी कोर्ट पर यह प्रतिद्वंद्विता भाइयों के बीच नॉकआउट प्रतियोगिता में बदल जाती थी। एक बार, बास्केटबॉल अभ्यास सत्र के दौरान, गेंद के बजाय, भाइयों ने एक-दूसरे पर मुक्के बरसाना शुरू कर दिया।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

एक बार बहस इतनी बढ़ गई कि जोश ने जेसन पर गेंद फेंक दी। जेसन ने जोश पर हमला किया और उसे मुक्का मारा, जिससे उसकी आंख पर चोट लग गई। उनके साथी खिलाड़ी झड़प को रोकने के लिए तुरंत कोर्ट पहुंचे। गुस्से में जोश कोर्ट से बाहर निकल गया, अपनी कार में बैठ गया और चला गया, जिससे जेसन को अपने घर का रास्ता तलाशना पड़ा। फिर कोच को उनके पिता को बुलाना पड़ा, और यह कहना सुरक्षित है कि यह भाइयों के लिए एक कठिन डिनर था।

लेकिन फिर भी, आप केवल उसी से लड़ते हैं जिसकी आपको परवाह है, और भाई-बहनों के बीच भी कई बार झगड़े हुए हैं। कुल मिलाकर, भाई-बहनों के बीच का रिश्ता पहले की तरह ही मज़बूत है। वे सभी नियमित रूप से जोश के खेलों में शामिल होते हैं और अपने भाई का समर्थन करते हैं।



Source link

पिछला लेखआईटीवी ‘ऑफकॉम की शिकायतों से भर गया है, क्योंकि लव आइलैंड के प्रशंसक मूवी नाइट विवाद पर भड़के हुए हैं’
अगला लेखओरेगन ट्रेल पर गर्मी से थकावट से पीड़ित व्यक्ति के बाद अंधे यात्री और कुत्ते को बचाया गया
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।