होम मनोरंजन क्या नीका मुहल 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलेंगे? स्टॉर्म के क्रोएशियाई रूकी...

क्या नीका मुहल 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलेंगे? स्टॉर्म के क्रोएशियाई रूकी के बारे में सब कुछ जानें

25
0
क्या नीका मुहल 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलेंगे? स्टॉर्म के क्रोएशियाई रूकी के बारे में सब कुछ जानें


“हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए खेले और मेरा भी सपना कुछ अलग नहीं है। मैं कड़ी मेहनत करता रहूंगा और इस सपने के सच होने का इंतजार करूंगा।” अटलांटिक के दूसरी तरफ़ फ़्लोर पर आग लगा रही नीका मुहल के शब्द थे। जेनो ऑरिएम्मा और कई अन्य लोगों द्वारा पहचानी गई नीका मुहल हमेशा से ही आगे बढ़ने वाली खिलाड़ी रही हैं, कोर्ट पर अपने विचार व्यक्त करने से कभी नहीं कतराती हैं। अपनी बास्केटबॉल आईक्यू और बहुमुखी प्रतिभा के लिए पहचानी जाने वाली मुहल निश्चित रूप से रडार पर हैं। लेकिन 23 वर्षीय के लिए सबसे बड़े मंच का इंतज़ार अभी खत्म नहीं हुआ है।

नीका मुहल ने 2024 के ड्राफ्ट में सिएटल स्टॉर्म द्वारा दूसरे दौर में 14वें स्थान पर जगह बनाई। हालाँकि वह वहाँ सफल रही, लेकिन मुहल को अभी तक क्रोएशियाई राष्ट्रीय रोस्टर में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा, टीम पेरिस ओलंपिक 2024 में बर्थ हासिल करने में सफल नहीं रही है। इसलिए मुहल के लिए सपना अभी भी बना हुआ है क्योंकि वह WNBA पेशेवर एथलीट के रूप में अपने पहले सीज़न में खुद को पहचान रही है। खास तौर पर, क्रोएशिया के ज़ाग्रेब में अपने घर से लगभग 8000 मील दूर खेलना।

नीका मुहल क्रोएशिया से कनेक्टिकट तक

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

सिएटल स्टॉर्म रूकी ने हस्कीज़ के लिए खेलने से पहले घरेलू बास्केटबॉल का अच्छा-खासा हिस्सा खेला है। वह 2016 से 2020 तक क्रोएशिया की प्रवा ज़ेन्स्का लीगा या फर्स्ट वूमेन बास्केटबॉल लीग में ZKK ट्रेस्नेजेवका 2009 क्लब (ज़ाग्रेब की एक टीम) की सदस्य थीं।

वहां, मुहाल मुख्य कोच डीन नेमेक के मार्गदर्शन में आगे बढ़ीं, जो टीम के अध्यक्ष, मार्केटिंग मैनेजर और उनके वैन ड्राइवर भी थे। अब 23 वर्षीय, ने अपने पहले वर्ष में औसतन 6.4 अंक और 2.8 सहायता के साथ क्लब में प्रवेश किया और 2020 में औसतन 8.6 अंक और 7.1 सहायता के साथ बाहर हो गई। क्लब के अलावा, पॉइंट गार्ड ने दो अन्य प्रतियोगिताओं में अपना पैर रखा।

यूएसए टुडे वाया रॉयटर्स

क्लब के लिए अपने दूसरे सीज़न में, नीका मुहल ने महिला एड्रियाटिक बास्केटबॉल एसोसिएशन (WABA) में 11.7 अंक, 5.8 रिबाउंड और प्रति गेम 4.5 सहायता के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वह लगातार आगे बढ़ती रही और अंततः 2019 तक कई NCAA कार्यक्रमों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। मुहल को कई प्रस्ताव मिले लेकिन जब UConn ने कॉल किया, तो उसने अपनी पसंद चुनी। कोच ऑरिएम्मा पॉइंट गार्ड का खेल देखने और यह सुनिश्चित करने के लिए क्रोएशिया भी गए कि उसे महत्व दिया जाए।

लेकिन पूरी प्रक्रिया नीका के लिए चुनौतीपूर्ण थी। हालाँकि उसके क्लब के कुछ दोस्त पहले भी इस रास्ते पर चल चुके थे, लेकिन यूकॉन में प्रवेश पाना – एक ऐसी जगह जहाँ बहुत सारी परंपराएँ और इतने सारे बड़े नाम हैं – मुहल के लिए अभी भी “डरावना और भारी” था, जैसा कि वह दोहराती है एसएनवाई के माध्यम से. लेकिन वह चली जाती है, “यदि आप चाहें, तो आप सचमुच कर सकते हैं।” अब वह इसे सार्थक मानती हैं, यहां तक ​​कि क्रोएशिया से यहां आने का लक्ष्य रखने वाली बहुत सी छोटी लड़कियों के लिए मार्गदर्शक बनकर खुश हैं।

मुहल ने एनसीएए में शानदार प्रदर्शन किया और दो बार बिग ईस्ट डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर और दो बार सेकंड-टीम ऑल-बिग ईस्ट मेंबर का खिताब जीता। इस प्रक्रिया में, सीनियर टीम में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जगह बनाना अभी भी मुहल के लिए एक चुनौती है, लेकिन जब वह ऐसा करती है, तो उसकी पिछली उपस्थिति को देखते हुए एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

मुहल का युवा राष्ट्रीय टीम में प्रभावशाली प्रदर्शन

2016 से 2019 तक हर साल, नीका मुहल ने U16 और U18 महिला यूरोपीय चैंपियनशिप में भाग लिया। 2016 FIBA ​​U16 महिला यूरोपीय चैंपियनशिप – डिवीजन ए में उन्होंने प्रति गेम औसतन 5.1 अंक, 2.3 रिबाउंड और 2.7 सहायता प्राप्त की।

अगले साल, उसने फिर से 2017 FIBA ​​महिला यूरोपीय चैम्पियनशिप डिवीजन में U16 स्तर पर प्रतिस्पर्धा की – एक जगह जहाँ उसने अपनी ताकत को दोगुना किया और 14.7 की दोगुनी दक्षता के साथ प्रति गेम 12 अंक, 4.9 रिबाउंड और 6.7 सहायता का औसत हासिल किया। लेकिन सबसे बड़ी उपलब्धि तब मिली जब उसने क्रोएशिया के लिए एक U17 गेम में सिर्फ़ 17 मिनट में 10 अंक, 10 रिबाउंड, 10 स्टील और 17 सहायता के साथ एक आश्चर्यजनक चौगुना-डबल हासिल किया।

2018 में, वह U18 स्तर पर भाग लेने के लिए आगे बढ़ी और हर खेल में औसतन 10.9 अंक, 5 रिबाउंड और 5.7 सहायता स्कोर की, साथ ही अपनी दक्षता का स्तर 14.9 पर बनाए रखा। उस वर्ष, मुहल ने अपने प्रदर्शन के लिए ध्यान आकर्षित किया। अगर उसने U16 चैम्पियनशिप में कुछ शोर नहीं मचाया था, तो उसने निश्चित रूप से इस एक में किया।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

इस दौरान, WNBA की दिग्गज माया मूर इस उभरते सितारे के लिए प्रेरणास्रोत रहीं।यह अभी भी मेरा सबसे बड़ा सपना है [FIBA 2018]माया मूर उनमें से एक हैं जिन्हें मैं वास्तव में पसंद करती हूं, क्योंकि वह सभी जटिल चीजों को बहुत आसान बना देती हैं,” उस समय, मूर यूरोलीग महिला चैंपियन थीं।

इसके अलावा, मुहल को क्रोएशियाई महिला बास्केटबॉल की दिग्गज खिलाड़ी और विशेषज्ञ प्ले-कॉलर, आंदा जेलाविक से भी सीखने का अवसर मिला। “एक बहुत ही खास बात,” उन्होंने राष्ट्रीय टीम के कोच के अधीन प्रशिक्षण के बारे में कहा। बचपन से ही यह खेल उसके लिए एक सच्ची खुशी थी और स्टॉर्म रूकी के लिए कोई भी बेहतरीन अवसर स्वागत योग्य था। वह अपने माता-पिता, रॉबर्टा और डार्को मुहल को भी धन्यवाद देना चाहती है, जिन्होंने उसे खेल से परिचित कराने में मदद की।

“मेरे माता-पिता दोनों बास्केटबॉल खेलते थे और इससे भी मुझे थोड़ी मदद मिली। मैंने इसे खेलना जारी रखा क्योंकि यह मेरे जीवन का सबसे मज़ेदार हिस्सा बन गया। वास्तव में, मुझे नहीं पता कि बास्केटबॉल के बिना मैं वास्तव में वह व्यक्ति हो सकता था जो मैं हूँ।” और नीका मुहल घर ​​से दूर भी सार्थक काम कर रही हैं।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

इस तरह के और अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें, और शैक के पूर्व एजेंट लियोनार्ड आर्मेटो का शैक-कोबे विवाद, कैटलिन क्लार्क की ओलंपिक में अनदेखी, और अन्य के बारे में क्या कहना है, यह जानने के लिए यह वीडियो देखें:





Source link

पिछला लेखफिटनेस इन्फ्लुएंसर रशेल फिंच ने नवीनतम स्वस्थ खाना पकाने के वीडियो में अपने विशाल दोपहर के भोजन का खुलासा किया – आलोचकों को जवाब देने के बाद
अगला लेखकॉस्टको ने 2017 के बाद पहली बार वार्षिक सदस्यता शुल्क में $5 से $10 तक की वृद्धि की
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।