होम मनोरंजन कैटलिन क्लार्क और एंजेल रीज़ के पहली बार भाग लेने के साथ,...

कैटलिन क्लार्क और एंजेल रीज़ के पहली बार भाग लेने के साथ, यहाँ 5 रिकॉर्ड हैं जो WNBA ऑल-स्टार गेम में टूट सकते हैं

16
0
कैटलिन क्लार्क और एंजेल रीज़ के पहली बार भाग लेने के साथ, यहाँ 5 रिकॉर्ड हैं जो WNBA ऑल-स्टार गेम में टूट सकते हैं


20 जुलाई को फीनिक्स में। बहुप्रतीक्षित WNBA ऑल-स्टार गेम के लिए अपनी तिथियाँ चिह्नित करें। इस वर्ष पेरिस ओलंपिक के कारण, यह गेम टीम यूएसए और WNBA ऑल-स्टार टीम के बीच खेला जाएगा। इस वर्ष की ऑल-स्टार प्रतियोगिता का सबसे आकर्षक तत्व यह है कि प्रतिद्वंद्वी एंजेल रीज़ और कैटलिन क्लार्क अपना व्यापार चलाएंगे एक ही टीम में एक दूसरे के बगल में खड़े खिलाड़ी। इसलिए, खेल के प्रति दीवानगी इतनी है कि यह कुछ रिकॉर्ड तोड़ने तक पहुंच सकती है।

आज, आइए उन पांच प्रमुख रिकॉर्डों पर नज़र डालें जो WNBA के नए खिलाड़ियों क्लार्क और रीज़ की वजह से टूट सकते हैं। और यह आने वाली पीढ़ियों के लिए WNBA खेल को कैसे प्रभावित कर सकता है।

उपस्थिति

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

स्टैटिस्टिका के अनुसार1999 में अपनी शुरुआत के बाद से WNBA ऑल-स्टार गेम्स ने बहुत भीड़ को आकर्षित किया है। सबसे ज़्यादा दर्शकों की संख्या 2002 और 2007 में रही है। वेस्टर्न कॉन्फ़्रेंस ने 81-76 के अंतर से गेम जीता, जबकि ईस्टर्न कॉन्फ़्रेंस ने 2007 में 103-99 के अंतर से जीत हासिल की। ​​दोनों बार खेल वाशिंगटन डीसी में आयोजित किए गए थे। 2002 के खेल की मेज़बानी MCI सेंटर ने की थी और 2007 का मैच वेरिज़ोन सेंटर में हुआ था। स्टैटिस्टिका के अनुसार, दोनों खेलों में 19,487 लोग मौजूद थे।

गेट्टी के माध्यम से

लेकिन मौजूदा दौर में WNBA खेलों में दर्शकों की संख्या में कमी आई है। 2023 WNBA खेल में 9,472 दर्शकों की भीड़ उमड़ी थी, जो 1999 में इसकी शुरुआत के बाद से छठी सबसे कम उपस्थिति थी। इसलिए, क्लार्क और रीज़ के उभरने से संख्याएँ बदल सकती हैं और ऑल-स्टार गेम फिर से शुरू हो सकता है। फ़ुटप्रिंट सेंटर जिसकी क्षमता 18,422 है, 2009 के बाद से सबसे ज़्यादा दर्शकों वाला खेल बन सकता है। ध्यान देने वाली एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि खेल के लिए टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

टिकट की कीमत

CNN.com (h/t: स्पोर्ट्स बिजनेस जर्नल) के अनुसार, जून 2024 के मध्य में इंडियाना फीवर और शिकागो स्काई के बीच होने वाले मुकाबले का टिकट सबसे महंगा था। बिक्री पर सबसे महंगा टिकट लगभग $9,000 का था। स्काई ने शिकागो के विंस्ट्रस्ट एरिना में 88-87 के मामूली अंतर से मैच जीता था। हालाँकि, यह WNBA ऑल-स्टार गेम उस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। हालाँकि गेम की टिकटें बिक चुकी हैं, लेकिन टिकट विविड सीट्स पर उपलब्ध हैं।

टिकटों की कीमतें बहुत ज़्यादा हैं, सबसे सस्ती टिकट की कीमत रो 14 में $160 है, जबकि सबसे महंगी टिकट की कीमत रो 1 लोअर लेवल 114 में $11,384 है। इसलिए, यह गेम पहले से ही सबसे महंगी टिकट का रिकॉर्ड तोड़ता हुआ दिख रहा है। और क्यों नहीं? क्योंकि इसमें दो सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले WNBA रूकी एक साथ खेलेंगे।

दर्शकों की संख्या

जून के मध्य में जिस खेल में स्काई ने 88-87 के अंतर से जीत हासिल की थी, वह सबसे ज़्यादा टिकट कीमतों के अलावा सबसे ज़्यादा देखा जाने वाला खेल भी था। फोर्ब्स के अनुसार, ESPN पर प्रसारित होने वाले मैच में 2.3 मिलियन औसत के साथ 3.3 मिलियन दर्शकों की अधिकतम संख्या थी। इसलिए, यह 23 वर्षों में सबसे ज़्यादा देखा जाने वाला WNBA खेल था।

टीम यूएसए और डब्ल्यूएनबीए ऑल-स्टार्स के बीच होने वाले आगामी मुकाबले में 24 अनुभवी खिलाड़ी भाग लेंगे जो अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ हैं। इसलिए दर्शकों की संख्या और भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है क्योंकि इसमें क्लार्क और रीज़ शामिल होंगे, जिनके कारण जून के मध्य में इस मुकाबले को खूब देखा गया था, साथ ही कई बेहतरीन एथलीट भी होंगे जो इस मुकाबले को और भी मजेदार बना देंगे।

WNBA ऑल-स्टार टीम संभवतः टीम यूएसए को हरा सकती है

टीम यूएसए का WNBA ऑल-स्टार टीम के साथ पहले तीन बार मुकाबला हो चुका है। पहली बार 2004 में रेडियो सिटी में मैच खेला गया था। टीम यूएसए ने WNBA ऑल-स्टार टीम को 74-58 के अंतर से हराया था। इसके बाद, 2010 में उनका आमना-सामना हुआ। टीम यूएसए ने एक बार फिर WNBA ऑल-स्टार टीम को हराकर 99-72 के अंतर से जीत हासिल की।

यूएसए टुडे वाया रॉयटर्स

टीम यूएसए का WNBA टीम के साथ मुकाबला करने का तीसरा मौका 2021 में मिशेलोब अल्ट्रा एरिना में आया था, जिसमें टीम यूएसए 93-85 के अंतर से हार गई थी। इसलिए, यह WNBA के इतिहास में दूसरा मौका हो सकता है जब ऑल-स्टार टीम टीम यूएसए को हरा सकती है। ऑल-स्टार टीम में क्लार्क, रीज़, जॉनक्वेल जोन्स, अलियाह बोस्टन, डियरिका हैम्बी और नेका ओग्वुमाइक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इसलिए, इस बात की संभावना है कि WNBA ऑल-स्टार टीम इस मुकाबले में विजयी हो सकती है।

तीन-पॉइंटर प्रतियोगिता में उच्चतम तीन-पॉइंटर प्रतिशत

परंपरा के अनुसार, WNBA ऑल-स्टार गेम 20 जुलाई को होगा जबकि तीन-पॉइंटर प्रतियोगिता 19 जुलाई को WNBA सप्ताहांत के साथ शुरू होगी। पिछले कुछ वर्षों में, सबसे अधिक तीन-पॉइंटर प्रतिशत सबरीना इओनेस्कु द्वारा हासिल किया गया था, जिन्होंने 2023 में 92.5% तीन-पॉइंटर्स बनाए। जबकि बहुत से लोग सोच सकते हैं कि यह रिकॉर्ड सदियों पुराना है, लेकिन रूकी क्लार्क इस टैली को ध्वस्त कर सकते हैं।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

क्लार्क को अक्सर खेल से पहले अपने थ्री-पॉइंटर कौशल का अभ्यास करते देखा जा सकता है और वह अपने सिग्नेचर लोगो थ्री के लिए जानी जाती हैं। इसलिए, इस बात की संभावना है कि इस WNBA ऑल-स्टार वीकेंड में इओनेस्कु को क्लार्क से कड़ी टक्कर मिलेगी। और कौन जानता है, वह अपने आश्चर्यजनक प्रदर्शन से मूल थ्री-पॉइंटर क्वीन को भी मात दे सकती है।

वर्तमान में, इस सीज़न में, क्लार्क ने अपने द्वारा खेले गए 22 खेलों में 60 थ्री-पॉइंटर्स लगाए हैं जो एक अच्छी संख्या है। उम्मीद है कि आगामी ऑल-स्टार सप्ताहांत में, क्लार्क रिकॉर्ड तोड़ने और अपनी प्रतिभा के लिए खड़े होने में सक्षम होंगे।

इस तरह के और अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें, तथा शैक के पूर्व एजेंट लियोनार्ड अर्मेटो का शैक-कोबे विवाद, कैटलिन क्लार्क की ओलंपिक में अनदेखी, तथा अन्य के बारे में क्या कहना है, यह जानने के लिए यह वीडियो देखें।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है



Source link

पिछला लेखनादिया बार्टेल डांसिंग विद द स्टार्स की असफल शुरुआत के बाद अपने बॉयफ्रेंड पीटर डग्मोर के साथ बाली भाग गईं
अगला लेख‘अद्भुत उत्साह की अनुभूति’
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।